तीनों तहसीलों में संपूर्ण समाधान दिवस का हुआ सफल आयोजन

  • कोविड-19 की गाइडलाइंस को ध्यान में रखते हुए सरकार का महत्वपूर्ण कार्यक्रम तहसील संपूर्ण समाधान दिवस जनपद की तीनों तहसीलों में हुआ सफलतापूर्वक संपन्न
  • कुल 173 शिकायतें हुई दर्ज, मौके पर 18 शिकायतों का निस्तारण अधिकारियों के द्वारा किया गया सुनिश्चित
  • जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे के द्वारा सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं का किया गया अनुश्रवण
  • शासन की मंशा के अनुरूप अधिकारियों को दिए गए निर्धारित समय अवधि के भीतर निस्तारण करने के निर्देश

 गाज़ियाबाद। जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे के द्वारा सदर तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं का अनुश्रवण किया गया हैं। जनता की शिकायतों का त्वरित निस्तारण करने के उद्देश्य से सरकार के महत्वपूर्ण कार्यक्रम के अंतर्गत जनता की तीनों तहसीलों में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन संपन्न हुआ हैं।

पूरे जनपद में कुल 172 शिकायतें दर्ज हुई हैं, जिसमें सापेक्ष 18 शिकायतों का निस्तारण मौके पर विभागीय अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित किया गया हैं। जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे के द्वारा सदर तहसील में तहसील संपूर्ण समाधान दिवस की अध्यक्षता करते हुए जनता की समस्याओं का अनुश्रवण करते हुए विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश भी दिए गए हैं।

इस अवसर पर जिला अधिकारी ने समस्त अधिकारियों से कहा कि सभी विभाग के अधिकारीगण सरकार के इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम को बहुत ही गंभीरता के साथ लें एवं जनता की समस्याओं पर त्वरित कार्रवाई करें ताकि जनता को तहसील संपूर्ण समाधान दिवस का सीधा लाभ प्राप्त हो सकें। उन्होंने समस्त जिला स्तरीय अधिकारियों को स्पष्ट करते हुए निर्देशित किया कि तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में जो शिकायतें दर्ज हो रही हैं, उनका निस्तारण विभागीय अधिकारियों के द्वारा पूर्ण गुणवत्ता के साथ मौके पर ही जाकर सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने स्पष्ट किया कि शिकायतकर्ता को भी यदि उसकी शिकायत सही पाए जाए तो निस्तारण के संबंध में उसे संतुष्ट करने की कार्यवाही भी सभी अधिकारियों के द्वारा सुनिश्चित की जाएगी और शिकायतकर्ता को भी निस्तारण के संबंध में जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी। उन्होंने स्पष्ट किया कि निर्धारित समय अवधि के भीतर सभी अधिकारियों के द्वारा दर्ज शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित करते हुए उसकी सूचना तत्काल संबंधित तहसील को उपलब्ध कराएं ताकि संबंधित निस्तारण के संबंध में सूचना अपलोड की जा सकें।

जिला अधिकारी अजय शंकर पांडे ने इस अवसर पर सभी जिला स्तरीय अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए हैं कि जनता की समस्याओं के निस्तारण को लेकर वर्तमान सरकार बहुत ही गंभीर हैं। सभी अधिकारी गण सरकार की मंशा को स्पष्ट रूप से दृष्टिगत रखते हुए विभिन्न माध्यमों से जनता की जो शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, उनका निर्धारित समय अवधि के भीतर निस्तारण करना सभी अधिकारी सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने स्पष्ट किया कि इस कार्य में किसी भी स्तर पर शिथिलता को बहुत ही गंभीरता के साथ लेकर कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

सभी अधिकारी गण जनता की शिकायतों के संबंध में गंभीर रहकर कार्रवाई करते हुए प्राप्त शिकायतों का निस्तारण करने की कार्यवाही करें ताकि सरकार की मंशा के अनुरूप जनता को सरकार के कार्यक्रमों का भरपूर लाभ प्राप्त हो सकें। जिला धिकारी अजय शंकर पांडे की अध्यक्षता में सदर तहसील में कुल 44 शिकायतें दर्ज हुई हैं, जिसके सापेक्ष 7 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही विभागीय अधिकारियों के माध्यम से कराया गया हैं।

तहसील संपूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर वार्ड पार्षद नगर निगम संजय कुमार के द्वारा पालतू एवं लावारिस कुत्तों के संबंध में एक प्रत्यावेदन जिला अधिकारी को उपलब्ध कराया गया हैं, जिसके संबंध में जिलाधिकारी ने मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश मौके पर ही दिए हैं। यहां पर आज नशा मुक्ति अभियान संचालित किया गया, जिसके लिए हस्ताक्षर अभियान संचालित करते हुए कलाकारों के द्वारा भव्य नुक्कड़ नाटक का आयोजन कर जन सामान्य को नशा से होने वाले नुकसान के संबंध में जागरूक किया गया हैं।

इस अवसर पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी, मुख्य विकास अधिकारी अस्मिता लाल, उप जिलाधिकारी सदर डीपी सिंह, अन्य वरिष्ठ अधिकारी गण एवं जिला स्तर के अधिकारी गण भी तहसील संपूर्ण समाधान दिवस में उपस्थित रहें हैं। इसी श्रंखला में आज अपर जिलाधिकारी एल.ए कमलेश बाजपेई की अध्यक्षता और उप जिलाधिकारी मोदीनगर सोमैया पांडे के संचालन में मोदीनगर तहसील का संपूर्ण समाधान दिवस संपन्न हुआ हैं।

जहां पर कुल 64 शिकायतें दर्ज हुई हैं और 7 शिकायतों का निस्तारण मौके पर पाया गया हैं। इसी प्रकार लोनी तहसील में संपूर्ण दिवस संपन्न हुआ हैं, जिसकी अध्यक्षता उप जिलाधिकारी खालिद अंजुम के द्वारा की गई हैं। यहां पर कुल 64 शिकायतें दर्ज हुई हैं और 7 शिकायतों का निस्तारण मौके पर ही अधिकारियों के माध्यम से सुनिश्चित कराया गया हैं।




email: eradioindia@gmail.com || info@eradioindia.com || 09458002343

अगर आप भी अपना समाचार/ आलेख/ वीडियो समाचार पब्लिश कराना चाहते हैं या आप लिखने के शौकीन हैं तो आप eRadioIndia को सीधे भेज सकते हैं। इसके अलावा आप फेसबुक पर हमें लाइक कर सकते हैं और टि्वटर पर फॉलो कर सकते हैं। मेरी वीडियोस के नोटिफिकेशन पाने के लिए आप यूट्यूब पर हमें सब्सक्राइब करें। किसी भी सोशल मीडिया पर हमें देखने के लिए टाइप करें कि eRadioIndia.

https://eradioindia.com/work-with-us/
Don't wait just take initiation

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *