संवाद कार्यक्रम के जरिए दिया स्वच्छता का संदेश

करूणा सोशल सर्विस सोसायईटी ग्राम पंचायतो मे चलायेगी जागरूकता अभियान

संवाद कार्यक्रम के जरिए दिया स्वच्छता का संदेश
संवाद कार्यक्रम के जरिए दिया स्वच्छता का संदेश

नजीबाबाद। सभी धर्माे के लोगो को साथ लेकर प्रेमधाम आश्रम एवं करूणा सोशल सर्विस सोसाईटी कोटद्धार ने नजीबाबाद की ग्राम पंचायतो में स्वच्छता, शिक्षा एवं कुपोषण जैसे गंभीर मुददो को लेकर जागरूकता अभियान चलाने के लिए एक कार्यक्रम का आयोजन किया । जिसमे एसडीएम नजीबाबाद को विशिष्ठ अतिथी के रूप मे बुलाया गया था।

शनिवार को हरिद्धार रोड पर स्थित प्रेमधाम आश्रम में विकलांग बच्चो की कला का प्रदर्शन करते हुए सभी धर्माे की महत्ता पर रोशनी डालते हुए संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया जिसमे नजीबाबाद तहसील की पिछडी ग्राम पंचायतो मे स्वच्छता, शिक्षा एवं कुपोषण आदि महत्वपूर्ण अभियानो को चलाने का शुभारंभ किया गया।

Advertisement

करूणा सोशल सर्विस सोसायईटी कोटद्धार की संवाद कोर्डिनेटर अंबर रजा ने जानकारी देते हुए बताया कि “संवाद” मानव जीवन के लिए बेहद जरूरी है जिसके माध्यम से मानव रिश्तो मे मिठास पैदा करते हुए नई ऊचाईयो को छू सकता है उन्होने बताया कि जिस इंसान के पास बेहतर संवाद की कला है वह जीवन मे कभी उदास नही हो सकता है उन्होने बताया कि अमेरिका के राष्ट्रपति अब्राहिम लिंकन का जन्म एक गरीब परिवार मे हुआ था लेकिन संवाद की कला के कारण दुनिया के मजबूत देश अमेरिका के 16 वे राष्ट्रपति बने।

हम संवाद के माध्यम से समाज मे फैली हुई बुराईयो पर भी अंकुश लगा सकते है और स्वच्छता, शिक्षा एवं कुपोषण जैसे कार्यक्रम को लोगो मे जागरूकता फैलाकर नई ऊचाईया प्रदान कर सकते है। उन्होने सभी से देशहित मे इस कार्यक्रम मे बढचढकर भाग लेने का आहवान किया। इस मौके पर चैयरपर्सन पति मौअज्जम खान सहित विभिन्न धर्माे के लोग मौजूद रहे।