Maldives Tourism Latest News: सैलानियों को मिला ये तोहफा

maldives tourism latest news
maldives tourism latest news

Maldives Tourism Latest News: अभियान का मकसद बिल्कुल साफ है कि यात्रा की इच्छा रखनेवालों के लिए ये आकर्षक द्वीप समूह है, जो उसे सैलानियों के लिए दुनिया में सबसे सुरक्षित जगह बनाता है. अभियान के उद्घाटन पर पर्यटन मंत्री अब्दुल्लाह मासूम ने कोविड-19 की वजह से पर्यटन उद्योग पर पड़नेवाले प्रभाव को बताया और स्वास्थ्य उद्योग और पर्यटन उद्योग में काम कर रहे लोगों के प्रयास और कुर्बानियों को जाहिर किया।

मालदीव पहले ही पर्यटकों के लिए कोविड-19 वैक्सीन की पेशकश के मंसूबे का एलान कर चुका है. अब, ये चाहता है कि महामारी के बीच आगंतुकों को सुरक्षा और सुविधा का एहसास हो. सरकार की मंशा आनेवाले महीनों में अपने सभी नागरिकों को कोविड-19 की वैक्सीन मुफ्त उपलब्ध कराने की है. उसने सैलानियों को भी कोविड-19 वैक्सीन की पेशकश के मंसूबे का एलान किया है।

Advertisement

Maldives Tourism Latest News:इस अभियान की सराहना कर रहे लोग

ज्यादा सैलानियों का स्वागत करने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मालदीव ने ‘मैं वैक्सीन लगवा चुका हूं’ पर्यटन अभियान लॉन्च किया है. इससे सुनिश्चित होगा कि सैलानी दौरान करने पर पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर सकें।

ज्यादा सैलानियों का स्वागत करने और उनकी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए मालदीव ने ‘मैं वैक्सीन लगवा चुका हूं’ पर्यटन अभियान लॉन्च किया है. नया संदेश द्वीप समूह के द्वारा की गई पहल को ये बताने के लिए तैयार किया गया है कि मालदीव सैलानियों के लिए दुनिया में एक सबसे सुरक्षित जगह है. मालदीव के लिए लक्ष्य पहले पूरी तरह से वैक्सीन लगवा चुके पर्यटन कार्यबल का होना है।

इससे सुनिश्चित होगा कि सैलानी दौरान करने पर पूरी तरह सुरक्षित महसूस कर सकें. एक रिपोर्ट के मुताबिक, ‘विजिट मालदीव’ ने देश के पर्यटन मंत्रालय के साथ इस अभियान के लिए साझेदारी की है।

मालदीव ने भारतीय टूरिस्ट पर लगाया था बैन-

Maldives Tourism Latest News: कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए मालदीव ने भारत से आने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया है। उड़ान रद्द के बाद से भारतीय पर्यटकों की आवाजाही पर भी रोक लग गई है। यह आदेश 27 अप्रैल से प्रभावी होगा।

मालदीव के पर्यटन मंत्रालय ने रविवार को ट्वीट किया कि 27 अप्रैल से भारत से मालदीव आने वाले पर्यटकों को बसे हुए द्वीपों में रहने से रोक दिया गया है। जाहिर सी बात है भारत में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े रहे हैं ऐसे में अलग अलग देश भारत की यात्रा को लेकर प्रतिबंध लगा रहे हैं।

1 COMMENT

Comments are closed.