पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती पर विधायक ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया

गाज़ियाबाद। पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती के अवसर पर मोदीनगर विधायक डॉ मंजू शिवाच के कार्यालय पर एवम् बूथ नंबर- 148 ,149, 150, 151 एवं कुष्ठ आश्रम हापुड रोड तथा वृद्धा आश्रम गोविंदपुरी में पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया और साथ ही साथ फल एवं दवाईयों का भी वितरण किया।

विधायक ने पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों, जिनमें प्रमुख रूप से अंत्योदय एवम् एकात्म मानववाद के बारे में उपस्थित लोगों एवं बूथ अध्यक्षों व उनकी टीम को भी बताया। विधायक ने यह भी बताया कि हमारे देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंडित जी के विचारों को आगे बढ़ाते हुए देश के लोगों के लिए कई योजनाएं दी, जिनमें प्रमुखतः उज्वला योजना, आवास योजना, स्वच्छ भारत अभियान, सौभाग्य योजना, आयुष्मान योजना आदि कई योजनाएं अंत्योदय की विचारधारा के साथ समर्पित हैं।

पंडित जी का कहना था की आर्थिक योजना और प्रगति की माप समाज के ऊपर की सीढ़ी पर पहुंचे, व्यक्ति से नहीं, बल्कि सबसे नीचे के स्तर पर विद्यमान व्यक्ति से होगा। हमारे देश के प्रधानमंत्री के नेतृत्व में सरकार ने समाज के इन अंत्योदय वर्ग के लोगों तक सत्ता को पहुंचा दिया हैं। सरकार ने समाज के सबसे निचले वर्ग तक विकास को पहुंचाया हैं।

एकात्म मानववाद के बारे में कहा कि देश के सभी मनुष्य बराबर हैं, सभी मनुष्यों को मिलकर सादा जीवन उच्च विचार की शैली पर चलकर देश के निर्माण कार्य में योगदान करना चाहिए। पूर्ण श्रम के साथ देश को प्रगति के उच्चतम शिखर पर ले जाना चाहिए, समय चक्र के अनुसार जो भी देश की आवश्यकता हैं, वह देश की देश में ही पूरी होनी चाहिए, जिससे हमारी अन्य देशों पर निर्भरता ना रहे और हमारे श्रम की पराकाष्ठा ऐसी होनी चाहिए कि हम अपने देश की जरूरतों को ही नहीं बल्कि पूरे विश्व की जरूरतों के अनुसार अधिकतम श्रम कर के अपने देश को शिखर पर ले जा सकें। इस अवसर पर मंडल अध्यक्ष रोहित अग्रवाल, पुनीत कंसल, बूथ अध्यक्ष मनोज, अंकुश गर्ग, साधना शर्मा, नीरज तेवतिया, सुभाष सांगवान, हिमांशु थापर, नवीन जयसवाल, अमितेज जैन, दौलत राम जांगिड़, अरुण यादव, संजय भदोला, राजपाल राठी आदि लोग मौजूद रहें हैं।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *