IPL टूर्नामेंट का हिस्सा रहे शाहिद अफरीदी को है इस बात का अफसोस

कराची। पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी को अफसोस है कि उनके टॉप खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) जैसे बड़े टूर्नामेंट नहीं खेल पा रहे जिससे उन्हें काफी फायदा मिल सकता था। पाकिस्तानी मीडिया में छपी खबर के अनुसार अफरीदी ने कहा कि आईपीएल किसी भी खिलाड़ी के लिये अनुभव हासिल करने, प्रदर्शन में सुधार करने और ‘एक्सपोजर’ के लिये बड़ा मंच है। गौरतलब है कि अफरीदी साल 2008 में आईपीएल की टीम डेक्कन चार्जर्स (Deccan Chargers) का हिस्सा थे।

उन्होंने कहा, ‘आईपीएल बड़ा ब्रांड है और मैं जानता हूं कि अगर हमारे खिलाड़ियों बाबर आजम और अन्य को इसमें खेलने का मौका मिलता है तो वे दबाव भरी परिस्थितियों में खेलना सीखते। बदकिस्मती से मौजूदा नीतियों के कारण हमारे खिलाड़ियों को यह बड़ा मंच नहीं मिल पा रहा।’ इस पूर्व ऑलराउंडर ने कहा कि पाकिस्तानी खिलाड़ियों की आईपीएल से अनुपस्थिति क्रिकेट के कारण नहीं है।

उन्होंने कहा, ‘हमारे खिलाड़ियों की दुनिया भर की अन्य लीगों में मांग है और अच्छी चीज है कि उनके पास अपनी प्रतिभा दिखाने, अनुभव हासिल करने और टॉप खिलाड़ियों के साथ ड्रेसिंग रूम शेयर करने के लिए खुद की टॉप लीग (पाकिस्तान सुपर लीग) है।’ पाकिस्तानी खिलाड़ी 2008 के आईपीएल सीजन के बाद से इस लीग का हिस्सा नहीं बन पाए हैं।

अफरीदी ने माना कि उन्हें इतने सालों तक भारत में क्रिकेट फैंस से काफी समर्थन मिला है। उन्होंने कहा, ‘इसमें कोई शक नहीं कि भारत में मैंने क्रिकेट का लुत्फ उठाया है और मुझे भारत के लोगों से काफी प्यार और सम्मान मिला है। अब मैं सोशल मीडिया पर बात करता हूं तो मुझे भारत से काफी संदेश मिलते हैं और मैं कई लोगों को जवाब भी देता हूं।।मेरा मानना है कि भारत का अभी तक का तजुर्बा शानदार रहा है।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *