Khabarein Fatafat Uttar Pradesh 20 Feb 21 || Today Breaking News in Hindi 20 feb 21

162
Khabarein Fatafat Uttar Pradesh 20 Feb 21 || Today Breaking News in Hindi 20 feb 21 || खबरें फटाफट उत्तर प्रदेश में देखिये प्रमुख खबरें एक साथ, एक जगह पर। ई-रेडियो इंडिया को एड शॉर्टकट टू होमस्क्रीन करें और पायें रोजाना की नि:शुल्क खबरें-

यूपी में कोरोना के दौरान आठवीं तक के स्कूल खोलने पर हाईकोर्ट सख्त, सरकार से जवाब-तलब

कोरोना के दौरान आठवीं तक के स्कूल खोलने पर हाईकोर्ट ने राज्य सरकार से जवाब-तलब किया है। कोर्ट ने सरकारी वकील से पूछा कि स्कूलों में कोरोना से बचाव के दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए सरकार ने क्या किया? सरकार दस दिन में यह भी बताए कि अगर किसी स्कूल में दिशानिर्देशों का पालन न किया गया तो उसके खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी?

किसानों के मुद्दे पर हंगामा, कार्यवाही 30 मिनट के लिए स्थगित

यूपी में बजट सत्र शुक्रवार से शुरू हो गया। किसानों के मुद्दे पर विधानसभा में विपक्ष ने जबरदस्त हंगामा किया। इसके बाद कार्यवाही 30 मिनट के लिए स्थगित कर दी गई। इस दौरान सदन में कोरोना संक्रमण के कारण जिन कोरोना योद्धाओं, पुलिस कर्मियों असमय मृत्यु  हुई है उनके प्रति शोक संवेदना व्यक्त की गयी इसके अलावा उत्तराखंड जल प्रलय में मारे गए लोगों के प्रति भी शोक संवेदना व्यक्त की गई। 

छात्रों को टैबलेट देने की तैयारी में यूपी सरकार, चुनावी वादा पूरा करने की कोशिश 

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले हलचल बढ़ने लगी है। चुनावों से पहले यूपी सरकार सूबे के छात्रों को बड़ा तोहफा दे सकती है। यूपी के हर जिले में कॉलेज में दाखिला लेने वाले 1000 छात्रों को यूपी सरकार मुफ्त में टैबलेट देने का एलान कर सकती है।

अखिलेश यादव ने की कांग्रेस में सेंधमारी, 2022 चुनाव के लिए पार्टी का थीम सांग भी किया लॉन्च

सपा प्रमुख और पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर योगी सरकार पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश यादव कृषि कानून को लेकर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि किसान चाहते हैं कि तीनों कानून वापस हों. इसके अलावा नौजवानों के पास नौकरी नहीं है. बीजेपी कह रही है कि इन्वेस्टमेंट आ रहा है लेकिन मेरा यह सवाल है कि वह जा कहां रहा है? मंहगाई लगातार बढ़ रही है।

पश्चिम बंगाल चुनाव पर राकैश टिकैत की नजर, बोले- वहां भी करेंगे पंचायत

पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव पर अब किसानों की भी नजर है. भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के प्रवक्ता राकेश टिकैत बंगाल चुनाव को लेकर रणनीति बना रहे हैं. टिकैत ने इसको लेकर पदाधिकारियों की मीटिंग भी बुलाई है. गाजीपुर बॉर्डर से वो सीधे बंगाल चुनाव पर नजर रख रहे हैं।

डीएन  इंटर कॉलेज मेरठ में हुआ विज्ञान प्रदर्शनी

डीएन इंटर कॉलेज मेरठ में विज्ञान विभाग की ओर से विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन किया गया, जिसमें विज्ञान विभाग के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। प्रदर्शनी को देखने के लिए कॉलेज के प्रधानाचार्य और कॉलेज के अध्यापक मौजूद रहे। 

कैंसर विशेषज्ञ डॉक्टर उमंग मित्तल ने दिया व्याख्यान

यूपी, बिहार, पंजाब व नॉर्थ ईस्ट में एक लाख लोगो में 12 से 18 लोगों में लीवर का कैंसर देखा गया हैं। जबकि मुंबई में .02 परसेंट लोगो मे ही होता हैं। कैंसर के इस हमले के पीछे की वजह टाटा मेमोरियल सेंटर मुंबई एक रिसर्च कर रही है, इसी क्रम में  मेरठ के इस्माइल नेशनल महिला पीजी कॉलेज में कैंसर विशेषज्ञ डॉक्टर उमंग मित्तल द्वारा कैंसर के कारण और निवारण पर व्याख्यान भी दिया गया। उन्होंने कहा कि जानकारी के अभाव से इस बीमारी से मृत्यु दर बढ़ रही है। डॉक्टर आशा आनंद ने अपने अनुभवों को साझा किया और इस बीमारी से संघर्ष कर स्वस्थ होने की प्रेरणा प्रदान की।