Rishabh Academy Meerut photo

Rishabh Academy Meerut ने बाथरूम में लगवा दिया कैमरा

  • संवाददाता || ई-रेडियो इंडिया

मेरठ। जिले के सदर थाना क्षेत्र में स्थित ऋषभ एकेडमी Rishabh Academy Meerut के संचालकों पर गंभीर आरोप लगाते हुए स्कूल की टीचर्स ने सदर थाने में तहरीर दी है। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

  • स्कूल संचालक ने टॉयलेट में लगवाए कैमरे, टीचर्स ने लगाया ब्लैकमेलिंग का आरोप

सोमवार को सदर थाने पहुंची स्कूल की कई शिक्षकाओं ने स्कूल संचालक रंजीत जैन और अभिनव जैन पर खुद के उत्पीड़न का आरोप लगाया। टीचर्स का आरोप है कि स्कूल संचालकों ने उनके विरोध के बावजूद स्कूल के सभी टॉयलेट्स में सीसीटीवी कैमरे लगवा दिए हैं। अपने कमरे में बैठकर स्कूल संचालक टॉयलेट जाने वाली शिक्षिकाओं के अश्लील फोटो खींचता है। इसके बाद उन फोटो को वायरल करने की धमकी देकर टीचर्स पर खुद के साथ संबंध बनाने का दबाव बनाता है।

Rishabh Academy Meerut
Rishabh Academy Meerut

Rishabh Academy Meerut संचालक देता है धमकी

पीड़ित टीचर्स का आरोप है कि आरोपी स्कूल संचालक ने इसी तरह की धमकियां देकर उनकी कई महीने की सैलरी भी रोक ली है। पीड़िताओं ने आरोपी पर तंत्र-मंत्र के जरिए भी खुद को परेशान करने का आरोप लगाया है। हालांकि, इस मामले में थाना प्रभारी सदर विजय कुमार गुप्ता ने जांच के बाद कार्रवाई की बात कही है।

योगी कट बाल कटवाने का भी फरमान सुना चुका है सचिव रंजीत जैन

आये दिन सुर्खियों में रहता है Rishabh Academy Meerut

ऋषभ एकेडमी में इस तरह का प्रकरण कोई नया नहीं है। अक्सर ऋषभ एकेडमी कभी शिक्षक के भर्तियों को लेकर तो कभी समाज में विसंगतियों को लेकर चर्चा में रहता है। इसके ट्रस्टियों में मुख्य है रंजीत जैन, इसपर जैन समाज की संपत्तियों को हड़पने और ऋषभ एकेडमी को निजी विद्यालय की तरह इस्तेमाल करने का आरोप लगातार लग रहा है समाज के लोगों ने कई बार मुखरता से सवाल उठाए हैं।

बावजूद उसके रंजीत जैन सुधरने का नाम नहीं ले रहा है और हर बार इसी तरह की नई नियुक्तियां निकालकर स्टाफ के साथ साथ बच्चों को भी परेशान करता रहता है।

Rishabh Academy Meerut सम्पर्क विवरण

  • 215 A, West End Road, Mandir Marg, Meerut Cantt, U.P. India.
  • 0121-2646160, 0121-2652993
  • rishabh.academy1992@gmail.com
  • यहां क्लिक कर वेबसाइट पर जा सकते हैं

ये संदेश है स्कूल की वेबसाईट पर

वैश्वीकरण और सभ्यता की उन्नति के युग में, आधुनिक शिक्षा को भौतिक और भौतिक प्रमुखता के लिए पात्रता की गैर-शमन की खोज के साथ नई पीढ़ी के छात्रों का उत्पादन करने के लिए अनुचित तनाव और झुकाव के रूप में माना जाता है।

जैन समाज ने बड़े पैमाने पर और सामग्री पर केंद्रित शिक्षा के अंधे अभियान को सुधारने के लिए समय की आवश्यकता की पहचान की और ऋषभ अकादमी के माध्यम से तालमेल वाले पराक्रम की कल्पना की, जो जैन समाज के लिए एक व्यावहारिक और समग्र समाधान नहीं है, लेकिन पहचान के बिना सभी अन्य समुदायों तक फैली हुई है भेदभाव और विसंगतियां।

Rishabh Academy Meerut photo
सदर थाने में एसओ विजय गुप्ता के सामने पेश हुआ रंजीत जैन।

छात्रों के बहुविध और पूर्ण रूप से सुधार के आदर्श वाक्य को निहित और संवर्धित किया गया है। ऋषभ अकादमी की स्थापना का प्राथमिक उद्देश्य न्यायोचित रूप से गुलेल करना और व्यावसायिकता और आधुनिक आवश्यकता के तत्व से युक्त आध्यात्मिकता और दैवीय प्रथाओं की आत्माओं को आत्मसात करके मानव पंथ और संस्कृति की मूल प्रवृत्ति को बहाल करना है।

यह नई पीढ़ी को व्याप्ति के नैतिक मूल्यों के विकास के साथ पेशे की दुनिया का मुकाबला करने में सक्षम बनाने के लिए अशिष्टता करता है। हमारा प्रयास स्वर्णिम भारतीय युग की महिमा को पुनः प्राप्त करने के लिए सभी नोक और कोने से राष्ट्र को मजबूत करने के लिए सर्वोत्तम मूल्यों और अत्यंत देशभक्ति के उत्साह के नागरिकों को लाना है।

हमारी संस्था जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में उत्कृष्टता के लिए दृढ़ संकल्पित है। यह छात्रों के बीच सत्यता और यथार्थ के वास्तविक विकास की वकालत करता है, जिसमें महान दृष्टि और लक्ष्य है।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *