░ ईरान के हमले में किसी भी अमेरिकी को नुकसान नहीं पहुंचा: डोनाल्ड ट्रम्प

एजेंसी, वाशिंगटन। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने बुधवार को कहा कि इराक में अमेरिकी ठिकानों पर ईरान द्वारा किए गए हमले में किसी भी अमेरिकी को नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि उन्होंने ईरानी नेतृत्व के साथ-साथ मध्य पूर्व में तनाव को कम करने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम में शांति को गले लगाने की पेशकश की।

व्हाइट हाउस ग्रैंड फ़ोयर से राष्ट्र के नाम संबोधन में ट्रंप ने कहा, “हमें कोई हताहत नहीं हुआ। हमारे सभी सैनिक सुरक्षित हैं और हमारे सैन्य ठिकानों पर केवल न्यूनतम क्षति हुई है।”

ईरानी स्टेट टीवी के अनुसार, हमले शुक्रवार को अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरान के शक्तिशाली रिवोल्यूशनरी गार्ड्स के कमांडर जनरल कासिम सोलीमनी की हत्या के बदला में थे, जिसे ट्रम्प ने आदेश दिया था।

Image result for trump

ईरानी राज्य टेलीविजन ने दावा किया कि “कम से कम 80 आतंकवादी अमेरिकी सैनिक” हमले में मारे गए। आईएस के आतंकी समूह के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय गठबंधन के हिस्से के रूप में कुछ 5,000 अमेरिकी सैनिक इराक में हैं। ईरानी शासन द्वारा कल रात किए गए हमले में किसी भी अमेरिकी को नुकसान नहीं पहुँचाया गया था, “ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने जनरल सोलेमानी को “निर्मम आतंकवादी” बताया। ट्रंप ने यह भी कसम खाई कि वह ईरान को परमाणु हथियार रखने की कभी अनुमति नहीं देंगे।

Advertisement
Send Your News to +919458002343 email to [email protected] for news publication to eradioindia.com