योगी सरकार की बड़ी घोषणा, लॉकडाउन में भी खुलेगी बीज-खाद की दुकानें

yogi adityanath cm up

  • मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दी प्रदेश के किसानों को राहत
  • कंबाइन, हार्वेस्टर और कृषि कार्य में लगे श्रमिकों को भी मिलेगी छूट
  • कृषि निवेश उपलब्ध कराने वाली कंपनियों और आपूर्ति करने वाले वाहनों को भी मिलेगी छूट

फाईज़ अली सैफी | eradioIndia

Advertisement

गाज़ियाबाद। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने प्रदेश के किसानों को बड़ी राहत दी है। लाॅकडाउन के दौरान भी बीज-खाद कृषि रक्षा रसायनों की थोक और फुटकर दुकाने पहले की तरह खुली रहेंगी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर शासन द्वारा इस संबंध में सभी मंडलायुक्तों, डीएम, एसएसपी और एसपी को निर्देश जारी किए गए हैं कि सुचारू रूप से इनकी आपूर्ति जारी रहे।

वहीं, इसके लिए इनको बनाने वाली कंपनियों, लोडिंग एवं अनलोडिंग में लगे श्रमिको और इनके परिवहन में लगे वाहन भी छूट के दायरे में आएंगे। इसी तरह की छूट कटाई में प्रयुक्त कंबाइन, हार्वेस्टर और इस दौरान जरूरी श्रमिकों पर भी होगी। मालूम हो कि इस साल फरवरी-मार्च को अप्रत्याशित मौसम की मार से यूं ही किसान परेशान है और मौजूदा समय में उनकी सरसों, आलू, मटर और चना की फसले या तो खेत में है, या फिर खलियान में है।

वहीं, गेहूं की फसल भी तैयार होने को है तो ऐसे में किसानों को यह चिंता थी कि लाॅकडाउन की स्थिति में हम अपनी उपज को कैसे घर सुरक्षित पहुंचाएं। दरअसल, चिंता उन किसानों को भी थी जो इस समय खाली हुए या होने वाले खेतों में खरीफ के पूर्व कम समय में होने वाली उड़द, मूंग और पशुओं के लिए हरे चारे की बुवाई करते हैं, सरकार के इस फैसले से परंपरागत किसानों के साथ सब्जी बोने वाले किसानों को भी राहत मिली है।
Send Your News to +919458002343 email to [email protected] for news publication to eradioindia.com