बलिया हत्याकांड के विरोध में पाल बघेल समाज ने निकाला कैंडल मार्च

बलिया हत्याकांड के विरोध में पाल बघेल समाज ने निकाला कैंडल मार्च

  • फाईज़ अली सैफी || ई-रेडियो इंंडिया

गाज़ियाबाद। बुधवार शाम गाज़ियाबाद की अनेकों समाजसेवी संस्थाओं एवं पाल बघेल समाज गाज़ियाबाद के संयुक्त प्रयास से उत्तर प्रदेश के बलिया में एसडीएम के सम्मुख जयप्रकाश पाल पर अंधाधुंध फायरिंग कर की गई।

जिसमें निर्मम हत्या के विरोध में एवं फरीदाबाद, हाथरस, बलरामपुर जैसे संपूर्ण देश में हो रहे हर दिन जघन्य अपराधों की घोर निंदा करते हुए उनके खिलाफ केंद्र व राज्य सरकार को चेतावनी दी गई। कहा कि स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के खून से सींचे गये, इस देश में आय दिन बड़ते अपराधों के प्रति सरकार को सचेत करते हुए एक सुद्रढ़ सुरक्षा व्यवस्था लागू करने के लिए शख्त से शख्त कानून लाया जाये व भारतवर्ष को, आम जनता को बचाने के लिए नवयुग मार्केट शहीद पथ पर स्थित स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों की प्रतिमाओं को नमन कर उनके चरणों में श्रद्धा सुमन समर्पित करते हुए स्वतंत्रता सेनानी दुर्गा भाभी चौक व चौपला मन्दिर होते हुए देश पर न्योछावर होने वाले घंटाघर स्थित शहीद भगत सिंह की प्रतिमा तक शांतिपूर्ण ढंग से कैंडल मार्च का आयोजन किया गया।

सैकड़ों की संख्या में उपस्थित सभी समाज सेवियों के मन में आय दिन आहत हो रहे राष्ट्र की पीड़ा जगह-जगह हो रहें नरसंघार व उसके समाधान के लिए अब तक सरकार द्वारा कोई ठोस कदम ना उठाये जाने के लिए आक्रोश था, सभी ने एक स्वर में कठोर से कठोर दण्डात्मक न्याय व्यवस्था लागू करने के लिए वर्तमान राज्य व केन्द्र सरकार से अनुरोध किया, साथ ही ऐसे निडर अपराधियों, हत्यारों के लिए शक्त से शक्त कानून बनाकर उन्हें फास्ट ट्रेक कानून व्यवस्था के माध्यम से मृत्युदंड की सजा का प्रावधान लागू करने की मांग की।

आये हुए सभी समाज सेवियों ने पीड़ित परिवार के लिए शासन-प्रशासन से उनकी सुरक्षा की गुहार लगाते हुए परिवार के भरण-पोषण के लिए सहयोग राशि व परिवार के किसी एक व्यक्ति को रोजगार के अवसर प्रदान करने की सिफारिश की और सभी समाजसेवियों ने एक स्वर में प्रदेश व राज्य सरकार से बलिया में जयप्रकाश पाल के लिए शीघ्र अति शीघ्र उचित न्याय की मांग की और चेतावनी देते हुए कहा यदि शासन प्रशासन ने न्याय करने में देरी की तो देश के हर राज्य हर जिले व शहर में समाजसेवी संस्थाएं व पाल बघेल समाज जिलाधिकारी महोदय के सम्मुख इसी तरह के शांतिपूर्ण धरना प्रदर्शन करते रहेंगे।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *