नजीबाबाद के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी बने डॉ सर्वेश निराला

नजीबाबाद के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी बने डॉ सर्वेश निराला
नजीबाबाद के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी बने डॉ सर्वेश निराला
  • डॉ संदीप कुमार को अफजलगढ़ का चिकित्सा अधिकारी, डॉक्टर शील कुमार को मंडावली का चिकित्सा अधिकारी बनाया गया ।
  • डॉ रजनीश कुमार को कासमपुर गढ़ी प्रभारी के साथ-साथ अफजलगढ़ सीएससी का अधीक्षक बनाया गया ।
  • संवाददाता, बिजनौर

अधिकारियों की नाराजगी और नजीबाबाद में लगातार गिर रही स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर स्वास्थ्य विभाग की लगातार किरकिरी हो रही थी । कुछ दिन पहले डीएम रमाकांत पांडेय के दौरे पर भी नजीबाबाद के डॉक्टर और कर्मचारी नदारद मिले थे जिसको लेकर जिले के डीएम ने स्वास्थ्य विभाग की जमकर खबर ली थी । नोडल अधिकारी योगेश कुमार के दौरे पर भी स्वास्थ्य विभाग में कई खामियां देखने को मिली थी। जिले के डीएम और नोडल अधिकारी के निर्देश पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विजय कुमार यादव ने कोरोना काल में स्वास्थ्य सेवाओं को चुस्त-दुरुस्त करने के मकसद से ट्रांसफर का चाबुक चला दिया।

शुक्रवार को मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विजय कुमार यादव ने अफजलगढ़ से डॉक्टर सर्वेश निराला को हटाकर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नजीबाबाद का प्रभारी बनाकर भेजा है जबकि डॉ रजनीश कुमार को अतिरिक्त पीएचसी कादराबाद से कासमपुर गढ़ी का प्रभारी चिकित्सा अधिकारी के साथ- साथ अफजलगढ़ सीएचसी का अधीक्षक बनाया गया है । डॉ संदीप कुमार को मंडावली से अफजलगढ़ सीएचसी में चिकित्सा अधिकारी के पद पर तैनाती की गई है, जबकि डॉ शील कुमार गौतम को सीएचसी समीपुर से मंडावली भेजा गया है । अब देखने वाली बात यह है कि नजीबाबाद में चौपट स्वास्थ्य सेवाओं को डॉक्टर सर्वेश निराला क्या ऊंचाइयां प्रदान कर पाते हैं।

Advertisement

नजीबाबाद का प्रभारी बनने से कतराते रहे डॉक्टर

नजीबाबाद की चौपट हो चुकी स्वास्थ्य सेवाओं को देखते हुए जिले के डॉक्टर भी नजीबाबाद में प्रभारी का पद लेने से कतराते रहे। सूत्रों का कहना है कि नजीबाबाद में स्वास्थ्य सेवाएं राम भरोसे हो चली है जिसको सुधारने में ही महीनों का वक्त बीत जाएगा। लावारिस पड़ी स्वास्थ्य सेवाओं का कोई भी डॉक्टर प्रभारी बनने को तैयार नहीं था, जो नजीबाबाद में आने से अपने आप को बचा रहे थे। इससे पहले भी डॉक्टर सर्वेश निराला नजीबाबाद में बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करा चुके हैं जिसको देखते हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ विजय कुमार यादव ने डॉक्टर सर्वेश निराला पर विश्वास जताते हुए प्रभारी पद की जिम्मेदारी सौंपी है।