The relatives wanted to marry the educated daughter to the middle-aged

पढ़ी-लिखी बेटी की अधेड़ से शादी कराना चाहते थे परिजन, युवती घर से भागी

मेरठ। सरकार द्वारा जहां ‘बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ’ को लेकर तमाम तरह के प्रयास किए जा रहे हैं। वहीं, दौराला क्षेत्र से एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां एक पढ़ी-लिखी युवती ने अपने ही परिवार के लोगों पर संगीन आरोप लगाते हुए एसएसपी से शिकायत की है।

बृहस्पतिवार को एसएसपी कार्यालय पहुंची पीड़िता ने बताया कि उसकी उम्र 27 वर्ष है और वह एमए कर चुकी है। पीड़िता का आरोप है कि उसके माता-पिता और भाई उसकी शादी जबरन 45 साल के अधेड़ से कराना चाहते हैं। जबकि वह खुले विचारों की है और अपना जीवन अपने तरीके से बिताना चाहती है। युवती ने आरोप लगाया कि कुछ दिन पहले उसके परिवार के लोगों ने एक खेत में ले जाकर उसकी हत्या का भी प्रयास किया। इतना ही नहीं उसके माता-पिता ने ही उसे अधेड़ के हवाले करते हुए उसके साथ दुष्कर्म कराने की कोशिश की। मगर उसकी जान और इज्जत बच गई।

पीड़िता का कहना है कि इस घटना के बाद वह अपने घर से निकल भागी और वर्तमान समय में एक अज्ञात स्थान पर छिपकर रह रही है। पीड़िता का आरोप है कि इसके बावजूद उसके परिवार के लोग उसकी जान के दुश्मन बने हैं और दो दिन पहले भी परिजनों ने उसकी हत्या का प्रयास किया। वहीं, शिकायत करने पर दौराला थाने की पुलिस ने इसे घरेलू मामला बताते हुए कार्यवाही करने से इंकार कर दिया। पीड़िता ने एसएसपी से शिकायत करते हुए अपने ही परिवार के लोगों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की है। जिसके बाद पुलिस मामले की जांच में जुटी है।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *