चेतेश्वर पुजारा को भारत की टेस्ट टीम से किया गया बाहर

eradio india general image || Normal Pic || Profile pic

नई दिल्ली। दाएं हाथ के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा को भारत की टेस्ट टीम से ड्रॉप कर दिया गया है। इसके पीछे का कारण कुछ और नहीं, बल्कि चेतेश्वर पुजारा का प्रदर्शन है। चेतेश्वर पुजारा काफी समय से खराब फॉर्म से गुजर रहे थे। यहां तक कि वे फर्स्ट क्लास क्रिकेट टूर्नामेंट रणजी ट्रॉफी के तीन मैचों में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए। हालांकि, अब इंग्लैंड से उनके लिए अच्छी खबर आ रही है और वे अपनी फॉर्म हासिल कर सकते हैं। इतना ही नहीं, भारत की टीम को जुलाई में एक टेस्ट मैच इंग्लैंड में खेलना है और वे उस मैच में सलेक्शन के लिए उपलब्ध भी रह सकते हैं। हालांकि, इसके लिए उनको दमदार प्रदर्शन करना होगा।

दरअसल, इंग्लैंड में खेली जाने वाली काउंटी चैंपियनशिप के लिए चेतेश्वर पुजारा को कॉन्ट्रैक्ट मिल गया है। ऑस्ट्रेलिया के ट्रेविस हेड ने अपनी टीम के साथ कमिटमेंट की वजह से काउंटी टीम ससेक्स के साथ करार तोड़ लिया है। ऐसे में ससेक्स टीम में कुछ विदेशी खिलाडिय़ों की एंट्री हो गई है। इनमें एक नाम चेतेश्वर पुजारा का है, जबकि ऑस्ट्रेलिया के युवा टॉप ऑर्डर के विकेटकीपर बल्लेबाज जोश फिलिपी को भी कॉन्ट्रैक्ट मिला है। चेतेश्वर पुजारा 2022 के ज्यादा से ज्यादा मैच ससेक्स के लिए खेलेंगे। पुजारा सीजन के पहले चैंपियनशिप मैच के लिए समय पर पहुंचेंगे और कम से कम क्ररु50 प्रतियोगिता के अंत तक बने रहेंगे।

Advertisement

चेतेश्वर ने क्लब के साथ हुई साझेदारी के बाद कहा, मैं आगामी सत्र के लिए ऐतिहासिक ससेक्स काउंटी क्रिकेट क्लब का हिस्सा बनकर उत्साहित और सम्मानित महसूस कर रहा हूं। मैं जल्द ही ससेक्स परिवार के साथ जुडऩे और इसके समृद्ध क्रिकेट इतिहास का हिस्सा बनने के लिए उत्सुक हूं। पिछले कुछ वर्षों में मैंने यूके में काउंटी क्रिकेट खेलने के अपने समय का हमेशा आनंद लिया है, इसलिए नए कार्यकाल का बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं और क्लब की सफलता में योगदान करने की उम्मीद करता हूं।

ससेक्स क्लब की तरफ से कहा गया है कि हमें टीम में इस तरह के एक अनुभवी अंतरराष्ट्रीय शीर्ष क्रम बल्लेबाज का स्वागत करते हुए खुशी हो रही है और बल्ले से उनके योगदान के लिए तत्पर हैं और हमारे युवा शीर्ष क्रम बल्लेबाजों को प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अपना विकास जारी रखने में मदद करते हैं। सीजन की शुरुआत से पहले एक नए चैंपियनशिप कप्तान की घोषणा की जाएगी।