Muhammad Cartoon पर भारत में विरोध क्यों, जानें क्या बोले भारतीय?

Muhammad Cartoon पर भारत में विरोध क्यों, जानें क्या बोले भारतीय?

  • नितिन कुमार || ई-रेडियो इंडिया

Muhammad Cartoon: फ्रांस में पैगम्बर मोहम्मद साहब का कार्टून शार्ली हैब्दो पत्रिका में प्रकाशित होने के बाद माहौल गर्म है… लेकिन यह माहौल भारत में क्यों गर्म है? और यहां पर फ्रांस का विरोध करने का क्या औचित्य है? इस पर ई-रेडियो संवाददाता नितिन कुमार ने कुछ लोगों से बात की….

मध्य प्रदेश में आरिफ मसूद ने फ्रांस में हुई घटना का विरोध किया
मध्य प्रदेश में आरिफ मसूद ने फ्रांस में हुई घटना का विरोध किया

धार्मिक टकराव के कारण दो हफ्ते के अंदर हुए दो हमलों ने फ्रांस को हिला दिया है। पहले पैगंबर मोहम्मद का कार्टून दिखाने वाले टीचर का सिर उन्हीं के छात्र ने कलम कर दिया था। इसके बाद नीस में चर्च के बाहर चाकू मारकर तीन लोगों की हत्या कर दी गई। शनिवार को भी एक अज्ञात बंदूकधारी ने चर्च में पादरी को गोली मार दी थी। इस मामले में एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया गया है।

Muhammad Cartoon पर फ्रांस के राष्ट्रपति ने क्या कहा

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों
फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों

एक मीडिया हाउस से बातचीत में फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा था कि पूरे मामले को गलत तरीके से समझा जा रहा है। वे पैगंबर मोहम्मद के कार्टून का समर्थन नहीं करते। इस कार्टून से कई लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है। इसके बाद भी देश में अभिव्यक्ति की आजादी की रक्षा की जाएगी। इसमें कार्टून छपना भी शामिल है।

muhammad cartoon france, muhammad cartoon video, muhammad cartoon in france building, muhammad cartoon in france 2020, mohammad rafi bangla cartoon, mohammed cartoons in france hindi, muhammad cartoon charlie hebdo, muhammad cartoon funny, muhammad cartoon hebdo, muhammad cartoon issue, mohammad ke cartoon, muhammad cartoon meaning




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

3 Replies to “Muhammad Cartoon पर भारत में विरोध क्यों, जानें क्या बोले भारतीय?”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *