Priyanka Gandhi in UP: प्रियंका ने कोरोना की 10 लाख किट भेजी

Priyanka Gandhi

Priyanka Gandhi in UP: कांग्रेस की उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राज्य के गांवों में वितरण के लिए कोरोना महामारी के उपचार की दस लाख दवाओं की किट और सेनेटाइजर भेजा है।

कांग्रेस ने शनिवार को यहां जारी बयान में कोरोना की दूसरी लहर में इसे जनता के लिए सेवा सत्याग्रह की शुरुआत बताया और कहा कि श्रीमती वाड्रा द्वारा भेजी गयी दवाओं की पहली खेप लखनऊ के आसपास जिलों में वितरण के लिए भेजी गयी है। पार्टी ने उम्मीद जताई है कि कोरोना उपचार किट से गांव में होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों को राहत मिलेगी।

Advertisement

पार्टी ने बताया कि प्रत्येक किट में छह दवाओं के पत्ते हैं। हर दवा के इस्तेमाल करने के निर्देश भी किट पर लिखे हैं। पार्टी अपने ब्लॉक अध्यक्षों के जरिये चिकित्सकों के परामर्श पर यह किट वितरित करेंगे।

सत्याग्रह अभियान के तहत गांवों को सेनेटाइजेशन भी किया जाना है और इसके लिए 18 हज़ार लीटर सेनेटाइजर की पहली खेप भी लखनऊ पहुंच चुकी है।

श्रीमती वाड्रा ने इसके साथ ही एक पत्र भी भेजा है जिसमें लिखा है कि यह स्पष्ट हो चुका है कि सरकार की अधिकतम चिंता लोगों की जिंदगी बचाने में नहीं बल्कि एक नेता की छवि बचाने में हैं। दुर्भाग्य की बात है कि सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता देश होने के बावजूद हमारे यहां वैक्सीन की कमी है लेकिन यह इंसानियत का तकाज़ा है कि राजनीतिक मतभेद से ऊपर उठकर हम सबकी मदद करें।