नकली मानिकचंद ट्रेडमार्क मामले में जेएमजे ग्रुप के वारिस सचिन जोशी गिरफ्तार

नकली मानिकचंद ट्रेडमार्क मामले में जेएमजे ग्रुप के वारिस सचिन जोशी गिरफ्तार

  • नकली मानिकचंद ब्रांड के गुटखे बरामद
  • नकली ट्रेडमार्क का उपयोग कर गैर-कानूनी पान मसाला का हो रहा था कारोबार
  • संवाददाता || ई-रेडियो इंडिया

नई दिल्ली। मानिकचंद गुटखा ब्रांड का मामला जेएमजे ग्रुप के वारिस सचिन जोशी की मुंबई में गिरफ्तारी के साथ अंतिम दौर में पहंुच गया है। सूत्रों ने बताया कि एनआरआई कारोबारी को इस साल मार्च में हैदराबाद में गुटखा जब्ती के मामले में हिरासत में लिया गया था। हिरासत में लिए जाने के कुछ घंटों के अंदर जोशी को आगे की पूछताछ के लिए हैदराबाद ले जाया गया। पुलिस के अनुसार इस मामले में जोशी के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया था।

हैदराबाद पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि उन्होंने मार्च 2020 में हैदराबाद में गुटखे का एक बड़ा भंडार बरामद किया था। उन्होंने कहा, “हमने लाखों रुपये के 80 बक्से बरामद किए। संदिग्धों से पूछताछ में जोशी का नाम सामने आया और उसे मामले में एक आरोपी बनाया गया।” उन्होंने कहा कि बहादुरपुर पुलिस स्टेशन में भारतीय दंड संहिता की धारा 336 (जानलेवा) और 273 (जहरीले खाद्य या पेय की बिक्री) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी। अधिकारी ने जोशी के खिलाफ लुकआउट सर्कुलर जारी करने की जानकरी दी क्योंकि जोाी भारतीय निवासी नहीं है।
गिरफ्तारी की वजह यह बताई गई कि हैदराबाद पुलिस को बरामद गुटखे के बक्से ‘मानिकचंद’ ब्रांड के थे जबकि इसका उत्पादन हैदराबाद की एक कम्पनी ने किया था।

13 अक्टूबर 2020 को सेवन हिल्स मार्केटर्स और ‘7 हिल्स मानिकचंद’ ब्राण्ड नाम से पान मसाला के उत्पादक ए वी सुरेश कुमार ने हैदराबाद के राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज की। श्री सुरेश कुमार ने बताया कि उनका 07-10-2015 से पूरे भारत में ‘7 हिल्स मानिकचंद पान मसाला’ बेचने का कारोबार है और इसके लिए सरकार को करों का भुगतान करते है।

शिकायतकर्ता ने कहा कि उसे जानकारी मिली है कि साइबराबाद कमिश्नरी (तेलंगाना) के शमशाबाद में सर्वे नं 6565/1, डी नं 12-14, शतमरई स्थित गोल्डन फिंगर्स फूड प्रोडक्ट्स में नकली मानिकचंद ट्रेड मार्क के साथ हानिकारक पान मसाला का उत्पादन किया जा रहा है। यह ग्लोबल टेक्नोलजी एंड ट्रेडमार्क लिमिटेड की ओर से किए जाने का दावा किया गया जिसका पता 604 और 605, गेटवे प्लाजा, सेंट्रल एवेन्यू, हीरानंदानी गार्डन, पवई, मुंबई है।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *