Jaunpur News Today: देखें सभी खबरें एक जगह

Jaunpur News Today: देखें सभी खबरें एक जगह
Jaunpur News Today: देखें सभी खबरें एक जगह

Jaunpur News Today: जौनपुर की सभी खबरें पाएं एक जगह एक साथ

साम्प्रदायिक बवाल के बाद नहीं हटाये गये चौकी प्रभारी

जौनपुर। मछलीषहर कस्बे के पुरानी चौकी से महज 300 मीटी दूरी हुए दो सम्प्रदायों में बवाल के बाद उत्पन्न माहौल अभी पूरी तरह से षान्त नहीे हुआ है। लोगों का कहना है कि यह बवाल पुलिस चौकी प्रभारी की लापरवाही की वजह से हुआ लेकिन उन्हे अभी हटाया नहीं गया। चौकी के निकट ही कुजरौटी मोहल्ले में मारपीट और दबंगई नहीं बात नहीं है वहां इस प्रकार के मामले आये दिन होते रहते है लेकिन पुलिस धनवसूली कर मामले को षान्त कर कार्यवाही करने से परहेज करती है। उक्त मोहल्ले में अराजकता और बवाल के बाद ही उक्त पुलिस चौकी की स्थापना करायी गयी थी लेकिन चौकी षान्ति कायम कराने मेें तो असफल रहीं और धनवसूली का केन्द्र बन गयी। इस बवाल के तीन पहले ही मारपीट और दबंगई का मामला हुआ था ।

Advertisement

प्रकरण पुलिस के पास पहुंचा भी था लेकिन हर बार की तरह इस बार भी चौकी प्रभारी सकलदीप ने मामले का ठण्डे बस्ते में डाल दिया और इसका नतीजा यह हुआ कि जब आरएसएस के लोग प्रकरण की जानकारी करने पहुंचे तो उन्हे पीट दिया गया और साम्प्रदायिक तनाव फैल गया। इस मामले में प्रभारी निरीक्षक को तो लाइन हाजिर कर दिया लेकिन घटना के जिम्मेदार चौकी प्रभारी को अभी हटाया नहीं है। आरएसएस के लोगो का कहना है कि जब तक उक्त चौकी प्रभारी को हटाया नहीं जाता तब तक प्रकरण पूरी तरह से षान्त नहीं होगा । ज्ञात हो कि मछलीषहर कोतवाली क्षेत्र के पुरानी बाजार पुलिस चौकी के निकट बीते गुरूवार को मारपीट के बाद पुलिस चौकी के निकट हाजी सिद्दीक के घर पूछताछ के लिए पहुंचे तो वहां मारपीट शुरु हो गई।

मौके पर विवाद सुलझाने पहुंचे नगर प्रचारक ऋषभ को चोट लगने की जानकारी पर स्वयं सेवक संघ के लोग भी एकत्रित हो गये। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और बल प्रयोग कर भीड़ को तितर बितर करने के बाद बाजार को बंद करवा दिया। स्थिति की गम्भीरता को देखते हुये सब्जी मंडी व सडकों पर अतिक्रंमण करने वाले ठेलेवाले दुकान बन्द कर फरार हो गये। सीओ अतर सिह उपजिलाधिकारी ज्योति सिहं सर्किल की भारी फोर्स के साथ चक्रमण करते रहे। सभी घायलों को सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र पहुंचाया गया। जिसमें गम्भीर सात लोग घायल हो गये थे। प्रकरण के बाद भाजपा कार्यकर्ताऔर व उसके अनुसांगिक संगठनों के कार्यकर्ताओ ने कोतवाली का घेराव कर नारेबाजी किया था।

सीमेंटेड रोड का विधायक ने किया भूमि पूजन

जौनपुर। बदलापुर के विधायक रमेश चंद्र मिश्रा ने बदलापुर विधानसभा के अंतर्गत प्रमुख बाजारों में सीमेंटेड रोड निर्माण कराने के क्रम में सोमवार को प्रयागराज शाहगंज मार्ग के सवंसा गेट से बाजार होते हुए अमारी मोड़ तक सीसी रोड निर्माण के लिए भूमि पूजन किया। भूमि पूजन का शुभारंभ मंत्र उच्चारण नारियल फोड़कर किया। इस दौरान उन्होंने बताया कि बाजारों में पानी लगने की समस्या से दुकानदारों सहित राहगीरों को दिक्कतें झेलनी पड़ती थी इसलिए यह सीमेंटेड रोड बाजार वासियों को सहूलियत देगी साथ ही आवागमन में सुगमता होगी,भाजपा सरकार ग्रामीण से लेकर शहरी इलाके के क्षतिग्रस्त सड़कों के मरम्मत कार्य कराने के लिए कटिबद्ध है महराजगंज बाजार के बाद कोल्हुआ बाजार में सीसी रोड का निर्माण कार्य जल्द चालू होगा।इस दौरान विधायक ने मंगलवार से शुरू हो रहे बदलापुर महोत्सव के बारे में लोगों जागरूक करते हुए आने की अपील की इसके बाद विधायक असरोपुर स्थित शिव मंदिर पर रुद्राभिषेक कार्यक्रम में पहुंचे।मौके पर मंडल अध्यक्ष लवकुश सिंह सिद्धार्थ सिंह अज्जू ठेकेदार जय संदीप राजकुमार सूरज अतुल तिवारी सहित दर्जनों मौजूद रहे।

जाम से निजात किे लिए बनाया गया डिवाइडर

जौनपुर। मुंगराबादशाहपुर चौराहे पर लगने वाले भीषण जाम से निजात दिलाने के लिए पुलिस ने अनोखी पहल की है। जौनपुर प्रयागराज व प्रतापगढ़ मार्ग पर लोहे के एंगल से डिवाइडर बनवाया जिससे जाम की समस्या से काफी हद तक निजात मिला है। ज्ञात हो कि मुंगराबादशाहपुर का जाम एक गम्भीर समस्या बन गया थी । रेलवे फाटक बंद होने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग जाती थी। इस समस्या पर जनप्रतिनिधियो ने भी कोई ध्यान नहीं दिया।जाम मे मरीज एंबुलेंस में तड़पता रहता था। जिससे लोगों को सुबह 8 बजे से लेकर रात्रि 9 बजे तक घंटों जाम में फंसे रहते थे ।

शादी विवाह व अन्य जरूरी काम-काज के लिए निकले लोग दिनभर जाम की फजीहत में फस कर प्रशासनिक अमला को कोसते नजर आते थे ।अक्सर जाम लगने से उनकी दुकानदारी भी प्रभावित होती थी लेकिन डिवाइडेड बन जाने से काफी राहत मिली है। डिवाइडर बनने से अब बस रेलवे फाटक उठते ही कुछ मिनट में जाम से निजात मिल जाता है। थाना प्रभारी व अपराध निरोधक थाना कमेटी सहित समाजसेवी के सहयोग से डिवाइडर बनाए जाने को लेकर क्षेत्र के लोगों ने सराहना की जा रही है।

फार्मासिस्टों की मांगों को लेकर कार्य बहिष्कार

जौनपुर। अमर शहीद उमा नाथ सिंह जिला चिकित्सालय में 20 सूत्रीय मांगों व पुरानी पेंशन बहाली को लेकर सामवार को 2 घंटे के कार्य का हुआ बहिष्कार, फार्मासिस्ट एसोसिएशन जनपद के जिला मंत्री मनोज कुमार तिवारी की अध्यक्षता में आज लगातार पाचवें दिन डिप्लोमा फार्मासिस्ट 2 घंटे का कार्य बहिष्कार करते हुए जिला चिकित्सालय के गेट पर प्रदर्शन किए, दो घंटे के कार्य बहिष्कार से मरीजों को परेशानियों से होकर गुजरना पड़ा जिसके कारण अस्पताल में आए हुए मरीजों को यहाँ वहां भटकना पड़ता। दो घंटे कार्य बहिष्कार में जिला चिकित्सालय एवं जिला महिला चिकित्सालय के फार्मासिस्ट व चीफ फार्मासिस्ट उपस्थित रहे, जिसमे मुख्य रूप से विनय कुमार सिंह, अतहर शमीम खान, सचिन कुमार सिंह,जाहिद अख्तर, रविन्द्र कुमार मिश्रा, एवं हरिशंकर पाण्डेय इत्यादि लोगों ने उपस्थित होकर 2 घंटे के कार्य के बहिष्कार में सहभागिता किया।
फोटो 01जेएनपी। जिला चिकित्सालय मांगों को लेकर प्रदर्षन करते फार्मासिस्ट।

कोविड टीका लगाने से वार्ड मेंबर परिवार का इन्कार

जौनपुर। केराकत कस्बे के मोहल्ला सिपाह प्रथम के सभासद कयाम खाँ उर्फ अब्दुल्ला खाँ की माता शमसुन्निशा पत्नी इनाम खाँ व उनके पिता इनाम खाँ पुत्र स्वर्गीय सत्तार खाँ नें जब कोविड-19 के टिका लगाने से मना किया तो सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र केराकत व उपजिलाधिकारी केराकत हरकत में आएं तो पहुच काफी समझाया पर बात नही बनी । अधीक्षक डाक्टर अजय कुमार सिंह नें बताया कि मैं और उपजिलाधिकारी केराकत श्री राजेश चौरसिया के साथ हमारी टीम सभासद कयाम खाँ के घर हमलोग गये थे। सभासद के घर जाकर उनके माता- पिता को बहुत समझाया गया लेकिन कोविड-19 का इन्जेक्शन नहीं लगवाये।इस बाबत उपजिलाधिकारी महोदय से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि वार्ड मेंबर के परिवार से कुछ लोग टिका नही लगवा रहें। उनकी उम्र काफी होने पर नही लगवाना उनके लिए घातक हो सकता है।

Jaunpur News Today: पुलिस चौकी निर्माण हेतु किया गया भूमिपूजन

जौनपुर। चंदवक थाना अंतर्गत सोनहापोखरा ब्राम्हणपुर में नई पुलिस चौकी निर्माण हेतु क्षेत्राधिकारी शुभम तोदी के हाथो बिधि विधान पूर्वक भूमिपूजन किया गया!पुलिस चौकी खुलने की खबर से क्षेत्र की जनता में हर्ष का माहौल है! क्षेत्राधिकारी शुभम तोदी ने बताया कि नई पुलिस चौकी क्षेत्रिय जनता के सहयोग से खुलने जा रही हैं पुलिस चौकी खुलने से क्षेत्र के लोगो को सहूलियत मिलने के साथ क्षेत्र की जनता भयमुक्त होगी व अपराध व अपराधियों पर अंकुश लगाया जा सकेगा ताकि कानून व्यवस्था का सुंदरीकरण कर सके! इस अवसर पर चंदवक थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, बजरंगनगर चौकी प्रभारी जितेंद्र बहादुर सिंह, ग्राम प्रधान संजय सिंह, प्रवीण सिंह,यशवंत सिंह, नरसिंह बहादुर सिंह, कपिलदेव सिंह,रमेश सरोज,अजीत सिंह व अनिल वर्मा सहित भारी संख्या में ग्रामीण मौजूद रहे।

Jaunpur News Today: कांग्रेस चुनाव में लेती है झूठ का सहारा: धर्मपाल

जौनपुर। आगामी विधानसभा चुनाव की लेकर सांगठनिक जिला भाजपा जौनपुर एवं मछलीशहर जिला के चुनाव प्रबंधन समिति की जिलाध्यक्ष पुष्पराज सिंह के अध्यक्षता में बैठक हुई। मुख्य अतिथि प्रदेश महामंत्री संगठन झारखण्ड धर्मपाल ने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर सेक्टर और बूथ स्तर पर कार्यकर्ता पूरी सक्रियता से काम कर रहे हैं। कार्यक्रम और चुनावी तैयारियां बूथ से भी निचले स्तर तक सक्रियता से काम करें, इसके लिए हम विशेष कार्ययोजना के साथ जुट जाएं।

उन्होंने आगे कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने गरीब, किसान और महिला वर्ग के लिए जो काम किए और जो जनहितैषी निर्णय लिए है उन्हें नीचे तक पहुंचाने का काम करना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस भ्रम और झूठ का सहारा चुनाव में लेती है, इन चुनाव में भी कांग्रेस, सपा, बसपा जनता को भ्रमित करेगी। हमें जनता को सच और तथ्य से अवगत कराना हैं और विरोधियों को बेनकाब करने का काम हमें करना है। बैठक के उपरान्त जगन्नाथ मंदिर में धर्मपाल जी और पुष्पराज सिंह एव क्षेत्रीय विस्तारक प्रमुख नागेश्वर , क्षेत्रीय उपाध्यक्ष कमलेश के साथ शिवलिंग पर जलाभिषेक कर पूजा पाठ किये और वहा पर लगे एलईडी पर बाबा विश्वनाथ कॉरिडोर में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा जलाभिषेक के कार्यक्रम को लाइव टेलीकास्ट देखे।

Jaunpur News Today: शिवलिंग पर जलाभिषेक कर किया पूजन

जौनपुर। दिव्यकाशी भव्यकाशी काशी विश्वनाथ धाम कॉरिडोर के लोकार्पण के अंर्तगत अपने क्षेत्र के शिवलिंग पर भव्य पूजन व दुग्ध व जलाभिषेक करने के लिए नगर मण्डल भाजपा उत्तरी के पदाधिकारी द्वारा सब्जी मण्डी स्थिति माँ दुर्गा जी के प्रांगण में स्थित शिवलिंग पर राज्यमन्त्री गिरीश चन्द्र यादव के साथ पूर्व नगर अध्यक्ष श्याममोहन अग्रवाल ,नगर अध्यक्ष ऊत्तरी विकाश शर्मा ने पूजन, अर्चन व जलाभिषेक किया । जलाभिषेक के उपरांत आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राज्यमंत्री ने कहा की प्रधानमंत्री बाबा विश्वनाथ कारीडोर का लोकार्पण कर रहे हैं आज की पीढ़ी इस लोकार्पण साक्षी बनने जा रहे हैं आज से 350 साल पहले अहिल्याबाई होलकर द्वारा मंदिर का जीर्णाेद्धार कराया गया था। पूर्व नगर अध्यक्ष श्याम मोहन अग्रवाल ने कहा कि हम सब आज बहुत गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। नगर अध्यक्ष विकास शर्मा ने कहा कि केंद्र में मोदी की सरकार और प्रदेश में योगी की सरकार सनातन संस्कृति की धरोहर को सुंदरीकरण करने का कार्य कर रही है।कार्यक्रम को भाजपा के पूर्व नगर अध्यक्ष आशीष गुप्ता , सभासद मनीष श्रीवास्तव, राजवीर सिंह राजा , सभासद मनीष सोनकर, सभासद बसंत प्रजापति आदि लोगों ने संबोधित किया। संचालन नगर उत्तरी के महामंत्री इमरान खान ने किया।

दो दिन सभाओं को सम्बोधित करेगे अखिलेष यादव

जौनपुर। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव मंगलवार को दो दिवसीय दौरे पर जिले में आ रहे है। वे यहां पर विजय यात्रा के तहत लगभग सभी विधानसभाओं में जायेगें तथा आधा दर्जन से अधिक सभाओं को सम्बोधित करेगें। प्रोटोकाल के अनुसार मंगलवार को अखिलेश यादव हेलीकाप्टर द्वारा सुबह दस बजे पुलिस लाइन के मैदान पहुंचेगें। 11 बजे जफराबाद विधानसभा के धर्मापुर बाजार में एक जनसभा को सम्बोधित करेंगें। उसके बाद 12 बजे सदर विधानसभा के कुत्तुपुर बाईपास पहुंचेगें यहां कार्यकर्ताओं द्वारा उनका जोरदार स्वागत किया जायेगा। डेढ़ बजे मल्हनी विधानसभा के मल्हनी बाजार और शाहगंज विधानसभा के जमुनियां में जनता को सम्बोधित करेंगें। साढ़े पांच बजे वे पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाऊस आ जायेगें, यही रात्रि विश्राम करेगें। बुधवार की सुबह 9ः30 बजे लखवां-बाबूपुर के लिए प्रस्थान करेगें। यहां पर साढ़े दस बजे पहुंचेगें। उसके बाद बदलापुर विधानसभा के कड़ेरेपुर रामलीला मैदान जायेगें यहां पर उनकी जनसभा होगी। 12 बजे दिन में मुंगराबादशाहपुर विधानसभा सुजानगंज में सभा करेगें। एक बजे मछलीशहर विधानसभा के बीएम मेमोरियल स्कूल जमालपुर में जनता को सम्बोधित करेगें। तीन बजे मड़ियाहूं विधानसभा के विवेकानंद रामलीला मैदान में पहुंचेगें। चार बजे यही से बाबतपुर एयरपोर्ट वाराणसी के लिए प्रस्थान करेगें।

भूतपूर्व प्रधानों को भी मिले पेषन: मंगला गुरू

जौनपुर। ग्राम प्रधान संघर्ष समिति जिला अध्यक्ष इन्द्रजीत गौतम के आयोजकन में श्री सत्येश्वर नाथ मंदिर पर हुई बैठक में मुख्य अतिथि प्रदेश अध्यक्ष डॉ० राकेश मिश्र उर्फ मंगला गुरु रहे। बैठक की अध्यक्षता निषार अहमद ने की। मुख्य अतिथि मंगला गुरु अपने सम्बोधन में कहा कि संविधान के तहत देश को चलाने के लिए लोकतंत्र ने ग्रामसभा, विधानसभा, लोकसभा की स्थापना हुई है पदासिन विधायक और सांसद को मानदेय और पदच्युत होने पर पेंशन की व्यवस्था के साथ-साथ अनेक सुविधा मिलती है मगर बड़ी मस्कत के बाद हम प्रधान को मात्र 3500 सौ रुपये मानदेय मिलता है जो ऊँट के मुँह में जीरा के समान है वही प्रधान के पद से हटने पर पेंशन की व्यवस्था से वंचित रखा गया है। ऐसा क्यों? क्योंकि हम प्रधानों को कानून बनाने का अधिकार नहीं है। कानून बनाने वाले सम्मानित, विधायक, सांसद सदन में मन माफिक मानदेय व सुविधा तालिया थपथपा कर बढ़ा लेते हैं ये प्रधानों के प्रति संवेदन शून्य हो गये है। आरक्षण के चक्ररानुक्रम में यह सत्य है कि हर प्रधान भाई को पूर्व प्रधान बनना है मैं आहवन करता हूँ कि वर्तमान प्रधान भी हमारे संघर्ष में सहयोग करें जिससे सांसद और विधायक तर्ज पर पेंशन स्वीकृत किया जाय।सोनू सिंह ने कहा कि अब हम लोग हाथ पर हाथ रखकर नहीं बैठेंगे शीघ्र ही माननीय मुख्य मंत्री आदित्य नाथ योगी के जनपद आगमन पर अपनी माँग रखेंगे, पूर्ण विश्वास है कि वे हम लोगों की माँग को पूरा करेंगे। अन्त में निपार अहमद ने कहा कि हम अपनी पेंशन की माँग को लेकर पूर्व मुख्य मंत्री अखिलेश यादव बहन मायावती व माननीय प्रियंका गाँधी से मुलाकत कर विज्ञापन सौपेंगे हम प्रधानों मांग के जो संवदित होकर अपनी घोषणा पत्र में पेश देने की बात घोषित करेगा, हम समस्त प्रधानगण आगामी विधानसभा चुनाव में बढ़-चढ़ कर उनका साथ देंगे।

उक्त अवसर पर राजेश शुक्ला, रंज्जन मिश्रा, महेन्द्र गुप्ता अनुरूध चौहान, शैलेन्द्र तिवारी, संतोष बिन्द, प्रभा शंकर पाण्डेय, राधे श्याम यादव, गौरी शंकर, श्रीनाथ सरोज, मनोज यादव, रमेश सिंह फुल चन्द गौड़, अच्छे लाल सेठ, महमुद असारी, कमलाकर मिश्र, हंस राज भारती, धमेन्द्र सिंह, हीरा लाल पाल, दिनेश शर्मा, सरोज सिंह अपना विचार व्यक्त किये कार्यक्रम का संचालन राज देव यादव ने किया।

17 को आयोजित किया जायेगा पेंशनर्स दिवस

Jaunpur News Today: वरिष्ठ कोषाधिकारी सुनील कुमार ने अवगत कराया है कि गत वर्षाे की भॉति इस वर्ष भी 17 दिसम्बर को प्रदेश भर में कोविड-19 प्रोटोकाल को दृष्टिगत रखते हुये पेंशनर्स दिवस आयोजित किया जाना है, जिसके अनुपालन में जनपद जौनपुर में भी जिलाधिकारी के आदेशानसार श्पेंशनर्स दिवसश् का कार्यक्रम कलेक्ट्रेट प्रेक्षागृह में 17 जिलाधिकारी की अध्यक्षता में अपरान्ह् 1ः00 बजे से 3ः00 बजे तक आयोजित किया जाना है। इस सम्बन्ध में उन्होंने सभी प्रमुख पेंशनर्स संगठनों के जनपदीय पदाधिकारियों को तथा प्रमुख कार्यालयाध्यक्षों/आहरण वितरण अधिकारियों को कहा है कि स्वयं अथवा कार्यालय के किसी वरिष्ठ राजपत्रित अधिकारी को पेंशनरों से जुडे़ बिन्दुओं पर विचार विमर्श एवं सुझाव तथा समस्याओं के त्वरित निस्तारण हेतु उक्त दिवस में प्राथमिकता के आधार पर स्समय उपस्थिति होने की अपेक्षा की जाती है।

उपरोक्त के अलावा ऐसे पेंशनर्स/पेंशनर्स संगठन जिनकी कोई विशेष समस्या/सुझाव हो वह कोषागार कार्यालय जौनपुर में 15 दिसम्बर 2021 को 12ः00 बजे तक लिखित रूप में संक्षिप्त विवरण सहित उपलब्ध करा सकते हैं। कोविड-19 के दृष्टिगत पेंशनर्स दिवस में ज्यादा भीड एकत्रित न हो, इसके लिये यदि किसी पेंशनर की पेंशन सम्बन्धी कोई समस्या नही है तो वह कृपया पेंशनर्स दिवस के आयोजन में प्रतिभाग न करें।

कोरोना टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में कोरोना टीकाकरण में उत्कृष्ट कार्य करने वाले आशा, ग्राम प्रधान, ग्राम पंचायत अधिकारियों एवं कोटेदारों को प्रशस्ति-पत्र देकर सम्मानित किया। जिलाधिकारी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर अवगत कराया कि कोविड टीकाकरण में 13 दिसंबर 2021 तक प्रथम डोज लगवाने वाले व्यक्ति की संख्या 2702660 है जो 78.3 प्रतिशत है इसी प्रकार द्वितीय डोज लगवाने वालों की संख्या 1458699 है जो 42 प्रतिशत है। कुल डोज 4161359 को लगाया जा चुका है। उन्होंने कहा कि जनपद में 16 जनवरी, 2021 से कोविड टीकाकरण की शुरूआत की गयी। जनपद में 93 हेल्थ फैसिलिटी में प्रतिदिन कोविड टीकाकरण किया जा रहा है। घर-घर कोविड टीकाकरण अभियान 459 टीकाकरण टीमों द्वारा प्रतिदिन कराया जा रहा। 31 दिसम्बर 2021 तक 90 प्रतिशत प्रथम डोज एवं 50 प्रतिशत द्वितीय डोज वैक्सीनेशन का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

टोटल डोज टीकाकरण में जनपद स्टेट में पाँचवे स्थान पर है। प्रथम डोज टीकाकरण में जनपद 78.3 प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त कर लिया है। द्वितीय डोज टीकाकरण में जनपद 42 प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त कर लिया है। जिलाधिकारी ने जनपद वासियों से अपील किया है कि 18 वर्ष से अधिक उम्र के सभी लोग अपना कोविड टीकाकरण शीघ्रता से करा लें एवं द्वितीय डोज जिनका ड्यू डेट आ गया है तुरन्त दूसरी डोज प्राप्त कर लें, ताकि तीसरे लहर से जनपद को तरह से सुरक्षित किया जा सके। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ लक्ष्मी सिंह, मलेरिया अधिकारी बी0पी0 सिंह, जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा0 नरेन्द्र सिंह, अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा0 प्रभात, यूनिसेफ डीएमसी गुरदीप कौर सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

बदलापुर महोत्सव की तैयारियां तेज

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा द्वारा विधायक बदलापुर रमेश मिश्रा के साथ बदलापुर महोत्सव की तैयारियों का स्थलीय जायजा लिया गया। जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियों को निर्देशित किया की अपने-अपने विभागों का स्टाल लगाते हुए आम जनमानस को सरकार की जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी जाए तथा मौके पर ही लाभार्थियों का पंजीकरण कराए जाने की व्यवस्था की जाए। जिलाधिकारी के द्वारा क्षेत्राधिकारी को निर्देश दिया कि पर्याप्त पुलिस बल की व्यवस्था कर ली जाए, दौरान ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त रहे। बदलापुर महोत्सव के दौरान विद्युत, पेयजल एवं साफ-सफाई की समुचित व्यवस्था कराए जाने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिया।मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देश दिया कि चिकित्सा विभाग के द्वारा मेडिकल चेकअप एवं कोविड टीकाकरण का कैंप लगाया जाए जहां पर लोगों को स्वास्थ्य संबंधी लाभ दिया जाए। कृषि विभाग को निर्देशित किया कि आम जनमानस को कृषि विभाग के द्वारा संचालित योजनाओं के बारे में विस्तार से जानकारी प्रदान की जाए तथा मौके पर ही ऑनलाइन पंजीकरण की व्यवस्था सुनिश्चित कराई जाए। मुख्य विकास अधिकारी अनुपम शुक्ला, जिला समाज कल्याण अधिकारी सुनील सिंह, पिछड़ा वर्ग कल्याण अधिकारी सुरेश मौर्य सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

Jaunpur News Today: सीएचसी केराकत का औचक निरीक्षण

जौनपुर। जिलाधिकारी मनीष कुमार वर्मा के द्वारा सीएचसी केराकत का औचक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान दवाओं की उपलब्धता के संबंध में जानकारी प्राप्त की, जिसमे सभी दवाएं उपलब्ध मिली। इस दौरान सभी स्टाफ उपस्थित मिले। जिलाधिकारी ने एनआईसीयू बंद होने पर नाराजगी जाहिर करते हुए एमओआईसी डॉक्टर अजय सिंह से स्पष्टीकरण देने का निर्देश दिया। एनआईसीयू से पानी गिर रहा था जिसे तत्काल ठीक कराने के निर्देश जिलाधिकारी के द्वारा दिए गए। जिलाधिकारी द्वारा कोविड टीकाकरण कार्य को भी देखा और निर्देश दिया कि शत-प्रतिशत टीकाकरण का कार्य पूरा किया जाए। डॉ. नवीन गुप्ता, डॉक्टर आल्हा प्रसाद, डॉ श्रुति अग्रवाल सहित अन्य स्टाफ उपस्थित रहे।