बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र में दो जगह लगा जाम, किसान बिल के विरोध में उमड़े सड़कों पर

बुढ़ाना (नसीम कुरैशी)। संसद में विगत दिवस पारित हुए कृषि अध्यादेश बिल को लेकर बुढ़ाना क्षेत्र के किसान एकजुट नजर आये और उन्होंने सड़कों पर उतरकर इस बिल का जबरदस्त तरीके से विरोध किया। किसानों का साफ कहना था कि अगर ये बिल वापिस नहीं हुआ तो वे चैन‌ से नहीं बैठेंगे। मिली जानकारी के अनुसार आज शुक्रवार के दिन भारतीय किसान यूनियन ने बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र की बायवाला पुलिस चौकी पर और भारतीय किसान संगठन के कार्यकर्ताओं ने गांव जौला के कुरालसी देवी रोड पर जाम लगाकर कृषि अध्यादेश बिल का जबरदस्त तरीके से विरोध किया।

इस दौरान आने जाने वाले लोगों को भारी असुविधा का सामना करना पड़ा। लेकिन इस दौरान किसान सहानूभूति भी बटोरते नजर आये जब उन्होंने कई एम्बुलेंसों को जाने दिया। बायवाला पर लगे जाम में सैंकड़ों किसानों को संबोधित करते हुए भारतीय किसान यूनियन के बुढ़ाना नगर अध्यक्ष हाजी नसीम कुरैशी ने कहा कि कृषि अध्यादेश बिल वास्तव में किसान विरोधी बिल है। जिसके लागू होने पर किसान अपने ही खेत में मजदूरी करके गुजारा करेगा।

यह बिल किसानों को गरीब बनाकर रख देगा। दूसरी और गांव जौला से पहले देवी रोड पर किसानों ने भारतीय किसान संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर पूरण सिंह के नेतृत्व में जाम लगाया। इस दौरान नईम राणा ने कहा कि केंद्र सरकार किसानों के सब्र का इम्तिहान ले रही है। वह इस तरह के बिल पास करके अपने आपको खलनायक साबित करके किसानों की दुश्मन बन रही है। जोकि भविष्य के लिए सही नहीं है। इसके अलावा फुगाना में भी भाकियू कार्यकर्ताओं ने रोड जाम किया। यहां पर भाकियू के वरिष्ठ नेता धर्मपाल सिंह बैंसला सहित सैंकड़ों किसान नजर आये। इस दौरान यहां पर भारी पुलिस बल तैनात रहा। किसानों के सब प्रर्दशन शांतिपूर्ण तरीके से सम्पन्न हुए।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *