Homeविदेशब्रिटेन के नागरिक अब स्पेन में नहीं घुस पायेंगे, जानें वजह

ब्रिटेन के नागरिक अब स्पेन में नहीं घुस पायेंगे, जानें वजह

- Advertisement -spot_img

मैड्रिड। कोरोना के न्यू स्ट्रेन का इतना जबरदस्त खौफ है कि इस बार स्पेन ने ब्रिटेन के यात्रियों को देश में प्रवेश करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। इस पर ने साफ तौर पर कहा है कि चाहे समुद्री रास्ते या फिर हवाई रास्ते की से ब्रिटेन से आने वाले यात्रियों किसी को भी 19 जनवरी तक स्पेन में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा। गौरतलब है कि यह पूरी जानकारी स्टेट गजट में दी गई है।

आपको बता दें कि 19 जनवरी तक सिर्फ ब्रिटेन के लोगों के लिए ही प्रतिबंध लगाया गया है इस पर में रहने वाले लोगों पर यह प्रतिबंध लागू नहीं है।

एक समाचार एजेंसी के मुताबिक कोविड-19 के नए वेरिएंट के आने के बाद यूपी में महामारी की स्थिति फैलने के कगार पर है ऐसे में तमाम देश पहले से ही अलर्ट हो रहे हैं और अपने देश की सुरक्षा के लिए कायदे कानून बना रहे हैं।

ब्रिटेन में सबसे पहले सामने आए कोरोनावायरस के नए वैरिएंट को 70 फीसदी तक अधिक संक्रामक बताया गया है। इसके चलते 22 दिसंबर से ही स्पेन ने ट्विटर पर एक रिलीज जारी करके स्पेन के नागरिकों या स्पेन में कानूनी तौर पर रहने वाले निवासियों को छोड़कर ब्रिटेन के सभी नागरिकों के प्रवेश पर प्रतिबंध लगा दिया था।

प्रवेश प्रतिबंध की समय सीमा 5 जनवरी को खत्म होने वाली थी, जिसे बढ़ा दिया गया है। इसमें आगे कहा गया है, “जिब्राल्टर में सीमा नियंत्रण (स्पेन के दक्षिण तट पर ब्रिटिश की ओवरसीज टेरिटरी) को भी मजबूत किया जाएगा।” 

सोमवार तक स्पेन के 6 क्षेत्रों में कोरोनावायरस के नए स्ट्रेन के 19 मामलों की पुष्टि हो चुकी है। इनमें से कई लोग प्रतिबंध लगने से पहले ब्रिटेन से स्पेन में आए थे।

- Advertisement -spot_img
38f3c38aa4643066a78ca4c5600db3b1?s=96&d=mm&r=g
editorhttps://eradioindia.com
पत्रकारिता में बेदाग 11 वर्षों का सफर करने वाले युवा पत्रकार त्रिनाथ मिश्र ई-रेडियो इंडिया के एडिटर हैं। उन्होंने समाज व शासन-प्रशासन के बीच मधुर संबंध स्थापित करने व मजबूती के साथ आवाज बुलंद करने के लिये ई-रेडियो इंडिया का गठन किया है।
- Advertisement -spot_img

Stay Connected

16,985FansLike
2,458FollowersFollow
61,453SubscribersSubscribe

Must Read

- Advertisement -spot_img

Related News

- Advertisement -spot_img
error: Copyright: mail me to [email protected]
%d bloggers like this: