IIMC Director General ने किसे बताया राष्ट्र का सचेतक, पढ़ें इस खबर में
IIMC Director General ने किसे बताया राष्ट्र का सचेतक, पढ़ें इस खबर में

IIMC Director General ने किसे बताया Best for Nation, Read on 1 Click

0 minutes, 30 seconds Read

IIMC Director General Sanjay Dwivedi ने अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के ब्रज प्रांत के 63वें प्रांत अधिवेशन में ABVP को लेकर ऐसी बात कही जिसे सुनकर बड़े-बड़े नेताओं का भी सीना गर्व से चौड़ा हो जाएगा। उन्होंने अपने संबोधिन में कहा कि, ‘राष्ट्र निर्माण के महायज्ञ में शिक्षा नीति सबसे महत्वपूर्ण तत्व है। भारत की नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति विचारों की घर वापसी है। बीते 24 महीनों में राष्ट्रीय शिक्षा नीति के हिसाब से कई परिवर्तनों की आधारशिला रखी गई है।’

अधिवेशन के मुख्य अतिथि के रूप में अपने विचार व्यक्त करते हुए IIMC Director General Sanjay Dwivedi ने कहा कि राष्ट्र का एकत्व ही अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का लक्ष्य है। शिक्षा परिसर से लेकर देश की सीमाओं तक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्य कर रहा है। विद्यार्थियों को शिक्षा, संस्कार और स्वावलंबन प्रदान करने में एबीवीपी की महत्वपूर्ण भूमिका है। एबीवीपी अकेला ऐसा संगठन है, जो समाज के संकटों और राष्ट्र की चुनौतियों को अपना मानता है और उसका डटकर मुकाबला करता है।

इस अवसर पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रो. भूपेंद्र सिंह, प्रांत अध्यक्ष डॉ. अमित अग्रवाल, प्रांत मंत्री गौरी दुबे, क्षेत्रीय संगठन मंत्री मनोज नीखरा एवं प्रांत संगठन मंत्री मनीष राय सहित बड़ी संख्या में विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया।

IIMC Director General Sanjay Dwivedi के अनुसार आजादी के अमृतकाल में हमें अगले 25 वर्षों को स्वर्णिम काल में बदलना है। हमें एक ऐसा भारत बनाना है, जो अपनी जड़ों पर खड़ा हो और जिसकी सोच और अप्रोच नई हो। इस कार्य में विद्यार्थी परिषद जैसे संगठनों की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि ये सपने देखने का नहीं, बल्कि संकल्प पूरे करने का अमृतकाल है। इस महत्वपूर्ण समय में हमें भारत का भारत से परिचय कराने की जरुरत है।

IIMC Director General Sanjay Dwivedi ने ये भी कहा

IIMC Director General Sanjay Dwivedi ने कहा कि 26 हजार नए स्टार्टअप का खुलना दुनिया के किसी भी देश का सपना हो सकता है। ये सपना आज भारत में सच हुआ है, जिसके पीछे भारत के नौजवानों की शक्ति और उनके सपने हैं। प्रो. द्विवेदी के अनुसार आज ‘सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास’ देश का मूल मंत्र बन रहा है। आज हम एक ऐसी व्यवस्था बना रहे हैं, जिसमें भेदभाव की कोई जगह न हो, एक ऐसा समाज बना रहे हैं, जो समानता और सामाजिक न्याय की बुनियाद पर मजबूती से खड़ा हो और हम एक ऐसे भारत को उभरते देख रहे हैं, जिसके निर्णय प्रगतिशील हैं।

प्रांत अध्यक्ष डॉ. अमित अग्रवाल ने कहा भारतीय संस्कृति, सभ्यता और मर्यादा की रक्षा करने की जिम्मेदारी युवाओं पर है। उन्होंने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद टुकड़े-टुकड़े गैंग को भारतवर्ष से बाहर करके रहेगा। इसके लिए संगठन को मजबूत करना और सदस्यता को बढ़ाना होगा, तभी ये कार्य संभव हो सकता है। कार्यक्रम में स्वागत भाषण डॉ. सुरेंद्र गुप्ता ने एवं धन्यवाद ज्ञापन सुनील वार्ष्णेय ने दिया।

Know About IIMC Director General Pro. Sanjay Dwivedi

IMG 20200714 WA0001
Pro. Sanjay Dwivedi

IIMC Director General Pro. Sanjay Dwivedi भारतीय जनसंचार संस्थान (IIMC), नई दिल्ली के महानिदेशक हैं। प्रो द्विवेदी एक प्रसिद्ध भारतीय पत्रकार, संपादक, लेखक, स्तंभकार, मीडिया गुरु, अकादमिक प्रशासक और संचार विशेषज्ञ हैं। वह छत्तीसगढ़ के पहले उपग्रह चैनल, “ज़ी 24Hrs छत्तीसगढ़” की लॉन्च टीम का एक अभिन्न हिस्सा थे। डेढ़ दशक से अधिक के अपने पत्रकारिता करियर के दौरान, वे दैनिक भास्कर, हरिभूमि, नवभारत, स्वदेश और InfoIndia.com सहित विभिन्न उल्लेखनीय मीडिया संगठनों से जुड़े रहे हैं।

प्रो. द्विवेदी रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय में पत्रकारिता विभाग के संस्थापक सदस्यों में से थे और विभाग के पहले अध्यक्ष थे। उन्होंने माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय (MCNUJC), भोपाल के कुलपति और कुलसचिव के रूप में कार्य किया है। यह एमसीएनयूजेसी में जनसंचार विभाग के एचओडी के रूप में 10 वर्षों के सफल कार्यकाल के बाद था।

वह वर्तमान में भारतीय फिल्म और टेलीविजन संस्थान (FTII), पुणे की गवर्निंग काउंसिल और सोसाइटी के सदस्य हैं।

IIMC Director General Pro. Sanjay Dwivedi एक बेहतरीन लेखक हैं और उनके द्वारा राजनीतिक, सामाजिक और मीडिया विषयों पर लिखे गए 3000 से अधिक लेख प्रमुख राष्ट्रीय समाचार पत्रों और प्रकाशनों में प्रकाशित हुए हैं। उन्होंने 26 पुस्तकों का लेखन और संपादन किया है। वह ‘कम्युनिकेटर’ और ‘संचार माध्यम’, विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) द्वारा अनुमोदित शोध पत्रिकाओं के मुख्य संपादक हैं।

IIMC Director General Pro. Sanjay Dwivedi ‘राजभाषा विमर्श’ और ‘संचार सृजन’ के मुख्य संपादक और ‘मीडिया विमर्श (त्रैमासिक)’ के मानद सलाहकार संपादक भी हैं। मीडिया उद्योग में उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए उन्हें विभिन्न पुरस्कारों से सम्मानित किया गया है।

yogiCoronaAdvt

पूरे देश में करें विज्ञापन सिर्फ 10 हजार में एक माह के लिये-

अगर आपके व्यवसाय, कम्पनी या #प्रोडक्ट की ब्राडिंग व #प्रमोशन अनुभवी टीम की देखरेख में #वीडियो, आर्टिकल व शानदार ग्राफिक्स द्वारा किया जाये तो आपको अपने लिये ग्राहक मिलेगें साथ ही आपके ब्रांड की लोगों के बीच में चर्चा होनी शुरू हो जायेगी।
साथियों, वीडियो और #आर्टिकल के माध्यम से अपने व्यापार को Eradio India के विज्ञापन पैकेज के साथ बढ़ायें। हम आपके लिये 24X7 काम करने को तैयार हैं। सोशल मीडिया को हैंडल करना हो या फिर आपके प्रोडक्ट को कस्टमर तक पहुंचाना, यह सब काम हमारी #एक्सपर्ट_टीम आपके लिये करेगी।

इस पैकेज में आपको इन सुविधाओं का लाभ मिलेगा-

  • आपकी ब्रांड के प्रचार के लिए 2 वीडियो डॉक्यूमेंट्री।
  • 2 सोशल मीडिया एकाउंट बनाना व मेंटेन करना।
  • 8 ग्राफिक्स डिज़ाइन की शुभकामना व अन्य संदेश का विज्ञापन।
  • फेसबुक विज्ञापन और Google विज्ञापन, प्रबंधन।
  • नियमित प्रोफ़ाइल को मेंटेन करना।
  • नि:शुल्क ब्रांड लोगो डिजाइन (यदि आवश्यक होगा तो)।
  • परफेक्ट हैशटैग के साथ कंटेंट लिखना और प्रभावशाली पोस्टिंग।
  • कमेंट‍्स व लाइक्स काे मैंनेज करना।
  • www.eradioindia.com पर पब्लिश की जाने वाली न्यूज में आपका विज्ञापन नि:शुल्क दिया जायेगा।
  • अभी ह्वाट‍्सअप करें: 09458002343
  • ईमेल करें: eradioindia@gmail.com
e service mantra profile Copy

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com