शोले व नाम जैसी फिल्मों के अभिनेता अरविंद जोशी का निधन

18
शोले व नाम जैसी फिल्मों के अभिनेता अरविंद जोशी का निधन
शोले व नाम जैसी फिल्मों के अभिनेता अरविंद जोशी का निधन

अभिनेता शरमन जोशी के पिता गुजराती अभिनेता अरविंद जोशी का शुक्रवार को 84 वर्ष की अवस्था में निधन हो गया। जोशी की भाभी और अभिनेत्री सरिता जोशी ने समाचार एजेंसी पीटीआई भाषा को बताया कि जोशी की शुक्रवार को तड़के करीब 3.30 बजे नानावती अस्पताल में मौत हो गई।

अस्पताल के एक सूत्र ने पीटीआई को बताया, वह न्यूरोलॉजिकल बीमारी से पीड़ित थे और सीने में संक्रमण था। वह अस्पताल में एक सप्ताह से अधिक समय से आईसीयू में थे।

वयोवृद्ध अभिनेता का यहां विले पार्ले श्मशान में परिवार के करीबी सदस्यों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार किया गया। जोशी को संस्कारी क्लासिक फिल्में जैसे “शोले”, “लव मैरिज” और “नाम” में शानदार अभिनय के लिए भी जाना जाता है। 

गुजराती सिनेमा में, उन्होंने “गरवो गरासियो” और “घेर घेर मतिना चुला” जैसी फिल्मों में अभिनय किया। वह गुजराती रंगमंच में भी एक जाना माना नाम थे। जोशी के परिवार में उनकी पत्नी और दो बच्चों शरमन और मानसी हैं। वह अभिनेत्री सरिता जोशी के बहनोई और अभिनेता केतकी दवे के चाचा थे।

सोशल मीडिया पर, कई फिल्मी हस्तियों ने जोशी के परिवार के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त की। अभिनेता परेश रावल ने ट्विटर पर कहा कि जोशी का निधन “भारतीय रंगमंच के लिए एक अपूरणीय क्षति” है। लेखक मयूर पुरी ने जोशी को एक किंवदंती के रूप में वर्णित किया। फिल्म निर्माता अनिल शर्मा ने कहा कि उन्हें इस खबर से गहरा दुख हुआ है।