PHC Najibabad Latest News: फिर से गूंजा भ्रष्टाचार का मुद्दा

भ्रष्टाचार को लेकर टीम गठित होने से कर्मचारी एवं अधिकारियों में मचा हड़कंप

PHC Najibabad Latest News: फिर से गूंजा भ्रष्टाचार का मुद्दा
PHC Najibabad Latest News: फिर से गूंजा भ्रष्टाचार का मुद्दा
  • नजीबाबाद, इ-रेडियो इंडिया

PHC Najibabad Latest News: प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नजीबाबाद के अंतर्गत अधिकारियों और कर्मचारियों की मिलीभगत से हो रहे गबन का जिन्न एक बार फिर से बोतल के बाहर निकल आया है। धरना प्रदर्शन के बाद एक बार फिर कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री दरबार में भ्रष्टाचार का मामला उठाया है, जिसको लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ओर से एक टीम भी गठित कर दी गई है जो इस पूरे मामले की जांच कर रही है।

मातृत्व एवं शिशु कल्याण समीति नजीबाबाद की ब्लॉक अध्यक्ष कुमारी वर्षा रानी ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्धारा सन 2019 में खसरा रूबेला अभियान चलाया गया था जिसमे प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नजीबाबाद के अर्न्तगत कार्यरत एएनएम, आशा और आगनवाडी ने कार्य किया था।

Advertisement

जिसमे सत्र स्थल पर एवीडी के माध्यम से वैक्सीन पहुचाई गयी थी जिसमे लगभग 4-5 लाख रूपये के बजट का गबन किया गया है, जिसको लेकर नवम्बर 2020 मे वर्करो की और से धरना प्रदर्शन किया गया था जिसमे तत्कालीन मुख्य चिकित्साधिकारी डा विजय कुमार यादव ने प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र नजीबाबाद पर चल रहे धरना प्रदर्शन मे पहुॅचकर शीघ्र ही भुगतान का आश्वासन दिया गया था जो अभी तक भी नही मिला है।

कर्मचारियों का कहना है कि उक्त बजट को किसी के खाते में ट्रांसफर कर गबन किया जा चुका है। काम करने के बाद भी स्वास्थ्य कर्मचारियो एवं वर्करो के साथ-साथ एवीडी को अभी तक भी भुगतान न मिलने से दर-दर की ठोकरे खानी पड रही है।

मामला शांत हो जाने के बाद एक बार फिर से भ्रष्टाचार का मामला उजागर हो जाने से स्वास्थ्य विभाग की भी जमकर किरकिरी हो रही है।

PHC Najibabad Latest News: जांच टीम का हुआ गठन

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नजीबाबाद में वित्तीय अनियमितता को लेकर मुख्य चिकित्सा अधिकारी की ओर से तीन सदस्यीय एक कमेटी का गठन किया गया है । जो नजीबाबाद में चल रहे भ्रष्टाचार की जांच कर रही है । मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय की ओर से कंप्यूटर ऑपरेटर पिंकू और पूर्व प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर सर्वेश निराला को नोटिस जारी करते हुए 3 दिन के अंदर टीम के समक्ष अपना पक्ष रखने को कहा गया है। अब देखने वाली बात यह है कि स्वास्थ्य सेवाओं में चल रहे भ्रष्टाचार को लेकर और कौन-कौन से चेहरे सामने आते हैं।

प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर फैज हैदर क्या बोले

इस मामले में जब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नजीबाबाद के प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर फैज हैदर से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि मामला सीएचसी समीपुर में घोटाले से संबंधित है जहां पर एल 2 हॉस्पिटल बना था । मेरे पीएचसी का नही है और मुझे इस बारे मे सही जानकारी नही हैं । बेहतर जानकारी सीएचसी के अधीक्षक डॉक्टर राजेश वर्मा और मेडिकल ऑफिसर डॉक्टर शील कुमार गौतम ही दे सकते हैं । उधर डॉ राजेश वर्मा का कहना है कि विभागीय मामला है, जिसमें जांच चल रही है अभी कुछ भी कहना उचित नहीं है।

पूरे देश में करें विज्ञापन सिर्फ 5 हजार में एक माह के लिये-

अगर आपके व्यवसाय, कम्पनी या #प्रोडक्ट की ब्राडिंग व #प्रमोशन अनुभवी टीम की देखरेख में #वीडियो, आर्टिकल व शानदार ग्राफिक्स द्वारा किया जाये तो आपको अपने लिये ग्राहक मिलेगें साथ ही आपके ब्रांड की लोगों के बीच में चर्चा होनी शुरू हो जायेगी।
साथियों, वीडियो और #आर्टिकल के माध्यम से अपने व्यापार को Eradio India के विज्ञापन पैकेज के साथ बढ़ायें। हम आपके लिये 24X7 काम करने को तैयार हैं। सोशल मीडिया को हैंडल करना हो या फिर आपके प्रोडक्ट को कस्टमर तक पहुंचाना, यह सब काम हमारी #एक्सपर्ट_टीम आपके लिये करेगी।

इस पैकेज में आपको इन सुविधाओं का लाभ मिलेगा-

  • आपकी ब्रांड के प्रचार के लिए 2 वीडियो डॉक्यूमेंट्री।
  • 2 सोशल मीडिया एकाउंट बनाना व मेंटेन करना।
  • 8 ग्राफिक्स डिज़ाइन की शुभकामना व अन्य संदेश का विज्ञापन।
  • फेसबुक विज्ञापन और Google विज्ञापन, प्रबंधन।
  • नियमित प्रोफ़ाइल को मेंटेन करना।
  • नि:शुल्क ब्रांड लोगो डिजाइन (यदि आवश्यक होगा तो)।
  • परफेक्ट हैशटैग के साथ कंटेंट लिखना और प्रभावशाली पोस्टिंग।
  • कमेंट‍्स व लाइक्स काे मैंनेज करना।
  • www.eradioindia.com पर पब्लिश की जाने वाली न्यूज में आपका विज्ञापन नि:शुल्क दिया जायेगा।
  • अभी ह्वाट‍्सअप करें: 09458002343
  • ईमेल करें: [email protected]