Mission Shakti Abhiyan || मिशनशक्ति अभियान

Mission Shakti Abhiyan का गाजियाबाद में आगाज, महिलाओं व बेटियों की होगी सुरक्षा

  • फाईज़ अली सैफी || ई-रेडियो इंडिया

Mission Shakti Abhiyan का गाजियाबाद में आगाज, महिलाओं व बेटियों की होगी सुरक्षा उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए विशेष मिशन शक्ति अभियान 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक प्रथम चरण में प्रारंभ किया गया हैं। सरकार के इस महत्त्वाकांक्षी मिशनशक्ति अभियान (Mission Shakti Abhiyan) का आगाज आज जनपद में आईटीएस कॉलेज मोहन नगर में एलईडी वेन और प्रचार वाहन को मुख्य अतिथि जनरल वीके सिंह राज्यमंत्री भारत सरकार, सड़क परिवहन एवम् राष्ट्रीय मार्ग मंत्रालय एवं नामित इस कार्यक्रम की नोडल अधिकारी अस्मिता लाल व जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे के द्वारा संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया हैं।

  • मुख्य अतिथि जनरल वीके सिंह राज्यमंत्री भारत सरकार, सड़क परिवहन, राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्रालय एवम् मुख्य विकास अधिकारी, नोडल अधिकारी अस्मिता लाल एवं जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे द्वारा आईटीएस कॉलेज, मोहन नगर गाज़ियाबाद से एलईडी वेन को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना
  • महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान एवं स्वावलंबन के लिए विशेष मिशन शक्ति अभियान (Mission Shakti Abhiyan) 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक प्रथम चरण में प्रारंभ
  • संबंधित प्रचार वाहनों के माध्यम से महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान एवं उन्हें स्वावलंबन की ओर से अग्रसर करने के लिए सरकार की योजनाओं का किया जाएगा प्रचार-प्रसार

संबंधित प्रचार वाहनों के द्वारा जनपद में महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान एवं उन्हें स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से उत्तर प्रदेश सरकार के द्वारा जो महत्वपूर्ण योजनाएं संचालित की जा रही हैं। जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में उनका व्यापक प्रचार-प्रसार सुनिश्चित करते हुए जनपद की महिलाओं और बालिकाओं को जागरूक बनाने की कार्यवाही की जाएगी। इस अवसर पर नोडल अधिकारी अस्मिता लाल ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए अवगत कराया कि सरकार द्वारा महिलाओं और बालिकाओं की सुरक्षा सम्मान एवं उनको स्वावलंबी बनाने के उद्देश्य से मिशनशक्ति अभियान (Mission Shakti Abhiyan) संचालित किया गया हैं।

Mission Shakti Abhiyan में मीडिया की भूमिका भी है अहम

इस सफलता में मीडिया की भी अहम भूमिका हैं, सभी मीडिया बंधुओं मिशनशक्ति के अभियान के तहत आयोजित होने वाले कार्यक्रमों को प्रमुखता के साथ प्रसारित करेंगे तो जनपद की महिलाओं और बालिकाओं को सरकार के इस महत्वाकांक्षी कार्यक्रम का भरपूर लाभ मिल सकेगा। उन्होंने बताया कि मिशनशक्ति अभियान प्रथम चरण में 17 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक जनपद में संचालित किया जाएगा और इस महत्वाकांक्षी अभियान से महिलाओं और बालिकाओं एवं पुरुषों की अहम भूमिका दर्ज करते हुए कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे ताकि महिलाओं की सुरक्षा सम्मान एवं उन्हें स्वावलंबी बनाने की कार्यवाही सुनिश्चित की जा सकें।

उनके द्वारा स्वयं भी आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में भाग लेकर महिलाओं और बालिकाओं को जागरूक करने की कार्रवाई की जाएगी। अंतर्विभागीय समन्वय समिति की बैठक कर सभी विभागीय अधिकारियों को उनके विभाग से किए जाने वाले कार्यो को समयबद्ध ढंग से करने के लिए निर्देशित किया गया हैं। इस अवसर पर मिशनशक्ति के लोगों का अनावरण किया गया हैं। 170 दिन का कार्यक्रम शारदीय नवरात्रि से वासंतिक नवरात्रि तक चलेगा।

Mission Shakti Abhiyan || मिशनशक्ति अभियान
Mission Shakti Abhiyan || मिशनशक्ति अभियान

इस प्रतिमा किसी विशेष थीम पर विशेष बल दिया जाएगा, जो महिलाओं के स्वावलंबन एवं सशक्तिकर्मण में सहायक हो। जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे ने इस अवसर पर जानकारी देते हुए बताया कि मिशनशक्ति अभियान (Mission Shakti Abhiyan) के अंतर्गत संबंधित विभागीय अधिकारियों के द्वारा अपनी कार्य योजना तैयार कर ली गई हैं। जिसके अनुरूप जनपद में कार्यक्रम आयोजित कराए जाएंगे।

ये रहे मौजूद

इस अवसर पर सांसद राज्यसभा अनिल अग्रवाल, जनपद गाज़ियाबाद की महापौर आशा वर्मा, लोनी विधायक नंदकिशोर गुर्जर, जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, अपर जिला अधिकारी नगर शैलेंद्र सिंह, परियोजना निर्देशक डीआरडीए, जिला विकास अधिकारी भालचंद्र, जिला प्रोबेशन अधिकारी विकास चंद्र, खंड विकास अधिकारी भोजपुर समेत अधिकारी एवं कर्मचारी गण उपस्थित रहें हैं।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *