विधायकों का टीएमसी छोड़ने का सिलसिला जारी

विधायकों का टीएमसी छोड़ने का सिलसिला जारी
विधायकों का टीएमसी छोड़ने का सिलसिला जारी

बंगाल में चुनाव से पहले उठापटक का नजारा देखने को मिल रहा है। टीएमसी से मोहभंग का नजारा भी देखने को मिल रहा है। सोमवार को एक और टीएमसी विधायक दीपक हल्दर ने बंगाल के सत्ताधारी संगठन को छोड़ दिया।

हलधर डायमंड हार्बर से तृणमूल सांसद और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के संसदीय क्षेत्र के विधायक हैं। हलधर अपने विधायक पद को नहीं छोड़ेंगे, हालांकि उन्होंने कहा कि उन्होंने अभी तक अपने भविष्य की कार्रवाई के बारे में फैसला नहीं किया है।

Advertisement

हालांकि सूत्रों ने कहा कि वह भाजपा नेता सोवन चटर्जी के साथ घनिष्ठ संपर्क में थे। इससे पहले बंगाल बीजेपी पर्यवेक्षक कैलाश विजयवर्गीय के हवाले से सूत्रों ने कहा था कि भगवा पोशाक को टीएमसी से अधिक राजनेताओं में नहीं लेने का फैसला किया गया था।

सूत्रों ने कहा कि यह फैसला आरएसएस के पीतल को लेकर आपत्तियों के बाद लिया गया। इस बीच बीजेपी में एक और नए नेता राजीव बनर्जी शामिल हुए जिन्होंने शनिवार को तृणमूल कांग्रेस छोड़ दी और हावड़ा में रविवार को हुई झड़पों के मद्देनजर केंद्र सरकार को जेड श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की गई।

बंगाल के एक पूर्व मंत्री के कथित तौर पर टीएमसी के लोगों द्वारा हमला किए जाने के बाद तीन भगवा कार्यकर्ता घायल हो गए। इससे पहले बंगाल के एक और पूर्व मंत्री सुवेंदु अधिकारी, जो बीजेपी में शामिल हुए थे, उन्हें दिसंबर में जेड श्रेणी सुरक्षा प्रदान की गई थी।