भाई दूज पर बन रहा सुनहरा संयोग, राशि के अनुसार यहां देखें

भाई दूज का पर्व भाई-बहन के प्यार का प्रतीक है। इस त्योहार को भाई टीका, यम द्वितीया आदि नामों से भी जाना जाता है। ये पर्व कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की द्वितीया तिथि को मनाया जाता है।

इस बार भाई दूज का ये पर्व कई राशियों के लिए खबरपति योग लेकर आया है। भाई दूज पर कई ग्रह एक साथ परिवर्तन कर रहे हैं जिससे कई राशियों के लिए अच्छा योग बना रहा है।

Advertisement

आइए आपको बताते हैं कि किन राशियों के लिए बन रहा है खरबपति योग, किन राशियों पर होगी मां लक्ष्मी की विशेष कृपा:-

1- मिथुन राशि:- इन राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह महत्वपूर्ण होता है जो अपने परम मित्र तुला की राशि में बैठे हैं। राशि मके अनुसार आपको बड़ा फायदा मिलने जा रहा है। बुध ग्रह उस स्थान पर हैं जहां से अचानक लाभ होता है। चंद्रमा भी उसी स्थान पर है। पंचम भाग धन के घर में मंगल औऱ सूर्य भी हैं। इसलिए आपको बहुत आर्थिक फायदा होगा।

2- कर्क राशि:- आपके लिए बड़ा योग है क्योंकि आपके लिए धन की जिम्मेदारी सूर्य के पास है जो चतुर्थ स्थान पर बैठे हैं। आपकी राशि के स्वामी चंद्रमा भी सुख के घर में बैठे हैं। मंगल केंद्र त्रिकोण राजयोग बनाकर चल रहा है, चतुर्थ स्थान पर है, बुध भी चुतुर्थ स्थान में हैं। ये योग आपको अचानक धन लाभ कराएगा। राजयोग मिलेगा।

3- कन्या राशि:- इस राशि पर चतुर्थ ग्रह बहुत पावर फुल है बुध, धन के घर में चंद्रमा भी बैठे हैं इसके अलावा मंगल भी धन के घर में बैठे हैं। इन सब पर शनि की दृष्टि जा रही है। जो अचानक धन लाभ मिलेगा।

4- तुला राशि:- तुला के दर्शक भी फायदे में रहेंगे। वजह है स्वंय राशि में कई ग्रहों की अच्छी स्थिति। सूर्य, चंद्रमा, मंगल, गुरू और बुध सब आपकी राशि में हैं जो धन की प्राप्ति का योग बनाता है।