ई-रिक्शा चोरी करने वाले गिरोह के चार अंतर्राज्यीय चोर गिरफ़्तार, एक फरार

79

पुलिस को पूछताछ में पता चला कि अभियुक्तगण अब तक 100 से अधिक कर चुके हैं ई-रिक्शा चोरी, चोरी के 7 ई-रिक्शा सहित एक फर्जी नंबर प्लेट भी बरामद

  • फाईज़ अली सैफी || ई-रेडियो इंडिया

गाज़ियाबाद। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधि नैथानी द्वारा अंतर्राज्यीय अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे अभियान के अंतर्गत थाना साहिबाबाद पुलिस के प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार शाही, उपनिरीक्षक अन्नू कुमार, अभिनव कुमार, नरेंद्र कुमार, मोहित कुमार, सिपाही (चालक) विकास और सिपाही मुनेंद्र ने ई-रिक्शा चोरी करने वाले अंतर्राज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए चार चोरों को गिरफ़्तार कर लिया हैं। जबकि, इनका एक साथी मौके से अंधेरे का फायदा उठाकर फरार हो गया हैं। पुलिस को इनके पास से चोरी के 7 ई-रिक्शा सहित एक फर्जी नंबर प्लेट भी बरामद हुई हैं। वहीं, पुलिस को पकड़े गए शातिर अभियुक्तों ने अपना नाम जाबिर पुत्र आबिद, यामीन पुत्र अब्दुल मजीद निवासी थाना लोनी गाज़ियाबाद, रईसुद्दीन पुत्र अतीक निवासी थाना साहिबाबाद और चौथे में सरफराज पुत्र मुस्तकीम निवासी सीमापुरी दिल्ली बताया हैं।

आपको बता दें कि एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देशों का अनुपालन करती थाना साहिबाबाद पुलिस ने शनिवार सुबह शालीमार गार्डन इलाके के कृष्ण जूस कॉर्नर से चेकिंग के दौरान चार अंतर्राज्यीय चोरों को गिरफ़्तार किया हैं। वहीं, इनका एक साथी मौके से अंधेरे का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब हो गया हैं। पुलिस को इनके पास से मौके से चोरी की एक फर्जी नंबर प्लेट लगी ई-रिक्शा बरामद हुई हैं, तो वही पुलिस को इनकी निशानदेही पर इनके पास से चोरी 6 अन्य ई-रिक्शा शालीमार गार्डन/पप्पू कॉलोनी स्थित कब्रिस्तान से बरामद हुई हैं।

पुलिस के मुताबिक़, पूछताछ में पकड़े गए अभियुक्त गणों ने बताया कि उन्होंने अब तक 100 से अधिक ई-रिक्शा चोरी की हैं। इसके अलावा इन्होंने बताया कि वह चोरी की गई ई-रिक्शाओं को कई अलग-अलग राज्यों में बेच चुके हैं, जिसका इकबाल उन्होंने पूछताछ में किया हैं। थाना साहिबाबाद प्रभारी निरीक्षक अनिल कुमार शाही ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए अभियुक्त अंतर्राज्यीय चोर हैं, जोकि चोरी की ई-रिक्शा पर फर्जी नंबर प्लेट लगाकर थानाक्षेत्र में सक्रिय थे, जिन्हें पुलिस ने चेकिंग के दौरान गिरफ़्तार किया हैं। इतना ही नहीं, प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि अभियुक्त गण के विरुद्ध गैंगस्टर एक्ट की भी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। पुलिस का कहना है कि इनका एक अन्य साथी फिरोज को भी जल्द ही गिरफ़्तार कर लिया जाएगा। पुलिस ने इनके विरुद्ध कानूनी-कार्रवाई करके इनको जेल भेज दिया हैं।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com