Khabarein Fatafat Uttar Pradesh 16 Feb 21 || Today Breaking News in Hindi 16 feb 21

स्वागत है आपका ई-रेडियो इंडिया पर, आइये शुरू करते हैं यूपी खबरें फटाफट का सिलसिला…

283
https://youtu.be/6A6X4tCxJig

Khabarein Fatafat Uttar Pradesh 16 Feb 21 || Today Breaking News in Hindi 16 feb 21 || खबरें फटाफट उत्तर प्रदेश में देखिये प्रमुख खबरें एक साथ, एक जगह पर। ई-रेडियो इंडिया को एड शॉर्टकट टू होमस्क्रीन करें और पायें रोजाना की नि:शुल्क खबरें-

दिल्ली में रिंकू हत्याकांड के कातिलों को गिरफ्तार करने की मांग

श्री राम मंदिर निर्माण हेतु निधि समपर्ण अभियान के तहत दिल्ली के मंगोलीपुली में रिंकू शर्मा की हत्या करने वालों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर पूरे देश में रोष देखा जा रहा है। मेरठ में ज्ञापन देते हुये विश्व हिंदू परिषद के नेताओं ने आरोपियों के गिरफ्तार करने की मांग की है।

बिजनौर किसान पंचायत में पीएम मोदी से प्रियंका ने किये कई चुभते सवाल

बिजनौर में कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग पर आयोजित किसान महापंचायत में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। प्रियंका ने कहा कि जनता ने प्रधानमंत्री को दो बार चुना, क्योंकि उनसे लोगों को कुछ उम्मीद रही होगी। प्रियंका ने आगे कहा कि लेकिन उनके राज में कोई काम नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि किसान कानून नहीं चाहते लेकिन सरकार इसे वापस नहीं ले रही है क्या किसी की भलाई जबरदस्ती की जाती है?

जौनपुर में पुलिस हिरासत में मौत प्रकरण: नेता प्रतिपक्ष ने सदन न चलने देने की दी धमकी

नेता प्रतिपक्ष रामगोविंद चौधरी ने जौनपुर में बक्शा थाना क्षेत्र के चक-मिर्जापुर में पहुंचकर पुलिस अभिरक्षा में मृत कृष्ण कुमार यादव के परिजनों से शोक संवेदना व्यक्त की। साथ ही घरवालों को आश्वासन दिया कि जबतक दोषी पुलिसकर्मी गिरफ्तार नहीं हो जाते समाजवादी पार्टी का कार्यकर्ता चुप नहीं रहेगा। इतना ही नहीं उन्होंने मामले में ठोस कार्रवाई नहीं होने तक सदन नहीं चलने देने की भी बात कही। रामगोविंद ने कृष्ण कुमार को शहीद का दर्जा दिए जाने के साथ स्वजनों को 20 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने की मांग की। इस बर्बरता पूर्ण घटना को लेकर उन्होंने सरकार को भी आड़े लिया। कहा कि भाजपा सरकार में पुलिस बेलगाम है। 

बाप ने ही बेटी पर पेट्रोल डालकर लगा दी आग

उत्तर प्रदेश के संतकबीरनगर जिले में ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है। यहां बेटी की जिद और मनमानी से परेशान पिता और भाई ने मिलकर उसे मौत के घाट उतार दिया। पुलिस की जांच में पता चला है कि पिता ने अपनी इज्जत के लिए डेढ़ लाख रुपये देकर बेटी की हत्या कराई थी। मारने वालों में वह खुद, युवती का भाई और जीजा भी शामिल था। बाप-बेटे, बहनोई समेत चार आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

ट्रैफिक नियमों के साथ रखेगा जिंदगी का ख्‍याल, होनहारों ने बनाया स्‍मार्ट हेलमेट

वाराणसी के तीन इंजिनियरिंग स्‍टूडेंट्स ने एक स्‍मार्ट हेलमेट बनाया है। यह न केवल ट्रैफिक नियमों का पालन करवाएगा बल्कि पेट्रोल भी बचाएगा। यह ‘ट्रैफिक सिस्टम हेलमेट’ पूरी तरफ ट्रैफिक सिग्नल पर काम करता है। ट्रैफिक सिग्‍नल रेड होते ही हेलमेट गाड़ी के इंजन को बंद कर देता है। सिग्‍नल ग्रीन होने पर यह फिर से बाइक को स्‍टार्ट कर देता है। इस तरह से हर ट्रैफिक लाइट पर करीब 20 एमएल पेट्रोल बचता है। बिना हेलमेट के बाइक भी स्‍टार्ट नहीं हो पाएगी। किसी दुर्घटना की हालत में यह परिवार को मेसेज करके लोकेशन बताता है। हादसा होने पर यह फोन कॉल करके घरवालों को सूचना भी देता है।

UP Police के बर्खास्त सिपाही ने दी धमकी, कहा- ‘आज से करूंगा तीन सीरियल मर्डर, रोक सको तो रोक लो

बस्ती के बर्खास्त सिपाही ने गोरखपुर में सीरियल मर्डर करने की धमकी देकर सनसनी फैला दी है। इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई कैंट पुलिस ने कुशीनगर के रहने वाले सिपाही के खिलाफ धमकी और आईटी एक्ट का मुकदमा दर्ज कर तलाश शुरू कर दी है। साइबर सेल और सर्विलांस टीम की मदद से सिपाही के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। सूचना है कि बस्ती पुलिस ने भी बर्खास्त सिपाही के खिलाफ एक और मुकदमा दर्ज किया है।

प्राइमरी स्कूलों की छह महीने में बदलेगी सूरत, छात्रों की दक्षता बढ़ाने को शुरू होगा ‘प्रेरक मिशन’

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार प्राइमरी स्कूलों में बेहतर शिक्षा और छात्रा की दक्षता बढ़ाने के लिए ‘प्रेरक मिशन’ शुरू करने जा रही है। सरकार का दावा है कि प्रेरक मिशन छह महीने में प्रदेश के परिषदीय विद्यालयों की तस्‍वीर को बदल देगा। प्रदेश के सभी जिलों में पहले एक प्रेरक विद्यालय बनाया जाएगा। इसी तर्ज पर पूरे जिले के विद्यालयों को प्रेरक विद्यालय के रूप में तैयार किया जाएगा। यही नहीं, सरकार की ओर से निर्धारित तीसरी संस्‍था प्रेरक विद्यालयों के बच्‍चों की दक्षता की जांच करेगी। संस्‍था की जांच में खरा उतरने के बाद उसे प्रेरक विद्यालय व जिला का खिताब दिया जाएगा। इसके अलावा यहां पढ़ाने वाले शिक्षकों को प्रेरक शिक्षक के रूप में सम्‍मानित किया जाएगा।

लखनऊ से पिंक सिटी जयपुर के लिए पिंक बस कल से, किराया इतना सस्‍ता

लखनऊ से जयपुर के बीच शुरू हो रही पिंक बसों के लिए सोमवार से सीटों की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो जाएगी। मंगलवार 16 फरवरी से पिंक सिटी के लिए पिंक बस चलेगी। आलमबाग टर्मिनल से जयपुर के बीच चलने वाली यह बस सेवा रोज चलेगी। यात्रियों की मांग पर परिवहन निगम प्रशासन पिंक बस शुरू करने जा रहा है। ये बस आलमबाग टर्मिनल से जयपुर के बीच रोज चलेगी। एक जोड़ी सेवाओं को दोनों ओर संचालन होगा।

  • Amatya IASSliderF
  • Ashu Sharma Slider
  • eradio india slider
  • pt Amit Shandilya
  • shatawashyak arogyashala
  • sanjay Agrawal Slider
  • Advt pagination scaled
amazone advt

पूरे देश में करें विज्ञापन सिर्फ 5 हजार में एक माह के लिये-

अगर आपके व्यवसाय, कम्पनी या #प्रोडक्ट की ब्राडिंग व #प्रमोशन अनुभवी टीम की देखरेख में #वीडियो, आर्टिकल व शानदार ग्राफिक्स द्वारा किया जाये तो आपको अपने लिये ग्राहक मिलेगें साथ ही आपके ब्रांड की लोगों के बीच में चर्चा होनी शुरू हो जायेगी।
साथियों, वीडियो और #आर्टिकल के माध्यम से अपने व्यापार को Eradio India के विज्ञापन पैकेज के साथ बढ़ायें। हम आपके लिये 24X7 काम करने को तैयार हैं। सोशल मीडिया को हैंडल करना हो या फिर आपके प्रोडक्ट को कस्टमर तक पहुंचाना, यह सब काम हमारी #एक्सपर्ट_टीम आपके लिये करेगी।

इस पैकेज में आपको इन सुविधाओं का लाभ मिलेगा-

  • आपकी ब्रांड के प्रचार के लिए 2 वीडियो डॉक्यूमेंट्री।
  • 2 सोशल मीडिया एकाउंट बनाना व मेंटेन करना।
  • 8 ग्राफिक्स डिज़ाइन की शुभकामना व अन्य संदेश का विज्ञापन।
  • फेसबुक विज्ञापन और Google विज्ञापन, प्रबंधन।
  • नियमित प्रोफ़ाइल को मेंटेन करना।
  • नि:शुल्क ब्रांड लोगो डिजाइन (यदि आवश्यक होगा तो)।
  • परफेक्ट हैशटैग के साथ कंटेंट लिखना और प्रभावशाली पोस्टिंग।
  • कमेंट‍्स व लाइक्स काे मैंनेज करना।
  • www.eradioindia.com पर पब्लिश की जाने वाली न्यूज में आपका विज्ञापन नि:शुल्क दिया जायेगा।
  • अभी ह्वाट‍्सअप करें: 09458002343
  • ईमेल करें: eradioindia@gmail.com