The Growing People President Aditi Chandra

The Growing People अध्यक्ष अदिती चंद्रा काे मिला वाटर हीरो अवार्ड

The Growing People President Aditi Chandra को जल संरक्षण के क्षेत्र में उनके द्वारा किये जा रहे प्रयासों के लिए भारत सरकार के जल शक्ति मंत्रालय द्वारा नेशनल वाटर हीरो अवार्ड से सम्मानित किया गया है। जिसकी जानकारी उन्हें जल शक्ति मंत्रालय ने ईमेल द्वारा दी।

The Growing People ने जल संरक्षण पर दिन-रात किया कार्य

The Growing People President Aditi Chandra ने बताया कि जल शक्ति मंत्रालय भारत सरकार द्वारा जल संरक्षण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से सितंबर 2019 में वाटर हीरो अवार्ड का आरंभ किया गया है। जिसका प्रथम चरण जून 2020 तक चला तथा इस वर्ष 1 सितंबर 2020 से दूसरा चरण शुरू हुआ है जो मई 2021 तक चलेगा। जिसमें हर महीने पूरे देश से 10 जल योद्धाओं को वाटर हीरो अवार्ड दिया जाएगा। जिसमें प्रशस्ति पत्र तथा 10 हज़ार रुपये का पुरस्कार दिया जाएगा। 

The Growing People President Aditi Chandra ने बताया कि 5 नवंबर को जल शक्ति मंत्रालय द्वारा सितम्बर 2020 के वाटर हीरो के नाम घोषित किये गए। जिसकी सूचना आज भारत सरकार द्वारा चलाये जा रहे माय गवर्नमेंट पोर्टल पर भी डाल दी गयी। 

The Growing People President Aditi Chandra ने कहा कि भारत सरकार द्वारा जल संरक्षण के लिए समर्पित कार्यकर्ताओं के उत्साहवर्धन के लिए दिया जा रहा वाटर हीरो अवार्ड बहुत अच्छी पहल है। जिसके लिए उन्होंने जल शक्ति मंत्रालय तथा भारत सरकार को धन्यवाद दिया।

फेसबुक लाइव कर देती हैं लीकेज की जानकारी

शहर में जहां कहीं भी लीकेज की सूचना मिलती है अदिति चंद्रा वहां पहुंचती है और फेसबुक लाइव के माध्यम से सीधे जनता से जुड़कर उस व्यवस्था को समाज के सामने रखती हैं। उनके इस पहल का समर्थन आम जनता ने करना शुरू कर दिया और इसके बाद अब तक लाखों किलो-लीटर जल व्यर्थ बहने से बचाया है।

बधाई देने वालों का लगा तांता

द ग्रोइंग प्यूपिल के महानगर अध्यक्ष प्रदीप कौशिक, महामंत्री अतुल गर्ग, महिला शाखा की उपाध्यक्ष सोनिया रायजादा, कल्पना यादव, त्रिनाथ मिश्रा, मोहित कपूर आदि ने उन्हें बधाई दी।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *