Night Curfew Timings in Meerut: 18 अप्रैल तक 10PM टू 5AM रहेगा कड़ा पहरा

डीएम के. बालाजी ने जारी किए कड़े निर्देश, स्कूल, कॉलेज में चल रही परीक्षा यथावत जारी रहेगी

174
Night Curfew Timings in Meerut: 18 अप्रैल तक 10PM टू 5AM रहेगा कड़ा पहरा
Night Curfew Timings in Meerut: 18 अप्रैल तक 10PM टू 5AM रहेगा कड़ा पहरा
  • संवाददाता || मेरठ

Night Curfew Timings in Meerut: मेरठ में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने शहर में Night Curfew in Meerut लगाने का फैसला लिया है। जिले में आज रात दस बजे से सुबह पांच बजे तक नाइट कर्फ्यू रहेगा। यह व्यवस्था 18 अप्रैल तक लागू रहेगी।

डीएम के. बालाजी ने ये निर्देश दिए हैं। बताया गया कि अतिआवश्यक कार्यों को छोड़कर सभी गतिविधिया बंद रहेंगी। वहीं स्कूल, कॉलेज और कोचिंग सेंटर भी 18 अप्रैल तक बन्द रहेंगे। स्कूल और कॉलेज में चल रही परीक्षा यथावत जारी रहेगी। इसके अलावा स्कूल और कॉलेज में अध्यापकों और अन्य स्टाफ को बुलाने के लिए बीएसए, डीआओएस और उच्च शिक्षा अधिकारी से अनुमति लेनी होगी।

Night Curfew in Meerut निर्णय के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की बैठक बुलाई गई थी। कमिश्नर सुरेंद्र सिंह ने बताया था कि पूरे जिले में तो रात्रि कर्फ्यू नहीं लगाया जाएगा लेकिन तेजी से फैल रहे संक्रमण वाले इलाकों में निर्णय लिया जा सकता है। मुख्यमंत्री ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अधिकारियों को निर्देश दिए थे कि वे अपने-अपने जिले में अपने स्तर पर वहां की स्थिति को देखकर रात्रि कर्फ्यू के संबंध में निर्णय ले सकते हैं। स्थानीय प्रशासन को रात्रि कर्फ्यू लगाने के लिए अधिकृत किया जा रहा है, जहां 500 से ज्यादा केस हैं और रोजाना 100 नए मामले आ रहे हैं।

Night Curfew Timings in Meerut: संवेदनशील इलाकों में रहेगा कड़ा पहरा

कोरोना के प्रकोप के चलते मेरठ में भी रात्रि में कर्फ्यू की घोषणा होते पुलिस अलर्ट हो गई। जनपद में 42 स्थानों को चिन्हित किया गया है जहां पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा। हालांकि जिले की सीमाएं रात में खुली रहेंगी, ताकि बाहर से आने वाले व्यक्ति को परेशानी न हो। 

Night Curfew Timings in Meerut 10 बजे रात से सुबह 5 बजे तक रहेगा। इसकी जानकारी लगते ही एसएसपी मेरठ ने एसपी सिटी, एसपी देहात, सीओ और थानेदारों को अलर्ट कर दिया है। उनको निर्देश दिए हैं कि मेरठ में 42 पॉइंट बनाकर पुलिस फोर्स का कड़ा पहरा लगा दिया जाए, जिसमें मेरठ शहर में दिल्ली रोड स्थित परतापुर तिराहा, पल्लवपुरम ओवर ब्रिज व एनएच 58 हाईवे पर आठ पॉइंट बनाए गए हैं।

इसके अलावा दिल्ली रोड से सटे हुए बिजली बंबा बाईपास तिराहा, नवीन मंडी, दिल्ली चुंगी, बागपत अड्डा चौराहा, बेगम पुल, बुढ़ाना गेट, हापुड अड्डा चौराहा, भूमिया का पुल, शास्त्री नगर एल ब्लाक, तेजगढ़ी चौराहा, जेल चुंगी और कमिश्नर आवास चौराहा समेत मवाना रोड, किला परीक्षितगढ़ रोड, गढ़ रोड हापुर रोड पर कई जगह पर चेकिंग पॉइंट बनाए गए हैं। जहां पर पुलिस का कड़ा पहरा रहेगा और रात्रि कर्फ्यू लागू कराने के लिए शहर में माइक से ऐलान भी कराया जाएगा। 

पहले दिन ज्यादा सख्ती न की जाए। बाहर से आने वाले लोगों को रात्रि कर्फ्यू (Night Curfew Timings in Meerut) की जानकारी दें और उन्हें चेतावनी देकर जाने दिया जाए। खासतौर पर मास्क जरूर लगा होना चाहिए। अन्यथा उनके वाहनों के चालान भी किए जाएं। बताया गया कि कि आज पहले दिन थोड़ी ढील रहेगी, जबकि कल शुक्रवार रात से पूरी तरह से कर्फ्यू अमल में लाया जाएगा।

दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए भी रिपोर्ट अनिवार्य

उत्तराखंड के बाद दिल्ली सरकार ने भी अपने यहां आने वाली रोडवेज बसों के यात्रियों का कोरोना टेस्ट अनिवार्य कर दिया है। बिना निगेटिव रिपोर्ट के किसी भी यात्री को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। अब बस या ट्रेन से जाने वाले यात्रियों को पहले अपना कोरोना टेस्ट कराना होगा। एआरएम भैसाली डिपो राजेश कुमार ने बताया कि बुधवार को उन्हीं यात्रियों को उत्तराखंड और दिल्ली भेजा गया, जिनके पास रिपोर्ट थी।