कहानी में एक ऐसा इंसान था कि जिसकी एक समय पर चालाकी व उसी समय वो मासूम भी

बुढ़ाना । बुढ़ाना कस्बे के मौहल्ला काजीवाडा के निवासी फिल्म अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी की बालीवुड फिल्म सीरियसमेन रिलीज हो चुकी है। इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर सुधीर मिश्रा के साथ काम किया। हाल ही में नवाजुद्दीन सिद्दीकी और सुधीर मिश्रा ने फिल्म को लेकर एनडीटीवी इंडिया को इंटरव्यू भी दिया।

जिसमें उन्होंने कास्टिंग, सेट और डायरेक्शन से जुड़ी काफी बातें कहीं। वहीं इंटरव्यू में जब सुधीर मिश्रा से पूछा गया कि उन्होंने इतने दिनों तक नवाजुद्दीन सिद्दीकी को कास्ट क्यों नहीं किया तो फिल्म निर्माता ने कहा कि यह मेरी गलती थी।

वहीं नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी सुधीर मिश्रा की बातों पर चुटकी ली। नवाजुद्दीन सिद्दीकी को लंबा इंतजार करवाने की बात पर सुधीर मिश्रा ने कहा कभी-कभी गलतियां होती हैं। मेरे साथ बीते सन 1991 में भी यही हुआ था। जब इरफान खान को मैंने रोल नहीं दिया था। वैसे ही नवाजुद्दीन सिद्दीकी को भी रोल नहीं दिया तो वह भी मेरी बहुत बडी गलती थी।

मुझे यह नहीं समझ आया कि मैंने उन्हें रोल क्यों नहीं दिया। यह गलती बहुत बड़ी है। सुधीर मिश्रा की इस बात पर चुटकी लेते हुए नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा कि गलती पर गलती किये जा रहे हैं सर आप। फिल्म सीरियसमेन के लिए नवाजुद्दीन सिद्दीकी को चुने जाने की बात पर सुधीर ने कहा जब आप कोई रोल लिखो और वह अपने आप ही उठकर किसी एक्टर के पास चला जाए और आपको उसके पीछे-पीछे फिर जाना पड़े तो यह कास्ट करने का सबसे बेस्ट तरीका होता है।

सुधीर मिश्रा ने सीरियसमेन में नवाजुद्दीन सिद्दीकी को डायरेक्ट करने से जुड़ी भी बातें साझा कीं। उन्होंने कहा कि सेट पर काम के दौरान कोई परेशानी नहीं हुई थी और मुझे याद भी नहीं है कि नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ किसी भी तरह की परेशानी हुई है। मैं जब नवाजुद्दीन सिद्दीकी को बुलाता था तो वह मेरे पीछे ही खड़े होते थे। इसके साथ ही सुधीर मिश्रा ने ओटीटी के आने से हुए बदलाव के बारे में भी बातचीत की।

उन्होंने कहा कि ओटीटी पर हर तरह की कहानियां कैरेक्टर संभव हैं। कुछ किरदारों को बनाने के लिए आपको देश भर के प्रतिभाशाली एक्टर्स की जरूरत होती है। इसलिए मुझे लगता है कि इंडस्ट्री का पूरा नेचर ही ओटीटी के जरिए बदलेगा। कौशल के साथ मौजूद हर व्यक्ति को यहां काम मिलता है। सुधीर मिश्रा के अलावा नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने भी उनके साथ काम करने का अपना अनुभव साझा किया।

उन्होंने कहा सुधीर सर आपको टिपिकल चीजों से बचाते हैं। उनके साथ काम करना मेरा 20 साल का सपना था। जो अब पूरा हुआ है। जब भावेश ने बताया कि सुधीर सर फिल्म को डायरेक्टर करेंगे तो मैं काफी खुश हो गया। मैं भागा-भागा गया वहां पर और मैंने उनसे इस बारे में बातचीत की। मैंने उनसे बहुत कुछ सीखा है। उनके साथ काम करना एक लर्निंग प्रोसेस था। सर एक रोजमर्रा की जो बातचीत की जाती है।

जो आपने जिंदगी में अनुभव किया है। वो साझा करते हैं। उससे आप बहुत कॉन्फिडेंस हो जाते हैं। सर किसी भी चीज को लेकर जजमेंटल नहीं होते हैं और जिंदगी को लेकर बहुत खुले हुए हैं। यह चीज एक्टर के बहुत काम आती है। नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने सीरियसमेन के लिए हामी भरने का कारण भी बताया। उन्होंने कहा कि कहानी में एक ऐसा इंसान था कि जिसकी एक समय पर चालाकी भी है और उसी समय वह बहुत मासूम भी है। यह खास चीज थी जिसने मुझे सबसे ज्यादा अटैरेक्ट किया।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

One Reply to “कहानी में एक ऐसा इंसान था कि जिसकी एक समय पर चालाकी व उसी समय वो मासूम भी”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *