गांधी जयंती पर पीपुल्स एलाइंस कार्यालय का उदघाटन हुआ

सिद्धार्थनगर (नसीम कुरैशी)। गांधी जयंती के मौके पर महात्मा गांधी को याद करते हुए डुमरियागंज में पीपुल्स एलाइंस कार्यालय का उदघाटन रिहाई मंच अध्यक्ष एडवोकेट मोहम्मद शोएब और मृतक प्रवासी मजदूर की पत्नी रीता देवी के हाथों से कार्यालय का फीता काटा गया। पीपुल्स एलाइंस ने डुमरियागंज नगर पंचायत के मालीमैनाह गांव के मृतक प्रवासी मजदूर मनीराम गुप्ता की पत्नी रीता देवी को रोज़गार कराने के लिए जिम्मेदारी ली।

पीपुल्स एलाइंस का गठन करोना महामारी में देश में लॉकडाउन लगने के बाद किया गया। उत्तर प्रदेश में कई जिलों में पीपुल्स एलाइंस के लोगों ने लॉकडाउन में गरीब, मजदूर, असहाय, वंचित समाज और जरूरतमन्दों को घर-घर जाकर राशन, मास्क और करोना महामारी से बचने के लिए जागरूक करते रहे। रिहाई मंच अध्यक्ष एडवोकेट मोहम्मद शोएब ने कहा कि महात्मा गांधी के संघर्षों को पीपुल्स एलाइंस आगे बढाने के लिए संकल्प लेती है।

पीपुल्स एलाइंस जनता का गठबंधन बनाने के लिए जमीन पर संघर्ष कर रही है। रिहाई मंच महासचिव राजीव यादव ने कहा कि पीपुल्स एलाइंस संवैधानिक, लोकतांत्रिक दायरे में रहते हुए समानता और बंधुत्व की लड़ाई लड़ते हुए समतामूलक देश का निर्माण करेगी। प्रोग्राम का संचालन शाहरुख अहमद ने किया और शकील कुरैशी, आदिल आज़मी, इरम रिज़वी, एडवोकेट शादाब, अरबाब फ़ारूक़ी, नौशाद, अज़ीमुश्शान फ़ारूक़ी आदि ने बात रखी।सिद्धार्थनगर जनपद में पीपुल्स एलाइंस ने लॉकडाउन में गरीब, मजदूर, असहाय, वंचित समाज और जरूरतमन्दों को घर-घर जाकर राशन और मास्क बांटा।

महानगरों में लॉकडाउन की वजह से तालाबंदी से प्रवासी मजदूरों को भारी दिक्कतों का सामना करने के बाद गॉव की तरफ आ रहे प्रवासी मजदूरों के लिए डुमरियागंज में प्रवासी मजदूर सहायता केंद्र का स्टाल लगाकर जल-पान कराया और कइयों को गाड़ी कराकर घर पहुंचवाया। जनपद के प्रवासी मजदूरों के लिए पीपुल्स एलाइंस ने हेल्पलाइन नंबर जारी कर महानगरों में मदद किया। लॉकडाउन में दो गरीब बेटियों की शादी भी कराई।

महानगरों में तालाबंदी के बाद आ रहे प्रवासी मजदूरों का रास्ते में दुर्घटना में मौत हो जाने पर मृतक के परिजनों को आर्थिक सहायत दिया और उनके न्याय के लिए आवाज भी उठाया। पीपुल्स एलाइंस ने सिद्धार्थनगर में 10 सदस्यीय संयोजन समिति का गठन किया। जिसके संयोजक अज़ीमुश्शान फ़ारूक़ी को बनाया गया है। उदघाटन समारोह में ही कई लोगों ने सदस्यता ग्रहण किया। समारोह में अफ़रोज़ सिद्दीकी, राजू प्रजापति, आतिफ अख्तर, महताब आलम, कामरान खान, नायाब, फ़ारूक़, बिलाल, सुभाष यादव, नौशाद, अहमद चौधरी, सैफ अली, हकीमुल्लाह, कादिर, डॉक्टर लुकमान, जावेद, अहमद, इक़बाल, आदिल, कलीम, मुमताज़ और शरीफ आदि लोग मौजूद रह




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *