Jayant chaudhary 780x470 1 jpg

पुलिस भर्ती में उम्र सीमा को लेकर जयंत चौधरी की यह मांग योगी के लिए बनी सिरदर्द

0 minutes, 0 seconds Read
  • जयंत चौधरी ने बागपत में लोगों से की मुलाकात
  • पुलिस भर्ती में उम्र की सीमा घटाने की मांग
  • योगी सरकार के लिए सिरदर्द बनेगी यह मांग

बागपत। हाल ही में यूपी सरकार ने युवाओं के लिए रोजगार का रास्ता खोलते हुए 60 हजार से अधिक पुलिस की भर्ती करने का ऐलान कर दिया ऐसे में अब इसमें रालोद मुखिया जयंत चौधरी ने युवाओं के लिए ऐ ऐसी मांग रख दी जिससे सरकार के लिए बड़ी मुश्किल खड़ी हो जाएगी।

रालोद अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने यूपी पुलिस की भर्ती में युवाओं को उम्र सीमा में छूट देने की मांग उठाई है। इसके लिए जयंत सिंह ने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है।

जयंत सिंह ने सीएम को लिखे पत्र में कहा है कि प्रदेश में आखिरी बार वर्ष 2018 में पुलिस में भर्ती हुई थी। उसके बाद से पांच साल में कोई भर्ती नहीं हो सकी। अब यूपी पुलिस में भर्ती के लिए आवेदन मांगे गए है और उसमें सामान्य वर्ग की आयु सीमा 18-22 वर्ष रखी गई है।

इस तरह काफी युवाओं की उम्र भर्ती नहीं होने के कारण ज्यादा हो गई है। ऐसे में युवाओं ने उनके सामने उम्र की सीमा बढ़ाने की मांग रखी है। जिसको देखते हुए युवाओं की उम्र की सीमा को बढ़ाया जाए। जिससे ज्यादा से ज्यादा युवा इस भर्ती का लाभ उठा सके और उनको रोजगार मिलने के साथ ही वह सुरक्षा व्यवस्था में योगदान कर सके।

author

Santram Pandey

पत्रकारिता के 40 बसंत पार कर चुके संतराम पांडे, पूर्णकालिक पत्रकार हैं और खाटी पत्रकारिता के जीवंत उदाहरण स्वरूप अंकुरित प्रतिभाओं को सहयोग प्रदान कर रहे हैं। वर्तमान में ई-रेडियो इंडिया के वरिष्ठ संपादक हैं।

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com