© सुभारती विश्वविद्यालय में ‘फैशन की 80 परियों’ ने दिखाया सौंदर्य का जलवा

Subharaty

संवाददाता, मेरठ। कहते हैं कि इंसान अपने जीवन को व्यावहारिक एवं अच्छा बनाने के लिए तमाम प्रकार के प्रयत्न करता है। फैशन भी इसी क्रम का एक हिस्सा है और इस फैशन के दौर में लोगों ने एक ऐसा मुकाम हासिल किया है कि जिसमें बड़ी-बड़ी चकाचौंध भी फीकी पड़ जाती है। स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय के नंदलाल बोस सुभारती कॉलिज ऑफ फाईन आर्ट एंड फैशन डिजाइन द्वारा मांगल्य प्रेक्षागृह में डिजाइन कैसल 2019 का भव्य आयोजन किया गया।

53357856 2011980982258790 4847465798693814272 n

कार्यक्रम का शुभारंभ स्वामी विवेकानंद सुभारती विश्वविद्यालय की संस्थापिका डा. मुक्ति भटनागर एवं सुभारती विवि की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डा. शल्या राज, कुलपति डा. एन.के आहूजा, प्रतिकुलपति डा. डीसी सक्सेना, कुलसचिव ई.पीके गर्ग, फाईन आर्ट कॉलिज के प्राचार्य प्रो पिंटू मिश्रा ने बॉलीवुड की एक्टर भानी सिंह एवं मॉडल अक्सादी के साथ किया।

Advertisement

सौंदर्य है भारतीय संस्कृति की पहचान, हम इसे आगे बढ़ा रहे: डॉ. मुक्ति भटनागर

सुभारती विश्वविद्यालय की संस्थापिका डाॅ. मुक्ति भटनागर ने कहा कि सौन्दर्य भारतीय संस्कृति की पहचान है और आज के समय में फैशन इंडस्ट्री सितारे की तरह जगमगा रही है तथा सुभारती विश्वविद्यालय का फाईन आर्ट कॉलिज छात्र छात्राओं को चमकती हुई दुनिया का सितारा बनाने की कला सिखा रहा है। उन्होंने बॉलीवुड अभिनेत्री भानी सिंह एवं एक्टर अक्सआदी का स्वागत करने हुए डिजाइन कैसल में आए एक्टर, मॅाडल एवं सभी छात्र छात्राओं को अपनी प्रतिभा से देश का नाम रोशन करने की शुभकामनाएं दी।

मांगल्य प्रेक्षागृह में जैसे ही बालीवुड की अभिने़त्री भानी सिंह ने प्रवेश किया तो वहां मौजूद फैशन के दिवानों ने तालियां बजाकर उनका स्वागत किया। सुभारती फाईन आर्ट कॉलिज से डिग्री व डिप्लोमा कर रहे छात्र छात्राओं के परिधानों को रैम्प पर उतारा गया रंग बिरंगी चमकती लाइटों व मंत्रमुग्ध करने वाले म्यूजिक में रैम्प पर चलते मॉडल एक अलग ही रोमांच के अनुभव को प्रदर्शित कर रहे थे ऐसा प्रतीत हो रहा था कि मानो आसमान से परियां उतर आई हो।

54008969 2011980938925461 5619372551084965888 n

मांगल्य कन्वेंक्शन सेंटर पूरे विश्व को दे रहा दावत: कुलपति डॉ. एनके आहूजा

कुलपति डा. एन.के आहूजा ने कहा कि आज का यह मंच हिन्दुस्तान ही नही बल्कि पूरी दुनिया की विभिन्न संस्कृति को एक रंग में पिरो कर एकता का संदेश दे रहा है। उन्होंने कहा कि फाईन आर्ट एवं फैशन डिजाइन के क्षेत्र में रोजगार की अपार संभावनाएं है इसके लिये छात्र छात्राओं को कठिन परिश्रम करके मंजिल तक पहुंचना होता है जो गुरूओं के बताएं गये रास्ते पर चलकर प्राप्त किया जा सकता है। उन्होंने सभी मॉडलस को अपनी शुभकामनाएं दी।

डॉ. शल्या ने कहा कि खूबसूरती ही हमारी पहचान 

सुभारती विश्वविद्यालय की मुख्य कार्यकारी अधिकारी डाॅ. शल्या राज ने कहा कि खूबसूरती भारतीय सभ्यता का हिस्सा है और हमारे देश की विभिन्न संस्कृतियां अपनी छाप से सभी को प्रभावित करके विश्व पटल पर भारत का नाम रोशन करती है। उन्होंने कहा कि आज के दौर की फैशन इंडस्ट्री में अपना नाम रोशन करने के लिये बहुत परिश्रम करना पड़ता है जिसके लिये सुभारती विश्वविद्यालय का फाईन आर्ट कॉलिज देश दुनिया के फैशन दिग्गजों एवं बालीवुड के कलाकारों के अनुभव से अपने छात्र छात्राओं का ज्ञान वर्धन करके उन्हें इस चमकती इंडस्ट्री की बारीकियां सिखा रहा है। उन्होंने इस अवसर पर सभी मॉडल, एक्टर एवं छात्र छात्राओं के द्वारा रैम्प वाक पर विभिन्न परिधानों को प्रदर्शित करने पर उनका उत्साह वर्धन करने के साथ देश का नाम रोशन करने के लिये अपनी शुभकामनाएं दी।

55485135 2011980562258832 2609497059601940480 n

20 राउंड, 80 मॉडल्स, सुभारती में बिखरा फैशन का जलवा

फाईन आर्ट कॉलिज के प्राचार्य प्रो पिंटू मिश्रा ने बताया कि इस फैशन शो में 20 राउंड रखे गये है जिसमें 80 महिला एवं पुरूषों ने रैम्प पर उतर कर अपना जलवा बिखेरा। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के कार्यक्रम के आयोजन का मुख्य उद्देश्य छात्र छात्राओं में फैशन की कला का सर्वांगीण विकास के साथ एक कामयाब मॉडल बनने हेतू उन्हें फैशन की तकनीकी बारीकियां सिखाई गई है। उन्होंने कहा कि कलाकार बनने के लिये रचनात्मकता के साथ आत्मविश्वास एवं भारतीय संस्कृति से परिचत होना आवश्यक है जिससे फैशन की बेसिक तकनीक सीखकर बॉलीवुड इंडस्ट्री में कदम रखा जा सकता है। उन्होंने बताया कि सुभारती फाईन आर्ट कॉलिज दिल्ली सहित उत्तर प्रदेश का पहला ऐसा फैशन कॉलिज है जहां कला की विभिन्न विधाओं को आधुनिक तरीकों से सीखाया जाता है और छात्र छात्राओं को इस अंदाज़ में फैशन की शिक्षा दी जाती है कि वह प्रतिभाशाली होकर रोजगार भी पा सके है और अपनी प्रतिभा से देश का रोशन कर सके।

डॉ.रैना मेहता ने किया शानदार आयोजन

फैशन शो की संयोजिका डाॅ. रैना मेहता ने बताया कि सभी छात्र छात्राओं ने प्रसिद्ध कोरियोग्राफर कपिल गोहरी के नेतृत्व में इस शो में विभिन्न राउंड के माध्यम से रैम्प पर परिधानों को पेश किया जिसमें रैम्प पर चलने का तरीका, खूबसूरत डै्रस, आकर्षक मैकअप को दर्शाया गया जिससे पूरे फैशन शो में महौल बहुत रंगारंग बना रहा। उन्होंने बताया कि निर्णायक मण्डल में फैशन स्टाइलिस्ट अर्चना शर्मा, मॉडल व एक्टर अजय बालियान, ज्वैलरी व फैशन डिजाइनर डा. नीता जैन रहे। इस शो में दिल्ली, मेरठ, गाजियाबाद, मु0नगर के साथ कई राज्यों के मॉडलों ने अपने जलवे बिखेरे जिन्हें स्मृति चिह्न देकर सम्मानित किया गया। डिजाइनर अब्दुल रहमान, निधि जैन, राधिका गौतम, नगेन्द्र चौधरी, आदि चौधरी, गौरव सिंह, यश अग्रवाल, सोनियां रमजादा, मोहित मेदायाल आदि रहें को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में शाही लिबास, तुर्की स्टाइल, वाईन सनशाइन, वेडिंग, खादी, पंचतत्व, मधुबनी आदि सहित 20 विधा के परिधानों को मॉडलों के द्वारा अपनी मनमोहक अदाओं से रैम्प पर प्रस्तुत किया गया।

53327593 2011980548925500 1924775373065682944 n

इनका रहा विशेष सहयोग

इस अवसर पर डाॅ. भावना ग्रोवर, डाॅ. पूजा गुप्ता, डाॅ. मोहिनी, डाॅ. प्रीती, डाॅ. कविता, डाॅ. सोनल, सनी शर्मा, पवनेन्द्र कुमार, कंचन गुप्ता, आदित्य गुप्ता, अंजलि सिंह, कृष्ण कुमार, शालिनी वर्मा, साधना, विधि खण्डेलवाल, सोम्भित मुखर्जी, नलिन सिंह, नेहा सिंह, योगेश कुमार, मान्या माहेशवरी, साधना, रशिका, शैल्जा, अन्तरिक्ष चौधरी आदि का सहयोग रहा।

Send Your News to +919458002343 email to [email protected] for news publication to eradioindia.com