Chauri Chaura Incident in Hindi: योगी बोले घटना से युवाओं को अवगत करायें

140
CM UP Yogi adityanath eradio india
  • लखनऊ

Chauri Chaura Incident in Hindi: युवाओं में देशभक्ति की भावना जगाने और यह सुनिश्चित करने के लिए कि नई पीढ़ी को स्वतंत्रता प्राप्त करने के लिए किए गए बलिदानों के बारे में बताया जाता है, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से चौरी चौरासी घटना का विस्तृत इतिहास बनाने के लिए कहा है। युवा।

मुख्यमंत्री ने मंगलवार को यहां जारी एक लिखित बयान में कहा, “सरकार ने इस साल चौरी चौरा घटना को मनाने के लिए सभी इंतजाम किए हैं। इसे सभी स्वतंत्रता सेनानियों की याद में भव्य तरीके से मनाया जाएगा।”

मुख्यमंत्री ने युवा पीढ़ी से राष्ट्र के प्रति समर्पण की भावना विकसित करने और उस स्वतंत्रता को महत्व देने का आग्रह किया जिसके लिए उनके पूर्वजों ने अपने जीवन का बलिदान दिया था।

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “इस देश को अपना बनाएं। उन सपनों को जिएं, जिनके लिए स्वतंत्रता सेनानियों ने अपना बलिदान दिया। जिस देश में आप रह रहे हैं, उसके लिए जुनून और समर्पण विकसित करें।”

इस उत्सव के पीछे का विचार नई पीढ़ी को उन नायाब नायकों के बलिदानों के बारे में बताना है, जिनके नाम को अंग्रेजों ने बेनामी करार दिया था।

राज्य सरकार ने आजादी के 75 साल के मद्देनजर साल भर के शताब्दी कार्यक्रम आयोजित करने की घोषणा की है और चौरी चौरा शहीद स्मारक को एक विरासत पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की योजना है।

1 COMMENT

Comments are closed.