व्याख्याता आशीष कुमार ‘ऑनलाइन शिक्षा’ से छात्रों में बांट रहे ज्ञान

246
ashish kumar
  • संवाददाता, ई-रेडियो इंडिया

मेरठ। जनपद समेत प्रदेश के अनेक सूबों में “इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग डिप्लोमा” के छात्रों को अब ऑनलाइन शिक्षा प्राप्त करने में कोई कठिनाई नहीं आ रही हैं। राजकीय पॉलिटेक्निक जटवाडा, जानसठ, मुज़फ्फरनगर में कार्यरत्त रोहटा रोड, मेरठ निवासी इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग के व्याख्याता/ प्रवक्ता- आशीष कुमार अपने छात्रों के साथ साथ प्रदेश भर के लगभग 1000 से अधिक छात्रों को अपने ई-लेक्चर के माध्यम से लाभान्वित कर रहे है।

उनका कहना है कि प्रदेश के उर्जावान एवं यशस्वी मुख्यमंत्री व प्राविधिक शिक्षा मंत्री के निर्देशों के पालन में लगभग तीन विषयों को समाप्त करने की दिशा में प्रयासरत्त है।
यू-ट्यूब के माध्यम से आशीष कुमार ने लॉक डाउन में लगभग 75 ई-लेक्चर/ ई-सैंपल पेपर्स द्वारा छात्रों को लाभान्वित किया है, जिसमे आई० ई० टी०, ई० आई० ऍम० और एम० पी० ए० विषय सम्मिलत है। प्रदेश के अनेक जिले बिजनौर, सहारनपुर , कासगंज, मिर्ज़ापुर व लखनऊ अदि से छात्रों के प्रश्नों के भी उत्तर दिए जा रहे है। 
प्रत्येक दिवस प्रातः 10 से सांय 05 बजे तक ऑनलाइन रहकर छात्रों की समस्याओ का भी हल उनके द्वारा किया जा रहा है। उनका प्रयास है लॉक डाउन के कठिन समय में की किसी भी छात्र का कोर्स पिछड़ न पाए और किसी भी छात्र में निराशा भी भावना उत्पन्न न हो इसके लिया वो लगातार प्रयासरत्त है।
Send Your News to +919458002343 email to eradioindia@gmail.com for news publication to eradioindia.com