वैद्य लाइसेंस पर शराब की कालाबाजारी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, 9 अभियुक्त गिरफ्तार, 4 फरार

51

  • कब्जे और निशानदेही पर 153 पव्वे अंग्रेजी शराब व 3,03,510 रुपए नगदी सहित एक इको कार बरामद
  • पुलिस ने गोदाम में मिली 4,289 बियर कि पेटीयां एवं 4,78 व्हिस्की सहित अन्य शराब की पेटियो को भी किया सील

फाईज़ अली सैफी, ई-रेडियो इंडिया
गाज़ियाबाद। कोविड-19(कोरोनावायरस) को मद्देनज़र रखते पूरा भारत में लाॅकडाउन लगा हुआ हैं, तो वहीं उत्तर प्रदेश के जिले भी हॉटस्पॉट पर चल रहे हैं। वहीं, दूसरी तरफ जनपद के डीएम अजय शंकर पांडे और एसएसपी कलानिधि नैथानी ने लाॅकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने वाले असामाजिक तत्वों के विरूद्ध सख्त कार्रवाई करने के निर्देश जारी किए हुए हैं।
आपको बताते चलें कि डीएम और एसएसपी के निर्देशों का अनुपालन करते हुए जनपद पुलिस पहले से और भी ज्यादा सतर्क नज़र आती दिखाई दें रही है। इतना ही नहीं, पुलिसकर्मी लोगों से लाॅकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन भी करवा रहे हैं। जबकि, कुछ असामाजिक तत्व अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे हैं, और वह लगातार लाॅकडाउन के नियमों कि धज्जियां उड़ाने में लगे हैं।

आपको बता दें कि लाॅकडाउन में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसमें कुछ अभियुक्त नियमों की धज्जियां उड़ाते हुए रंगे हाथ पकड़े गए हैं, तो कुछ मौके देखकर फरार भी हो गए हैं। दरअसल, क्राइम ब्रांच गाज़ियाबाद और थाना सिहानी गेट पुलिस की संयुक्त टीम ने रविवार प्रातः वैद्य लाइसेंस पर शराब की कालाबाजारी करने वाले गिरोह का भांडाफोड़ करते हुए 9 अभियुक्तों को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया हैं। जबकि, इनके 4 साथी अभियुक्त मौके का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब हो गए है, जिनकी तलाश जारी हैं।

पुलिस ने इनके कब्जे और इनकी निशानदेही पर 153 पव्वे अंग्रेजी शराब व 3,03,510 रुपए की नगदी सहित एक इको कार भी बरामद कर ली है। इतना ही नहीं, पुलिस ने छापेमारी करके शराब के गोदाम में मिली 4,289 बियर की पेटियां और 4,78 व्हिस्की की पेटीयां सहित अन्य शराब की पेटियों को भी सील कर दिया हैं।

वहीं, पुलिस को पकड़े गए अभियुक्तों ने अपना नाम दीपक कुमार पुत्र चंद्रप्रकाश, विशाल राय पुत्र ब्राह्मण नाथ राय, वैभव शर्मा पुत्र बृजेश कुमार, राजीव राम पुत्र अमर राम, मुन्ना कुमार पुत्र जोगिंदर बिंद, संतोष तिवारी पुत्र तनिक तिवारी, शिव नाथ पुत्र शिव कुमार, नारायण बहादुर पुत्र फूल चंद्रा और नवे ने कालूराम पुत्र सीताराम निवासी हाल थाना सिहानी गेट गाजियाबाद बताया है।

गौरतलब है कि लाॅकडाउन को मद्देनज़र रखते क्राइम ब्रांच गाजियाबाद और थाना सिहानी गेट पुलिस की टीम सक्रिय थी कि तभी सूचना मिली कि ईको कार सवार कुछ व्यक्ति अवैध रूप से तस्करी हेतु शराब ले जा रहे हैं, तो तभी पुलिस ने अपनी सक्रियता के चलते बैरियर लगाकर चेकिंग दौरान कुछ ही समय में ईको कार सवारों को अपने थानाक्षेत्र में ही दबोच लिया और उनकी कार से 48 पव्वे अंग्रेजी शराब के भी बरामद कर लिए।

पुलिस को पकड़े गए चालक दीपक ने बताया कि उसने यह शराब हरि शरण गुप्ता व सुषमा जिंदल के शराब के गोदाम से खरीदी है, जोकि कृष्णा नगर मेरठ रोड पर हुंडई एजेंसी के ठीक सामने विपरीत दिशा में स्थित है, जिसे गौरव गोयल और गोदाम के जनरल मैनेजर दीपक शर्मा उर्फ माइकल चला रहे हैं और शराब को निर्धारित कीमत से अधिक दामों पर बेच रहे हैं तथा मोटा मुनाफा कमा रहे हैं।

थाना सिहानी गेट प्रभारी निरीक्षक गजेंद्र पाल सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि पकड़े गए चालक दीपक आदि की निशानदेही पर ही शराब के गोदाम में छापेमारी की गई है, और वहां मिली भारी मात्रा में शराब को भी सील कर दिया गया है। इतना ही नहीं, उन्होंने बताया कि जल्द ही फरार आरोपी हरशरण गुप्ता निवासी थाना खतौली मुजफ्फरनगर, सुषमा जिंदल पुत्री नरेश जिंदल निवासी योजना विहार नई दिल्ली, सौरभ गोयल पुत्र रमेश चंद्र गोयल निवासी दादरी गौतमबुधनगर और चौथे आरोपी दीपक शर्मा उर्फ माइकल निवासी थाना सिहानी गेट के विरुद्ध भी अग्रिम कानूनी-कार्रवाई की जा रही हैं।

Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com