एफडी में कैसे बने बेहतर दांव लगाने वाले, यहां देखें किसमें होगा कितना फायदा

53
Image result for insurance fd"version

मुंबई। ब्लू-चिप कॉरपोरेट ऋण कम जोखिम वाले लेकिन बैंक-टर्म डिपॉजिट के लिए उच्च-वापसी के विकल्प की तलाश में भारतीय बचतकर्ताओं की बढ़ती संख्या के साथ एक शानदार-निवेश विकल्प के रूप में उभर रहा है।

टाटा कैपिटल और श्रीराम ट्रांसपोर्टएनएसई 0.64% के गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर (एनसीडी) के मुद्दों पर उच्च फायदे के लिए बाजार में सकारात्मक प्रतिक्रिया की पड़ताल करनी चाहिये। निवेश सलाहकारों की मानें तो पहली बार निवेशक भी टाटा कैपिटल में खरीदारी कर सकते हैं। अधिक अनुभवी निवेशक 6 जनवरी को श्रीराम की बिक्री के साथ, दोनों प्रस्तावों को खरीद सकते हैं।

मनी हनी फाइनेंशियल सर्विसेज के सीईओ, अनूप भैया ने कहा, “यह देखते हुए कि बैंक जमा दरें नीचे की ओर हैं, कई सावधि जमा धारक ऐसे साधनों में पहली बार विकल्प की तलाश कर रहे हैं और निवेश कर रहे हैं। प्रतिष्ठित प्रवर्तकों और उच्चतम रेटिंग के साथ, टाटा कैपिटल हाउसिंग फ़ाइनेंस के सुरक्षित एनसीडी, एक अच्छी शुरुआत होनी चाहिए।

पिछले एक साल में, शीर्ष बैंकों ने अपनी जमा दरों में 55 -100 आधार अंकों की कमी की है। भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई), जिसने नवंबर 2018 में अपनी जमा राशि पर अधिकतम 6.8 प्रतिशत की पेशकश की थी, अब 6.25 प्रतिशत प्रदान करता है। एचडीएफसी बैंक और कोटक बैंक ने 7.3 फीसदी की पेशकश की, जो अब 6.3 फीसदी है। आईसीआईसीआई बैंक, जिसने 6.9 प्रतिशत की पेशकश की थी, अब 6.2 प्रतिशत प्रदान करता है। भारत सरकार (भारत सरकार) द्वारा जारी बांड, सात साल के कार्यकाल के साथ, 7.75 प्रतिशत का भुगतान करते हैं।

इसके विपरीत, टाटा कैपिटल हाउसिंग क्रमश: 8.1, 8.3 प्रतिशत, 8.4 प्रतिशत और 8.7 प्रतिशत की ब्याज दरों का भुगतान करते हुए तीन, पांच, आठ और 10 वर्षों के कार्यकाल प्रदान करता है। जबकि तीन और आठ साल के बीच के कार्यकाल के एनसीडी सुरक्षित हैं, 10 साल का साधन असुरक्षित है।

परिवहन में क्रमश: 8.85 फीसदी, 9 फीसदी और 9.1 फीसदी के रिटर्न के साथ तीन, पांच और सात साल के कार्यकाल की पेशकश की गई है। निवेश सलाहकारों ने कहा कि टाटा कैपिटल एनसीडी ने आठ साल के कार्यकाल में 8.4 प्रतिशत की पेशकश की है, जो कि बैंक जमाओं द्वारा भुगतान किए गए 210-225 आधार और गोआई बांडों की तुलना में 65 आधार अंक अधिक है।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com