खरखौदा जल्द बनेगा प्रेरक ब्लॉक, बेविनार में कई और मुद्दों पर हुई बात, Click here to know

internet 1542047583
  • संवाददाता, ई-रेडियो इंडिया
मेरठ। मिशन प्रेरणा के अंतर्गत सोमवार 22 जून को ब्लॉक खरखौदा के सभी प्रधानाध्यापकों, प्रभारी अध्यापकों के उन्मुखीकरण के लिए खंड शिक्षा अधिकारी तौसीफ अहमद और जिला समन्वयक प्रशिक्षण रश्मि अहलावत के मार्गदर्शन में वेबिनार का आयोजन बेहद सफल एवं सार्थक रहा। वेबिनार का संचालन एआरपी रश्मि रस्तोगी ने किया। एसआरजी नीरज ने भी मार्गदर्शन किया।

वेबिनार में एआरपी भूपेन्द्र सहलोत, सुधीर कुमार, विधु एवं डा: ओमलता उज्जवल ने प्रेजेंटेशन के जरिए मिशन प्रेरणा के लक्ष्यों, प्रेरणा सूची, प्रेरणा तालिका, दीक्षा एप, ई पाठशाला एवं मॉडयूल के बारे में विस्तार से जानकारी दी। 

वेबिनार में ब्लॉक खरखौदा के प्रधानाध्यापक एवं इंचार्ज अध्यापक मौजूद रहे। यह आयोजन एक टीम के रूप में मिशन प्रेरणा के लक्ष्यों को शत प्रतिशत हासिल कर खरखौदा ब्लॉक को प्रेरक ब्लॉक के लिए नामांकित कराने में अव्वल बनाने की दिशा में अहम कडी साबित होगा। वेबिनार में बताया गया कि खरखौदा ब्लॉक प्रेरक बनने के लिए जल्द ही नामांकन करेगा। 
नामांकन के बाद सैम्लिंग के आधार पर 20 स्कूलों का चयन किया जाएगा। इन 20 स्कूलों की स्वतंत्र संस्था यह जांच करेगी कि लक्ष्य हासिल करने में कितनी सफलता प्राप्त हुई है। रिजल्ट बेहतर रहने पर ब्लॉक को प्रेरक घोषित कर दिया जाएगा। इससे प्रेरक जिला बनने के लिए मेरठ जिले की दावेदारी मजबूत हो जाएगी। सभी ने संकल्प लिया टीम भावना के साथ शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने में जुटेंगे।
Send Your News to +919458002343 email to [email protected] for news publication to eradioindia.com
Advertisement