Dr. Anshul Bansal बनीं मिसाल, चिकित्सा कैंपों के जरिए कर रहीं समाज सेवा
Dr. Anshul Bansal बनीं मिसाल, चिकित्सा कैंपों के जरिए कर रहीं समाज सेवा

Dr. Anshul Bansal बनीं मिसाल, चिकित्सा कैंपों के जरिए कर रहीं समाज सेवा

author
0 minutes, 11 seconds Read

Dr. Anshul Bansal: वर्धमान चैरिटेबल क्लिनिक मेरठ के द्वारा आयोजित किए गए स्त्री एवं प्रसूति रोग के कैंप में महिलाओं की गंभीरता से जांच की गई और उनको विभिन्न प्रकार की जानकारियां भी प्रदान की गईं। कार्यक्रम में Dr. Anshul Bansal ने महिलाओं को बताया कि किस तरह से दिनचर्या अपनाने पर स्वच्छता प्राप्त की जाती है साथ ही साथ उन्होंने वहां पर पहुंचे दर्जनों महिलाओं का चेकअप कर सेहत से संबंधित जरूरी जानकारियां दी।

आपको बता दें कि Dr. Anshul Bansal पश्चिमी उत्तर प्रदेश की पहली ऐसी महिला एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ है जो कैंसर से संबंधित सर्जरी में एक्सपर्ट है और महिलाओं की विभिन्न समस्याओं को आधुनिक चिकित्सा पद्धति द्वारा उपचार करने में सक्षम है। सामाजिक कार्यों में डॉ अंशुल बंसल की रुचि देखने को मिलती है जिसका नतीजा है कि महीने में कई कैंप ऐसे होते हैं जो निश्चित तौर पर उनके द्वारा लगाए जाते हैं और हजारों की तादाद में रोगियों को उनसे लाभ मिलता है।

अब भारी-भरकम फीस से मिलेगी निजात

आपको बता दें कि भारत में गरीब महिलाओं की सेहत की जांच के लिए अक्सर भारी-भरकम फीस किसके कारण मुश्किलों का सामना करना पड़ता था लेकिन Dr. Anshul Bansal ने अपने कैंपों में इस तरह की महिलाओं का निशुल्क परामर्श आयोजित कर यह बता दिया है कि अब गरीब महिलाओं को या फिर ऐसी महिलाएं जो आर्थिक तौर पर अक्षम है उनके लिए भी डॉक्टर्स का एक तबका मौजूद है। आपको बता दें कि यहां से यथासंभव दवाइयों और उनके नियमित उपचार में भी मदद की जाती है।

What is the main cause of cancer : Dr. Anshul Bansal – eRadioIndia

author

editor

पत्रकारिता में बेदाग 11 वर्षों का सफर करने वाले युवा पत्रकार त्रिनाथ मिश्र ई-रेडियो इंडिया के एडिटर हैं। उन्होंने समाज व शासन-प्रशासन के बीच मधुर संबंध स्थापित करने व मजबूती के साथ आवाज बुलंद करने के लिये ई-रेडियो इंडिया का गठन किया है।

Similar Posts

error: Copyright: mail me to info@eradioindia.com