Akhil Bhartiya Brahman Mahasabha: आओ एक होकर ब्राह्मण समाज को मजबूत करें

हमें अपने में से ऐसे शेरों को तैयार करना होगा जो आसपास 4 या 5 गांव के व्यक्ति मिलकर 25 या 30 के ग्रुप बनाएं और कहीं भी ब्राह्मण के साथ कोई घटना होती है तुरंत वहां पर उपस्थित हो जायें। जो भाई इस तरह की सेवा के लिए तैयार हैं वह सूचित करें।

Akhil Bhartiya Brahman Mahasabha: आओ एक होकर ब्राह्मण समाज को मजबूत करें
  • महेश चंद शर्मा

Akhil Bhartiya Brahman Mahasabha: आज चिंतन करते हुए मन में एक विचार आया की इस संसार में सबसे ज्यादा बुद्धिमान कौम ब्राह्मण हैं। इस संसार में सबसे ज्यादा त्यागी जिन्होंने अपना सर्वस्व देवताओं को विजेता बनाने के लिए दाव पर लगा दिया, ऐसे महर्षि बलिदानी त्यागी देवता रक्षक दधीचि कि हम संताने हैं। हम संताने हैं महर्षि वशिष्ठ की, जिनके एक दंड को विश्वामित्र भी पार नहीं कर पाए।

हम संताने हैं उन ज्ञानी पाणीजी की, जिन्होंने व्याकरण का ज्ञान दिया परंतु वर्तमान युग में हम अपने अतीत को कब तक याद करके खुश होते रहेंगे? क्योंकि आप देख रहे होंगे कि सभी पार्टियां आज ब्राह्मण की वह वोट चाहती हैं परंतु ब्राह्मण की बात नहीं करना चाहती? वह कभी भी यह नहीं कहता की किसी ब्राह्मण भाई पर परेशानी है तो वह मुझे फोन करें और मैं उसकी सेवा के लिए 24 घंटे हाजिर रहूंगा। वह अन्य जाति की बात तो करेगा, लेकिन ब्राह्मण का जिक्र भी नहीं करेगा।

Advertisement

तो फिर वोट देते समय हम इतना सौदा तो कर सकते हैं कि तुम ब्राह्मण के हित में खड़े रहोगे तो हम वोट देंगे परंतु यह बहुत चालाकी के साथ अपनी बात को झुठला देते हैं फिर समाज की बात उठाने के लिए संगठन ही बचते हैं। आज आप देख रहे होंगे की समाज को यह हमारे राजनीतिक भाई यूज़ करना चाहते हैं, यूज होना नहीं चाहते।

Akhil Bhartiya Brahman Mahasabha का बड़ा सवाल

अभी-अभी ब्राह्मणों का एक संगठन बना है उस संगठन के नेतृत्व करता केंद्र में कैबिनेट मंत्री रहे, परंतु कैबिनेट मंत्री रहते हुए कभी उन्होंने ब्राह्मण हित की बात की हो तो बताएं? हमें सोचना होगा, मनन करना होगा कि जिन्हें मौका मिला उन्होंने जब ब्राह्मण हित नहीं किया अब क्या ब्राह्मण हित होगा?

हमें अपने में से ऐसे शेरों को तैयार करना होगा जो आसपास 4 या 5 गांव के व्यक्ति मिलकर 25 या 30 के ग्रुप बनाएं और कहीं भी ब्राह्मण के साथ कोई घटना होती है तुरंत वहां पर उपस्थित हो जायें। जो भाई इस तरह की सेवा के लिए तैयार हैं वह सूचित करें। जिससे कि समाज में मर्यादित तरीके से ब्राह्मण शेरों को तैयार कर सकें, उन्हें कानूनी सहायता भी दी जाएगी तथा हर प्रकार का सहयोग दिया जाएगा। जो भाई जुड़कर काम करना चाहते हैं उनसे मिलकर व्यक्तिगत रूप से उनमें नेतृत्व क्षमता पैदा की जाएगी तथा उनके आत्मविश्वास को उच्च किया जाएगा।

मेरे पर्सनल नंबर 9058 065 545 पर व्हाट्सएप कर सकते हैं हमें अब आगे बढ़कर चलना ही होगा क्या इसके लिए हमें कुर्बानी ही देनी पड़ जाए लेकिन हम पीछे नहीं हटेंगे।

  • लेखक अखिल भारतीय ब्राह्मण महासभा (Akhil Bhartiya Brahman Mahasabha), हापुड़-मेरठ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष हैं।

पूरे देश में करें विज्ञापन सिर्फ 5 हजार में एक माह के लिये-

अगर आपके व्यवसाय, कम्पनी या #प्रोडक्ट की ब्राडिंग व #प्रमोशन अनुभवी टीम की देखरेख में #वीडियो, आर्टिकल व शानदार ग्राफिक्स द्वारा किया जाये तो आपको अपने लिये ग्राहक मिलेगें साथ ही आपके ब्रांड की लोगों के बीच में चर्चा होनी शुरू हो जायेगी।
साथियों, वीडियो और #आर्टिकल के माध्यम से अपने व्यापार को Eradio India के विज्ञापन पैकेज के साथ बढ़ायें। हम आपके लिये 24X7 काम करने को तैयार हैं। सोशल मीडिया को हैंडल करना हो या फिर आपके प्रोडक्ट को कस्टमर तक पहुंचाना, यह सब काम हमारी #एक्सपर्ट_टीम आपके लिये करेगी।

इस पैकेज में आपको इन सुविधाओं का लाभ मिलेगा-

  • आपकी ब्रांड के प्रचार के लिए 2 वीडियो डॉक्यूमेंट्री।
  • 2 सोशल मीडिया एकाउंट बनाना व मेंटेन करना।
  • 8 ग्राफिक्स डिज़ाइन की शुभकामना व अन्य संदेश का विज्ञापन।
  • फेसबुक विज्ञापन और Google विज्ञापन, प्रबंधन।
  • नियमित प्रोफ़ाइल को मेंटेन करना।
  • नि:शुल्क ब्रांड लोगो डिजाइन (यदि आवश्यक होगा तो)।
  • परफेक्ट हैशटैग के साथ कंटेंट लिखना और प्रभावशाली पोस्टिंग।
  • कमेंट‍्स व लाइक्स काे मैंनेज करना।
  • www.eradioindia.com पर पब्लिश की जाने वाली न्यूज में आपका विज्ञापन नि:शुल्क दिया जायेगा।
  • अभी ह्वाट‍्सअप करें: 09458002343
  • ईमेल करें: [email protected]
e service mantraAdvt3Full