एक लाख का इनामी कासगंज कांड का आरोपी मोती सिंह इनकाउंटर में ढेर

184
एक लाख का इनामी कासगंज कांड का आरोपी मोती सिंह इनकाउंटर में ढेर
एक लाख का इनामी कासगंज कांड का आरोपी मोती सिंह इनकाउंटर में ढेर
  • रेखा पांडे || नई दिल्ली

उत्तर प्रदेश के कासगंज में सिपाही को पीट कर हत्या करने वाला आरोपी मोती सिंह पुलिस एनकाउंटर में ढेर कर दिया गया है। पुलिस ने उस पर एक लाख का इनाम रखा हुआ था जिसके बाद लगातार उसकी तलाश में दबिश जारी थी। पुलिस ने एनकाउंटर के बाद उसके पास से पिस्टल भी बरामद की है। कासगंज के एसपी मनोज कुमार सोनकर ने बताया कि मोती और पुलिस के बीच करतला रोड पर काली नदी के पास मुठभेड़ हुई।

मुठभेड़ के दौरान मोती सिंह के पास से पुलिस ने जो पिस्टल बरामद की है वह एसएचओ अशोक की पिस्टल है जो पिछले दिनों मारपीट के दौरान उसने छीनी थी। जिला अस्पताल में ले जाए गए मोती सिंह को डॉक्टरों ने फौरन मृत घोषित किया।

यह था मामला

मोती सिंह के घर पर बीती 9 फरवरी को स्थानीय थाने के सिपाही व दरोगा नोटिस चस्पा करने गए थे लेकिन वहां मौजूद मोती सिंह ने साथियों के साथ मिलकर दोनों से बदसलूकी और मारपीट शुरू कर दी, मामला इतना बढ़ गया कि नोटिस चस्पा करने गए सिपाही देवेंद्र की घटना स्थल पर ही मौत हो गई।

प्रदेश में रोष, पुलिस को काेस रहे थे लोग

आपको बता दें कि इस घटना के बाद से पूरे प्रदेश में रोस का माहौल व्याप्त था, पुलिस ने उसके भाई एलगारो को एनकाउंटर में हालांकि ढेर कर दिया था लेकिन लगातार मोती सिंह की खोजबीन जारी थी। इलाके में मोती सिंह का खौफ इतना था कि कोई उसके खिलाफ मुंह खोलने को तैयार नहीं है। पुलिस इस केस में मोती की मां सियारानी, नवाब और गुड्डू को पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है।