होम विदेश स्लोवेनिया में कोरोना महामारी की समाप्ति की घोषणा

स्लोवेनिया में कोरोना महामारी की समाप्ति की घोषणा

बेलग्रेड, एजेंसी। यूरोपीय देश स्लोवेनिया में बुधवार से कोरोना वायर (कोविड-19) महामारी की समाप्ति की घोषणा कर दी गई है। स्लोवेनिया के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यह घोषणा की है। देश में महामारी की समाप्ति की घोषणा के बावजूद हालांकि वायरस की रोकथाम के लिए प्रतिबंधात्मक उपाय और लोगों का टीकाकरण जारी रहेगा।

मंत्रालय के अनुसार करीब 20 लाख की आबादी वाले इस देश में बीते दिन कोरोना के केवल 112 नये मामले सामने आये और इस महामारी से दो लोगों की मौत हुई। स्लोवेनिया में अब तक 7,69,248 लोगों को कोरोना टीके की पहली खुराक दी जा चुकी है। वहीं 5,51,906 लोगों को टीके की दोनाें खुराक दी जा चुकी है। वर्तमान में 122 करोना मरीज अस्पताल में भर्ती हैं जिनमें से 40 लोग इंटेंसिव केयर यूनिट (आईसीयू) में हैं।

मंत्रालय ने मंत्री जानेज पोकलुकर के हवाले से मंगलवार को ट्वीट कर कहा, “कल से (बुधवार से) स्लोवेनिया में महामारी औपचारिक रूप से समाप्त मानी जाएग, लेकिन कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई अभी समाप्त नहीं हुई है। महामारी को नियंत्रित करने के लिए टीकाकरण एक महत्वपूर्ण उपाय है। यूरोपीय संघ का भविष्य सामान्य मूल्यों और टीकाकरण के लक्ष्यों के साथ एकजुटता एवं सहयोग पर आधारित है।”

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com
%d bloggers like this: