20 03 2024 coal mine 23679185 jpg

कोयला खदान में गैस विस्फोट, 12 लोगों की मौत

0 minutes, 0 seconds Read

कराची। पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में एक कोयला खदान में हुए विस्फोट में 12 लोगों की मौत हो गई है। अधिकारी ने बताया कि ये विस्फोट काफी शक्तिशाली था। इसके कारण कोयला खदान धंस गई और 12 लोगों की जान चली गई।

खदान से बचाए गए आठ लोग
अधिकारी के अनुसार, इस हादसे के बाद लगभग आठ लोगों को खदान से बचाया गया है। डॉन अखबार की खबर के मुताबिक, यह घटना हरनाई जिले के जरदालो इलाके में हुई।

विस्फोट के समय 20 लोग थे खदान में मौजूद
रिपोर्ट में बलूचिस्तान के मुख्य खान निरीक्षक अब्दुल गनी बलूच के हवाले से कहा गया है कि आधी रात में मीथेन गैस विस्फोट हुआ तो उस दौरान करीब 20 लोग अंदर मौजूद थे। अधिकारी ने बताया कि विस्फोट के बाद रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया, जो बुधवार को पूरा हुआ। बचाव दल ने 12 शव बरामद किए हैं, जबकि आठ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

खदान से निकाले गए 12 लोगों के शव
अब्दुल गनी बलूच ने कहा कि दो शवों को रात में ही खदान से बरामद किया गया और बाकी 10 शवों को बुधवार सुबह निकाला गया है। डॉन की रिपोर्ट के अनुसार, बलूचिस्तान प्रांत के खनन महानिदेशक अब्दुल्ला शाहवानी ने भी मरने वालों की संख्या की पुष्टि की है।

पीएम शहबाज शरीफ ने घटना पर जताया दुख
इस बीच, प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने दुर्घटना में मारे गए लोगों की मौत पर दुख व्यक्त किया है। रेडियो पाकिस्तान के अनुसार, प्रधानमंत्री शहबाज ने निर्देश दिया कि घायल लोगों को हर संभव इलाज उपलब्ध कराया जाए।

author

Neha Singh

नेहा सिंह इंटर्न डिजिटल पत्रकार हैं। अनुभव की सीढ़ियां चढ़ने का प्रयत्न जारी है। ई-रेडियो इंडिया में वेबसाइट अपडेशन का काम कर रही हैं। कभी-कभी एंकरिंग में भी हाथ आजमाने से नहीं चूकतीं।

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com