░ उच्च शिक्षा के लिये बजाज दे रहा फ्लेक्सी लोन फाइनेंस करने की सुविधा, क्लिक करें और जानें खूबियां

पुणे, महाराष्ट्र: भारत और विदेश दोनों जगहों के प्रमुख शिक्षण संस्थानों में शिक्षण-शुल्क के आसमान पर चढ़ जाने के चलते उन लोगों के लिए शिक्षा-संबंधी लोन लेना अपरिहार्य हो गया है जो उच्च शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं। इतना कहने के बावजूद, 2019 के दौरान द टाइम्स ऑफ इंडिया में प्रकाशित एक लेख में इस बात का संकेत दिया गया था कि बैंक 4 लाख रुपए वाले सब-ब्रैकेट में लोन देने से हिचक रहे हैं। बड़ी राशि वाले लोन खुशी-खुशी दिए जाते हैं, लेकिन इसके लिए बदले में कुछ गिरवी रखने की आवश्यकता होती है।

loan mela

इस कैच-22 सिचुएशन से बचने और आसान शर्तों पर वित्तपोषण प्राप्त करने के लिए कोई एज्यूकेशन लोन या स्टुडेंट लोन लेने के बजाए Bajaj Finserv Flexi Loan पर विचार करें। इसमें फायदे की स्थिति यह है कि चूंकि यह Personal Loan for Education है, आपको कोई परिसंपत्ति गिरवी रखने की जरूरत नहीं पड़ती। इसके अलावा आपको फ्लेक्सी मनी की सुविधाओं का लाभ भी मिलता है, जो आपको बहुत व्यस्त और सक्रिय रहते हुए भी उधार लेने का सुभीता देती हैं।

बजाज फिनसर्व द्वारा अपनी उधार एवं निवेश शाखा बजाज फाइनेंस लिमिटेड के माध्यम से उच्च शिक्षा के लिए पेश किए जा रहे फ्लेक्सी Personal Loan के दम पर वर्ष 2020 में आप किस प्रकार अतिरिक्त कौशल हासिल कर सकते हैं और किस तरह सबसे सकारात्मक रूप में आगे बढ़ सकते हैं, यह जानने के लिए आगे पढ़ें:

सामान्य पात्रता शर्तों के माध्यम से 25 लाख रुपए तक की धनराशि प्राप्त करें

  • विदेश में पढ़ाई करने हेतु अपने अथवा अपने माता-पिता के नाम पर बजाज फिनसर्व की फ्लेक्सी लोन सुविधाओं वाला एज्यूकेशन लोन प्राप्त करने के लिए आपको बुनियादी पात्रता मानदंडों को पूरा करना होगा। ये मानदंड हैं:
  • 25 से 55 वर्ष के बीच की आयु होना
  • किसी एमएनसी अथवा किसी सार्वजनिक/निजी कंपनी का एक वेतनभोगी कर्मचारी होना
  • अनुमोदित सूची में शामिल किसी भी शहर का भारतीय निवासी होना
  • उपर्युक्त शर्तों को पूरा करने के बाद आपको 25 लाख रुपए तक का कोई हायर एज्यूकेशन लोन प्राप्त करने के लिए अपने आवदेन के साथ केवल मूल केवाईसी और वित्त से संबंधित दस्तावेज प्रस्तुत करने होंगे।
  • ये स्पष्ट शर्तें आम एज्यूकेशन लोन देने वालों द्वारा मांगे जाने वाले दस्तावेज की तरह नहीं हैं, जहां योग्यता, संस्थान और पाठ्यक्रम-आधारित मानदंड को पूरा करना अनिवार्य होता है। 
  • आप उनकी शर्तों पर खरे भी उतर जाएं, इसके बावजूद उनके एज्यूकेशन लोन की औसत राशि केवल 9.02 लाख रुपए के आस-पास बैठती है।

तत्काल फाइनेंस का स्रोत चुनें

उच्च शिक्षा के लिए बजाज फिनसर्व फ्लेक्सी Personal Loan आपके पसंदीदा पाठ्यक्रम के माध्यम से, फिर चाहे यह विज्ञान का पाठ्यक्रम हो या कोई पेशेवर कार्यक्रम, अतिरिक्त कौशल प्राप्त करने में आपकी मदद करने के साथ-साथ आपको अप्रत्याशित खर्चों से निबटने के उपाय और साधन प्रदान करता है। यहां आपको 25 लाख रुपए तक की मंजूरी मिलती है, जिसमें से आप चलते-फिरते उधार ले सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि इसमें आपको पैसे का तत्काल सुभीता हो जाता है, जिसमें से आप अतिरिक्त दस्तावेज पेश किए बिना एकाधिक बार निकासी कर सकते हैं। आपके द्वारा निकासी का अनुरोध किए जाने पर उल्लिखित राशि आपके खाते में डाल दी जाती है।

Advertisement

पुनर्भुगतान के आसान विकल्पों के बल पर लोन को अपने बजट की सीमा में रखें

जब आप बजाज फिनसर्व फ्लेक्सी लोन के लिए आवेदन करते हैं, तो आपसे फ्लेक्सी मनी सुविधाओं वाले लोन पर लागू Personal Loan ब्याज दर के अनुसार मात्र निकाली गई राशि पर ही ब्याज वसूला जाता है। आप ऑनलाइन कैलकुलेटर के बजाज फिनसर्व सुइट का उपयोग करके पुनर्भुगतान की योजना बना सकते हैं और उच्च शिक्षा की लागत को 60 महीनों तक के कार्यकाल में विभाजित कर सकते हैं।

तेज लोन वितरण के साथ योजना को शीघ्र फलीभूत बनाएं

कॉलेज की आवेदन प्रक्रियाएं समय-संवेदी होती हैं और शुक्र है कि बजाज फिनसर्व फ्लेक्सी लोन के दम पर आप एडमिशन प्राप्त करने से पहले या उसके बाद में बिल्कुल सही समय पर वित्तपोषण प्राप्त कर सकते हैं। असल में, लोन के लिए आवेदन जमा करने पर आपको 5 मिनट में ही मंजूरी मिल जाती है और दस्तावेज का सत्यापन होते ही आपको 24 घंटे में लोन वितरित कर दिया जाता है।

तो अब आपको किस बात का इंतजार है? आप 2020 में दाखिला लेने के लिए पाठ्यक्रमों का चुनाव करते ही वित्तपोषण का फौरन अनुरोध करें। फ्लेक्सी लोन पर लागू ब्याज दरों और शुल्कों का हिसाब-किताब करते हुए पुनर्भुगतान की योजना बनाएं और फिर एक छोटा-सा ऑनलाइन फॉर्म भरकर आवेदन करें। सहायता के लिए आप बजाज फिनसर्व की कस्टमर केयर टीम के साथ भी संपर्क कर सकते हैं, या किसी कस्टमाइज किए गए सौदे के माध्यम से तत्काल वित्तपोषण के लिए or check your pre-approved offer की जांच कर सकते हैं।

Send Your News to +919458002343 email to [email protected] for news publication to eradioindia.com