खबरें फटाफट उत्तर प्रदेश 6 Feb 21 || UP Hindi News Bulletin

185
खबरें फटाफट उत्तर प्रदेश, UP Hindi News Bulletin,
खबरें फटाफट उत्तर प्रदेश, UP Hindi News Bulletin,
  • संवाददाता || ई-रेडियो इंडिया

उत्‍तर प्रदेश में पंचायत चुनाव की अधिसूचना मार्च के दूसरे हफ्ते में किसी भी दिन जारी हो सकती है। निर्वाचन आयोग की इसकी तैयारी में जुट गया है। 30 अप्रैल तक त्र‍िस्‍तरीय पंचायत चुनाव कराने के हाईकोर्ट के निर्देश के मद्देनज़र आयोग 42 से 45 दिनों में पूरी चुनाव प्रक्रिया सम्‍पन्‍न करने की तैयारी में जुटा है। हाईकोर्ट के आदेश के तहत राज्‍य सरकार को 17 मार्च तक सीटों का आरक्षण का काम भी पूरा कर लेना है।

युवाओं के लिये उत्तर प्रदेश सरकार नया अवसर लाई है। यूपी के 50 हजार युवाओं को अमेरिका में स्थित डिजिटल लर्निंग प्‍लेटफार्म कोर्सेरा के जरिए प्रशिक्षण दिलाए जाने की व्‍यवस्‍था की गई है। ट्रेनिंग के बाद मिलने वाले सार्टिफिकेट की मान्‍यता विश्‍व के कई देशों में है। इससे युवाओं को विदेश में जाकर नौकरी करने के अवसर प्राप्‍त होंगे।

मेरठ के शताब्दी नगर से गायब हिंदू लड़की को मोहमद उमर नाम के मुस्लिम युवक द्वारा भगाकर ले जाने से नाराज हिंदू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने परतापुर थाने का घेराव किया। इस दौरान परतापुर थानाध्यक्ष को 72 घंटे में लड़की बरामद करने का अल्टीमेटम दिया गया है।

जौनपुर में श्री राम मंदिर निर्माण के लिए चन्दा ना देने पर मछलीशहर संसदीय क्षेत्र के केराकत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा अधीक्षक डॉ राजेश कुमार को पद से हटाने का मामला प्रकाश में आया है। डॉ राजेश का आरोप है कि सांसद का प्रतिनिधि बनकर ढाई लाख चंदा लेने पहुँचे क्षेत्र के लोगों को चन्दा ना देने पर पद से हटाने की धमकी दी गई थी।
उधर सांसद मछली शहर बीपी सरोज ने सदन में होने का हवाला देते हुए पूरे मामले से खुद को बताया अनजान।

सुल्तानपुर में भूमाफियाओं का आतंक जारी है, यहां अवैध रूप से रखी गुमटी हटाना, नगर पालिका के कर्मियों को मुश्किलों में डाल गया। इसके बाद भाजपा नेता अजय जयसवाल की भूमाफिया से नोंकझोंक शुरू हो गई। मौके पर पहुंची पालिकाध्यक्ष बबिता जायसवाल ने सफाई इंस्पेक्टर से सभी सफाई कर्मचारियों को मौके पर बुलाने का निर्देश दिया।
भूमाफिया के विरोध में पालिका अध्यक्ष कर्मचारियों के साथ बीच सड़क पर बैठ गईं। जिसके बाद हरकत में आई पुलिस ने आनन फानन में पुलिस ने एक्शन लिया और अवैध रूप से रखी गुमटी को हटवा दिया।

मऊ से विधायक व बाहुबली मुख्तार अंसारी को लेकर पंजाब और यूपी सरकार आमने-सामने आ गए हैं। पंजाब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में हलफ़नामा दाखिल कर अंसारी को यूपी सरकार की हिरासत में देने से इनकार किया है। पंजाब सरकार ने इसका कारण अंसारी के स्वास्थ्य को बताया है। आपको बता दें कि, सुप्रीम कोर्ट 8 फरवरी को इस मामले की सुनवाई करेगी।

केंद्र सरकार के पेपरलेस बजट के बाद योगी सरकार भी पेपरलेस होने की तैयारी कर रही है। विधानसभा के बजट सत्र में यूपी सरकार वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश करने की तैयारी में है। ये सरकार का पांचवां और इस कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा। अनुमान है कि इस बार यूपी का बजट 5 लाख 50 हजार करोड़ से भी अधिक का हो सकता है।

कोरोना संक्रमण काल में यूपी सरकार स्कूलों को खोलने को लेकर बड़ा फैसला ले सकती है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक सरकार 15 फरवरी से उच्च प्राथमिक और एक मार्च से प्राथमिक विद्यालय खोलने की तैयारी की जा रही है। स्कूलों को खोलने को लेकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जल्द फैसला ले सकते हैं।

काशी में गंगा किनारे के गांवों का नजारा भी अब बदला-बदला नजर आएगा। जिले के 44 गांवों में नमामि गंगे ने अब गंगा आरती कराने की तैयारियां शुरू कर दी हैं। गंगा आरती के जरिए जहां गंगा से जुड़ाव होगा वहीं धार्मिक पर्यटन और रोजगार के अवसर भी मिलेंगे।

यूपी की राजधानी के बीचों-बीच हजरतगंज में लोकभवन और विधानसभा के सामने शुक्रवार को एक ही परिवार के पांच लोगों ने आत्मदाह करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस ने समय पर उन्हें रोक स्थिति को संभाल लिया। पुलिस उपायुक्त (मध्य) सोमेन बर्मा ने भाषा को बताया कि हरदोई के धन्नूपुरवा के रहने वाले एक परिवार ने शुक्रवार को आत्मदाह का प्रयास किया। वहां मौजूद पुलिस कर्मियों ने एक व्यक्ति को खुद पर तेल डालता देखते ही उसे पकड़ लिया और अन्य को भी रोक दिया।

Advt Mangalam Jewelers jaunpur
Advt Mangalam Jewelers jaunpur
Advt Shivoy Neuro Hospital Jaunpur
Advt Shivoy Neuro Hospital Jaunpur

पूरे देश में करें विज्ञापन सिर्फ 5 हजार में एक माह के लिये-

अगर आपके व्यवसाय, कम्पनी या #प्रोडक्ट की ब्राडिंग व #प्रमोशन अनुभवी टीम की देखरेख में #वीडियो, आर्टिकल व शानदार ग्राफिक्स द्वारा किया जाये तो आपको अपने लिये ग्राहक मिलेगें साथ ही आपके ब्रांड की लोगों के बीच में चर्चा होनी शुरू हो जायेगी।
साथियों, वीडियो और #आर्टिकल के माध्यम से अपने व्यापार को Eradio India के विज्ञापन पैकेज के साथ बढ़ायें। हम आपके लिये 24X7 काम करने को तैयार हैं। सोशल मीडिया को हैंडल करना हो या फिर आपके प्रोडक्ट को कस्टमर तक पहुंचाना, यह सब काम हमारी #एक्सपर्ट_टीम आपके लिये करेगी।

इस पैकेज में आपको इन सुविधाओं का लाभ मिलेगा-

  • आपकी ब्रांड के प्रचार के लिए 2 वीडियो डॉक्यूमेंट्री।
  • 2 सोशल मीडिया एकाउंट बनाना व मेंटेन करना।
  • 8 ग्राफिक्स डिज़ाइन की शुभकामना व अन्य संदेश का विज्ञापन।
  • फेसबुक विज्ञापन और Google विज्ञापन, प्रबंधन।
  • नियमित प्रोफ़ाइल को मेंटेन करना।
  • नि:शुल्क ब्रांड लोगो डिजाइन (यदि आवश्यक होगा तो)।
  • परफेक्ट हैशटैग के साथ कंटेंट लिखना और प्रभावशाली पोस्टिंग।
  • कमेंट‍्स व लाइक्स काे मैंनेज करना।
  • www.eradioindia.com पर पब्लिश की जाने वाली न्यूज में आपका विज्ञापन नि:शुल्क दिया जायेगा।
  • अभी ह्वाट‍्सअप करें: 09458002343
  • ईमेल करें: eradioindia@gmail.com
Advertisement

1 COMMENT

Comments are closed.