बनबटान मोहल्ला प्रकरण: प्रसपा नेता अर्शी से मिले तो हिंदू जागरण मंच के सचिन ने पुलिस को घेरा

200
बनबटान मोहल्ला प्रकरण
बनबटान मोहल्ला प्रकरण
  • संवाददाता || मेरठ

मेरठ के घंटाघर पर एसपी सिटी ऑफिस के पास बनबटान मोहल्ला है जहां पर दो अलग-अलग समुदाय की महिलाएं दुकान चलाती हैं। एक पक्ष की महिला ने दूसरे पर आरोप लगाया कि उसके दुकान में असामाजिक तत्व एकत्रित होते हैं और छींटाकशी करते हैं। पुलिस को तहरीर दी गई लेकिन पुलिस ने कोई आवश्यक कार्रवाई नहीं।

पिछले दिनों एक समुदाय के युवक ने दूसरे की दुकान चलाने वाली युवती से दुष्कर्म करने की कोशिश की और मारपीट की। पुलिस ने इस प्रकरण में भी किसी तरह की कोई कार्यवाही नहीं की तो भारतीय जनता पार्टी के नेता कमल दत्त शर्मा और अन्य हिंदू संगठनों के नेता वहां पहुंचने शुरू हो गए। 

मामला हाई प्रोफाइल बनता देख पुलिस के हाथ-पांव फूल गए और आनन-फानन में भारी फोर्स तैनात कर दी गई। मौके पर सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया, इंस्पेक्टर दिल्ली गेट पहुंच गए और जैसे-तैसे मामले को संभाला। 

हिंदू जागरण मंच के सचिन सिरोही ने पुलिस पर लगाया आरोप

वही हिंदू नेताओं का आरोप है कि बन बटन मोहल्ले में हिंदू के मात्र 6 परिवार रहते हैं जिन्हें वहां से पलायन कराने का षड्यंत्र रचा जा रहा है। हिंदू जागरण मंच के महानगर अध्यक्ष सचिन सिरोही ने आरोप लगाया कि यदि कार्रवाई पहले हो जाती तो इस प्रकार का मामला नहीं बन पाता।

वहीं 24 घंटे के बाद आरोपी पक्ष की तरफ से भी पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है,  जिसके बाद हिंदू संगठनों में रोष बढ़ता जा रहा है, हिंदू संगठन के लोगों का कहना है कि क्रॉस केस बनाने के लिए पुलिस ने दूसरे पक्ष से भी प्रार्थना पत्र स्वीकार कर एफआईआर दर्ज कर ली है अगर इसमें उचित कार्रवाई नहीं हुई मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से शिकायत की जाएगी। 

प्रसपा नेता जीतू नागपाल व शैंकी वर्मा ने कही ये बात

प्रसपा नेता जीतू नागपाल और शैंकी वर्मा मामले में दूसरे पक्ष की महिला अर्शी से मिलने प्यारेलाल अस्पताल पहुँचे। जहाँ अर्शी से पूरे प्रकरण की जानकारी ली। अर्शी ने बताया पुलिस ने संगीन धाराओ में मामला दर्ज कर लिया है, जिसमें सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया की अर्शी ने तारीफ की और पुलिस की कार्यवाही से संतुष्ट दिखी।

प्रसपा नेता शैंकी वर्मा ने सीओ कोतवाली को फ़ोन कर धन्यवाद कहा और जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की। गरीब लड़की ने बताया उसका व्यापार पूरी तरह से आरोपियों ने बर्बाद कर दिया है,और उसको गम्भीर चोट आई है।