SFI Sultanpur ने पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

98
SFI Sultanpur ने पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
SFI Sultanpur ने पुलवामा के शहीदों को दी श्रद्धांजलि
  • सुल्तानपुर || ई-रेडियो इंडिया

SFI Sultanpur और भारत की जनवादी नवजवान सभा ने जिला कार्यालय एस एफ आई के सामने पुलवामा के शहीदों और किसान आंदोलन के शहीदों को याद करते हुए मेरे लोग मेरा वेलेंटाइन और जय जवान जय किसान नारे के साथ शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित किया।

SFI Sultanpur के प्रदेश अध्यक्ष विवेक विक्रम सिंह ने कहा कि 80 फीसदी से अधिक सैन्य कर्मी कृषि पृष्ठ भूमि से आते हैं जो जवान और किसान के बीच एक जीवन्त भूमिका को परिलक्षित करता है,इनकी भूमिका को दरकिनार करने से देश की सुरक्षा पर गम्भीर प्रभाव पड़ेगा । देश की संप्रभुता और सामाजिक समरसता को बचाने के लिए सरकार को किसानों और जवानों की मांग को मान लेना चाहिए।

भारत की जनवादी नवजवान सभा ने भी अर्पित किये श्रद्धासुमन

इसी क्रम में भारत की जनवादी नवजवान सभा के जिला उपाध्यक्ष शशांक पांडेय ने कहा कि पुलवामा की घटना जिसमें 40 जवानों की जान गयी ने पूरे देश को स्तबध कर दिया था और आज किसान आंदोलन के दौरान लगभग 200 किसान अपनी जान दे चुके हैं लेकिन सरकार के ऊपर कोई प्रभाव नही पड़ रहा है। जवानों को शहीद का दर्जा तक नही दिया जा रहा है उनकी पेंसन तक नहीं दी जा रही है और किसानों को उनकी फसल का वाजिब दाम नही मिल रहा है। मौजूदा सरकार जिस तानाशाही की तरफ बढ़ रही है इसका अंजाम बहुत ही खतरनाक है।

सौरभ ने सरकार को ललकारा

SFI Sultanpur के सचिव सौरभ मिश्र ने कहा कि ये सरकार लाश के ऊपर राजनीति करने वाली सरकार है यही इसने पुलवामा हमले के शहीदों के साथ किया और अब किसानों के साथ कर रही है । ये पूरी तरह से पूंजीपतियों के हाथों बिक चुके हैं और उनको लाभ पहुंचाने के लिए ये किसी का भी खून बहाने को तैयार हैं देश इन्हें कभी माफ नही करेगा।

आज के श्रधांजलि कार्यक्रम में राजीव तिवारी, सैफ हामिद अली खान, पार्थ सारथी, इमरान खान, सलिल धुरिया, सुनील, संजय चौरसिया, दिनेश मौर्य, मो0 अतीक , महेश बरनवाल, हिमांशु सिंह, विकास सिंह, सतीश पांडेय, बृजेश मौर्य ,गुलज़ार, बृजेश सिंह उत्कर्ष शुक्ला, राजेश सिंह समेत अन्य लोग मौजूद रहे।