‘निर्वाण’ में जमकर झूमे छात्र, टोनी कक्कर ने गर्माया माहौल, संजय जोशी ने पढ़ाया राष्ट्रप्रेम का पाठ

0 minutes, 9 seconds Read
मेरठ। विद्या नॉलेज पार्क में शनिवार को तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव कार्यक्रम ‘निर्वाण-2020’ धूमधाम से संपन्न हुआ। विविध सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति के साथ मेधावी विद्यार्थियों और विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेता छात्र-छात्राओं को पुरस्कार प्रदान किया गया। वहीं स्टार नाईट में यूथ आयकाॅन गायक टोनी कक्कड़ ने अपने गानों से धूम मचाते हुये सभी का भरपूर मनोरंजन किया। कार्यक्रम में भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य व गुजरात भाजपा के आधार स्तंभ संजय विनायक जोशी मुख्य अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

DSC 7316

IMG 7493

विद्या नाॅलेज पार्क में शनिवार को तीन दिवसीय वार्षिकोत्सव ‘निर्वाण’ का मुख्य कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसका थीम था ‘विंग्स टू फ्लाई।’ इससे पूर्व दो दिनों तक संस्थान के विभिन्न काॅलेजों में कई कार्यक्रम आयोजित किये गये। इसमें रंगोली, फोटोग्राफी, कोलाज मेकिंग, एकल व समूह नृत्य व गायन आदि अनेक कार्यक्रम संपन्न हुये।

IMG 7396

कार्यक्रम में सर्वप्रथम मुख्य अतिथि संजय विनायक जोशी, लेफ्टिनेंट कर्नल माधव बोरा, हिमालयन गढ़वाल विश्वविद्यालय के कुलपति डा.एनके सिन्हा के साथ संस्थान के चेयरमैन प्रदीप कुमार जैन, प्रबंध निदेशक विशाल जैन और गणमान्य जनों का स्वागत पौध भेंट कर किया गया। विद्यागान के बाद विद्या काॅजेल आॅफ इंजीनियरिंग के निदेशक डा.राजीव चेची ने सभी अतिथियों का स्वागत किया। विद्यार्थियों को संबोधित करते हुये संस्थान के चेयरमैन प्रदीप जैन ने कहा कि यह मौका जो आपको मिला है, सभी को नहीं मिलता। इसका उपयोग करते हुये संस्थान, समाज, परिवार और देश का नाम रोषन करें। विद्या का एक-एक विद्यार्थी विश्व पटल पर मुकाम पाये। आत्मविश्वास और कुछ कर गुजरने का साहस हो तो सभी कुछ संभव है। वहीं प्रबंध निदेषक विषाल जैन ने कहा कि साहस के साथ जीवन की चुनौतियों को स्वीकार करें, पूरी क्षमता के साथ उम्मीद, विचार और लक्ष्य के साथ अपने सपनों को पंख देकर उड़ने दें। 

IMG 7440

मुख्य अतिथि संजय विनायक जोशी का स्वागत संक्षिप्त परिचय के साथ विद्या इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन टेक्नोलाॅजी की निदेशिका डा.रीमा वार्षणेय ने किया। संजय विनायक जोशी ने देश के तमाम ऐसे लोगों का उदाहरण दिया जिन्होंने विषम परिस्थितियों के बावजूद जीवन में सफलता प्राप्त किया। कहा कि उकाबे पक्षी की भांति ऊंची उड़ान के सपने देखें और समाज को कुछ देने की मानसिकता के साथ आगे बढ़ें। कहा कि कुछ कर गुजरने के लिये मौसम नहीं मन चाहिये। 

IMG 8069

कार्यक्रम के दौरान धमाकेदार समूह नृत्य प्रस्तुतियां हुई। इसमें वीआईएफटी, वीआईसीटी, वीसीई, वीएसबी काॅलेज के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया। फैशन शो का जलवा ‘पनाॅश’ कार्यक्रम में दिखाई दिया। रैंप पर प्रतिभागियों ने अपने जलवे बिखेरे। अतिथियों ने विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं के साथ मेधावियों को पुरस्कार व प्रमाण-पत्र प्रदान किया। कार्यक्रम के अंत में अतिथियों का आभार व्यक्त करने के साथ स्मृति चिह्न ‘अष्टविनायक’ प्रदान किया गया। 
IMG 7921

तीन दिवसीय समारोह का समापन स्टार नाईट के साथ हुआ जिसमें यूथ आइकाॅन गायक टोनी कक्कड़ ने अपने गीतों से धूम मचा दिया। धीमे-धीमे और कोका-कोला तू की प्रस्तुति पर देर षाम तक छात्र-छात्राएं थिरकते रहे। कार्यक्रम का समापन राष्ट्रगान के साथ हुआ।  कार्यक्रम का सफल संचालन मेघना, आशुतोष मिश्रा, तरू जैन, अनमोल, आदेश आदि ने संयुक्त रूप से किया। 

IMG 7606

IMG 8044

इस मौके पर मुख्य अतिथि के साथ डा.राजीव द्विवेदी, श्रीमती विशाल जैन, विद्या नाॅलेज पार्क के विभिन्न काॅलेजों के निदेशक, विभागाध्यक्ष, फैकल्टी, छात्र-छात्राएं मौजूद रहीं। कार्यक्रम को सफल बनाने में सभी का योगदान रहा।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com