दिल्ली सचिवालय में केजरीवाल ने फहराया तिरंगा

123
Kejriwal hoisted the tricolor in Delhi Secretariat
Kejriwal hoisted the tricolor in Delhi Secretariat

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को 72वें गणतंत्र दिवस समारोह के एक दिन पहले दिल्ली सचिवालय में तिरंगा फहराया। इस अवसर पर दिल्ली के सभी कैबिनेट मंत्री और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे।

केजरीवाल ने इस अवसर पर कहा, “72वें गणतंत्र दिवस पर दिल्ली के लोगों को बधाई। कोरोना महामारी के कारण पिछला साल हम सभी के लिए बहुत कठिन रहा है।

और इसी कारण से, हम इस वर्ष गणतंत्र दिवस कम भीड़ के बीच मना रहे हैं। अन्यथा, हम हर साल की तरह इस साल भी छत्रसाल स्टेडियम में गणतंत्र दिवस को बेहतरीन तरीके से मनाया जाता।”

उन्होंने उस दिन को भी याद किया जब राष्ट्रीय राजधानी में कोरोनोवायरस मामलों के सबसे अधिक मामले पाए गए थे।

केजरीवाल ने कहा, “हम 11 नवंबर, 2020 को नहीं भूल सकते, जिस दिन दिल्ली में कोरोनावायरस के 8,500 मामले पाए गए थे। अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर ने एक दिन में 6,300 कोरोना मामलों की सूचना दी और हमने देखा कि उनका स्वास्थ्य क्षेत्र लगभग ध्वस्त हो गया है। हालांकि, दिल्ली में ऐसा नहीं हुआ, क्योंकि दिल्ली में स्वास्थ्य सेवा का बुनियादी ढांचा काफी मजबूत है।

“दिल्ली सरकार को निजी और सरकारी अस्पतालों दोनों में अपनी स्वास्थ्य सेवा प्रणाली को मजबूत करने में 6-7 साल लग गए। केजरीवाल ने कहा, “हम पहले से तैयार थे, इसलिए ये संभव हुआ, अन्यथा हम न्यूयॉर्क की तरह ही परेशानी का सामना करते। उन्होंने दिल्ली स्वास्थ्य विभाग और इसके अधिकारियों की सराहना की, जब उन्होंने महामारी के चरम के दौरान अपनी जान जोखिम में डालकर दिन-रात लोगों की सेवा की।

उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री होने के नाते, मुझे दिल्ली की स्वास्थ्य सेवा प्रणाली और अधिकारियों, डॉक्टरों, स्वयंसेवकों .. दिल्ली पुलिस, और उन सभी पर गर्व है, जिन्होंने कठिन समय के दौरान लोगों की अथक सेवा की।

Media Welfare Society
Media Welfare Society