Subhendu Adhikary को सुरक्षा उपलब्ध कराए सरकार: हाईकोर्ट

Subhendu Adhikary
Subhendu Adhikary
  • नई दिल्ली, एजेंसी

Subhendu Adhikary: ममता बनर्जी को हाईकोर्ट ने कड़े शब्दों में कहा है कि शुभेंदु अधिकारी को सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए। कलकत्ता हाई कोर्ट ने सुरक्षा मामले की सुनवाई के दौरान ये बातें कहीं। आपको बता दें कि शुभेंदु की सुरक्षा कुछ दिन पूर्व ही सरकार ने वापस ले लिया था।

उच्च न्यायालय ने कहा कि गृह मंत्रालय द्वारा जेड-श्रेणी की सुरक्षा वाले अधिकारी को केंद्रीय सुरक्षा बल द्वारा कवर किया गया है। पश्चिम बंगाल सरकार ने अदालत को बताया कि पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा “येलो बुक” के अनुसार जेड श्रेणी की सुरक्षा के पैमाने के अनुसार अधिकारी का रखरखाव किया जाता है।

Advertisement

निदेशालय सुरक्षा की रिपोर्ट में बताया गया है कि अधिकारी को पहले से ही पायलट, रूट लाइनिंग और बैठकों के लिए राज्य की सुरक्षा प्रदान की जा रही है। बता दें कि पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा सुवेंदु अधिकारी को दी गई सुरक्षा 18 मई को वापस ले ली गई थी। इसके बाद भाजपा नेता ने इस संबंध में उच्च न्यायालय का रुख किया।

पश्चिम बंगाल में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी की सुरक्षा वापल लिए जाने को लेकर कलकत्ता हाई कोर्ट ने ममता बनर्जी सरकार से सवाल किया था। इससे पहले शुभेंदु अधिकारी की याचिका पर 21 जून को सुनवाई करते हुए हाई कोर्ट ने पश्चिम बंगाल के सुरक्षा निदेशक को यह बताते हुए रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया था कि राज्य सरकार द्वारा उन्हें दिया गया है सुरक्षा कवर वापस क्यों लिया गया है।